होम / Punjab Cricket Association: हरभजन की पहल, पंजाब के ग्रामीण क्षेत्रों में क्रिकेट ट्रायल में 1000 में 93 गेंदबाजों का हुआ चयन

Punjab Cricket Association: हरभजन की पहल, पंजाब के ग्रामीण क्षेत्रों में क्रिकेट ट्रायल में 1000 में 93 गेंदबाजों का हुआ चयन

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 24, 2023, 1:58 am IST

India News, इंडिया न्यूज़,Punjab Cricket Association: भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह की सलाह पर पंजाब क्रिकेट संघ (PCA) ने ‘तेज गेंदबाजों का पूल’ तैयार करने के लिए राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रायल का आयोजन किया जिसमें 1000 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया। इनमें से कई ऐसे गेंदबाज है जिन्होंने इस ट्रायल से पहले कभी ‘लेदर गेंद’ का इस्तेमाल नहीं किया था। पीसीए ने राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में 10 से 21 जून तक हुए ट्रायल से 93 गेंदबाजों का चयन किया है। राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने कहा कि, वह चाहते हैं कि राज्य इकाई BCCI(भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से मिलने वाले कोष का उचित उपयोग करे।

हरभजन सिंह ने कही ये बातें

Punjab Cricket Association के क्रिकेट ट्रायल को लेकर भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर गेंदबाद हरभजन सिंह ने कहा, मुझे नहीं लगता कि ज्यादातर राज्यों ने पहले ऐसा किया है। हमने इसे आयु-समूह तक सीमित रखने के बजाय ओपन ट्रायल का आयोजन किया। मैं चाहता था कि पीसीए तेज गेंदबाजी में नई प्रतिभाओं को खोजे। पंजाब में मजबूत कद-काठी वाले खिलाड़ी हैं और मैं यह मानने के लिए तैयार नहीं हूं कि हमारे पास उमरान मलिक या कुलदीप सेन की गति वाले तेज गेंदबाज नहीं है। हमारी सोच यही है कि उन्हें बेहतर गेंदबाज बनने में मदद की जाए। हम पहले ही 16 से 24 आयु वर्ग के लगभग 90 खिलाड़ियों की पहचान कर चुके हैं। इसके बाद राज्यसभा सांसद हरभजन ने कहा कि, पिछले कुछ वर्षों में पंजाब राज्य की टीम में सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, बलतेज ढांडा जैसे मध्यम तेज गेंदबाज रहे हैं। उनकी गेंदबाजी की गति 125 किमी प्रति घंटे से लेकर 135 किमी प्रति घंटे तक है। वीआरवी सिंह के जाने के बाद से पंजाब को ऐसे तेज गेंदबाज नहीं मिले जो लगातार 140 से 145 किमी प्रति घंटे की गति से गेंद डाल सके। सचिव दिलशेर खन्ना की अध्यक्षता में पीसीए ने छोटी और लंबी अवधि की योजनाओं के तहत प्रतिभाओं की तलाश करने के लिए पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता हरविंदर सिंह के साथ-साथ पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज मनप्रीत सिंह गोनी और गगनदीप सिंह को नियुक्त किया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT