Friday, May 27, 2022
HomeIPL-2022Virat Kohli की फॉर्म से ख़ुद कप्तान Faf भी हैं परेशान, विराट...

Virat Kohli की फॉर्म से ख़ुद कप्तान Faf भी हैं परेशान, विराट कोहली को लेकर दिया हैरान करने वाला बयान

श्रेय आर्य:

Virat Kohli के लिए यह सीजन किसी बुरे सपने ने कम नही बीत रहा है, लगातार कोशिश करने के वाद भी उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। पंजाब के खिलाफ कोहली जब बल्लेबाज़ी करने उतरे तो अच्छे लय में दिख रहे थे, लेकिन उसके बावजूद वह महज़ 20 रन बनाकर ऑउट हो गए।

ऑउट होने के बाद वह खुद से बहुत निराश थे और उपर देखकर अपने नसीब से सवाल करते भी नज़र आये। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने महसूस किया कि विराट कोहली (Virat Kohli) अभी अपने फॉर्म में नहीं हैं,

लेकिन आने वाले मैचों में ख़ुद को और बेहतर कर सकते हैं। कोहली ने ब्रेबोर्न स्टेडियम में पंजाब किंग्स द्वारा आरसीबी की 54 रनों की हार में सिर्फ 20 रनों का योगदान दिया, जिसमें भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने क्रीज पर 14 गेंदों में दो चौके और एक छक्का लगाया।

कोहली लगातार हो रहे फ्लॉप

Virat Kohli Disappointed

यह देखते हुए कि आरसीबी 209 के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी कोहली ने शुरुआत से ही शॉट्स लगाने शुरू कर दिए। पंजाब की धारदार गेंदबाज़ी के आगे कोहली (Virat Kohli) और कप्तान डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने जल्दी अपना विकेट गंवा दिया,

जिससे आने वाले बल्लेबाजों पर बहुत अधिक दबाव पड़ा और वे ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए। यह आरसीबी के लिए एक बड़ा झटका था, जो अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में शामिल है। टीम वर्तमान में अंक तालिका में 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है।

विराट को लेकर फाफ भी परेशान

Faf On Virat Kohli

बोलते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी ने कहा, ‘जब आप तेजी में खेलते हैं तो आपको अपने विकेट पर भी ध्यान देना होता है, लेकिन ऐसा नहीं हो पाता है क्योंकि लक्ष्य बड़ा है। बल्लेबाजों पर दबाव रहता है, जिससे वे तेजी से आक्रामकता दिखाते हैं और अपना विकेट खो देते हैं।

डु प्लेसिस ने कहा कि, ‘विराट ने अच्छे शॉट खेले और जाहिर तौर पर आप चाहेंगे कि वह किक करें। लेकिन मुझे लगता है कि वे आगे के मैचों में और बेहतर कर सकते हैं। डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने कहा, ‘पंजाब किंग्स ने अच्छा स्कोर बनाया। जाहिर तौर पर जॉनी बेयरस्टो ने जिस तरह से पारी की शुरुआत की, इससे हमारे गेंदबाजों को दबाव में डाला।

मैंने सोचा हम टीम को 200 तक नहीं पहुंचने देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। उन्होंने आगे कहा कि, जब आप इस तरह के लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको क्रीज पर बने रहने की जरूरत होती है। इस सीजन में विराट कोहली ने 19 की औसत से 13 मैचों में 236 रन बनाए हैं जिसमे सिर्फ एक अर्धशतक शामिल है।

Virat Kohli

ये भी पढ़ें : डीआरएस विवाद पर सहवाग ने BCCI को कटघरे में उतारा.. जमकर की आलोचना

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Naveen Sharma
Sub-Editor @indianews
RELATED ARTICLES

Most Popular