होम / सिंपल आई मेकअप के लिए ये टिप्स अपनाएं

सिंपल आई मेकअप के लिए ये टिप्स अपनाएं

India News Desk • LAST UPDATED : May 5, 2022, 10:35 am IST

इंडिया न्यूज:
हर लड़की चाहती है कि वह खूबसूरत दिखे, लेकिन इस भागदौड़ भरी जिंदगी में किसी के पास इतना टाइम ही नहीं होता है। महिलाओं को कहीं पर भी जाना होता है चाहे वा ऑफिस हो या शादी-पार्टी । अपने आपको निखारने के लिए हल्का मेकअप करती हैं। लेकिन मेकअप करने के बाद भी चेहरे की रौनक आंखों से बढ़ती है।

मेकअप करते समय आई मेकअप किए बिना मेकअप अधूरा लगता है। कुछ लड़कियों को लगता है कि आई मेकअप सिर्फ खास मौकों पर ही किया जा सकता है। तो चलिए आज के इस लेख में जानते हैं रोजमर्रा के कैजुअल लुक के लिए आई मेकअप करने का सही तरीका क्या है।

आई प्राइमर से करें शुरूआत

सिंपल आई मेकअप की शुरुआत सबसे पहले आंखों पर आई प्राइमर लगाकर करें। इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा और मेकअप करने के लिए एक अच्छा बेस मिलेगा। इसके लिए थोड़ा सा प्राइमर लगाएं और इसे सूखने दें। इसके बाद आईशैडो बेड या फाउंडेशन का इस्तेमाल करें।

आई शैडो अप्लाई करें

सिंपल आई मेकअप के लिए ये टिप्स अपनाएं

सिंपल आई मेकअप करने के लिए ऐसे शेड्स का चुनाव करें जिन्हें आप कैजुअल लुक के लिए कैरी कर सकती हैं। इसके लिए एक लाइट टोन का चुनाव करें। इसके बाद कंपैक्ट पाउडर लगाएं और आई शैडो अप्लाई करें। आप चाहे तो 23 शेड्स को ब्लेंड करके भी लगा सकती हैं।

आई लाइनर लगाएं

अपर आईलैश का मेकअप करने के बाद निचली लैश लाइन पर ब्रश की मदद से मिड तो शेड लगाएं। इसके बाद आंखों पर आई लाइनर लगाएं। अब आई पेंसिल इस्तेमाल करने के बाद उसे ईयर बड दे स्मज करें। आप चाहें तो काजल भी लगा सकती हैं।

पलकों को कलर करें

पलकों को आईलैश कलर की मदद से कर्ल करें। इससे आपकी आईलेशेज बड़ी और उभरी हुई दिखेंगी। आप चाहें तो इस स्टेप को स्किप भी कर सकती हैं।

मस्कारा लगाएं

पूरा आई मेकअप करने के बाद अंत में मस्कारा लगा सकती हैं। इससे आपकी आंखें उभरी हुई और बड़े दिखाई देंगी। मस्कारा लगाने के लिए मस्कारा ब्रश से ऊपरी आई लैश पर मस्कारा लगाएं। इसके बाद नीचे आई लैश पर भी मस्कारा लगाएं। अगर आपके मस्कारा ब्रश पर ज्यादा मस्कारा आ जाए तो इसे मस्कारा बॉटल के ऊपरी भाग पर निकाल दें।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें: चेहरे पर निकलते हैं पिंपल्स तो इन तरीकों से पाएं छुटकारा

 Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US University: फिलिस्तीन समर्थक अमेरिकी विश्वविद्यालय में कर रहें विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने लिया एक्शन-Indianews
Vampire facial: इस फेशियल से महिलाएं रहें दूर, नहीं तो बढ़ सकता है एचआईवी का खतरा
Summer Drinks: गर्मियों में खुद को हाइड्रेड रखने के लिए इन हेल्दी ड्रिंक्स को डाइट में करें शामिल -Indianews
Manmohan Singh Statement: हिन्दू-मुस्लिम वाले राजनीतिक बयानों पर क्या हो चुनाव आयोग एक्शन? जानें जनता की राय- Indianews
Money Plant: मनी प्लांट को हरा-भरा रखने के लिए इन बातों का रखें ध्यान, घर में बढेगी पॉजिटिविटी -Indianews
PM Modi: दूसरे चरण मतदान के बाद पीएम मोदी का संदेश, जनता को दिया आभार-Indianews
Vikata Sankashti Chaturthi 2024: विकट संकष्टी चतुर्थी के दिन ऐसे करें बप्पा को प्रसन्न, इन स्तोत्र का पढ़ें पाठ -Indianews
ADVERTISEMENT