Friday, December 3, 2021
HomeLifestyle & FashionTreat Dry Mascara With Home Remedies घरेलू चीजों की मदद से सूखे...

Treat Dry Mascara With Home Remedies घरेलू चीजों की मदद से सूखे मस्कारे को सही करें

इंडिया न्यूज, अंबाला।

Treat Dry Mascara With Home Remedies : नेलपेंट, आईलाइनर, मस्कारा, मैट वाली लिपिस्टक, आदि जैसे कई मेकअप प्रोडक्ट्स होते हैं, जिनका इस्तेमाल लगातार ना किया जाए तो वो सूखने लगते हैं। अगर बात करें मस्कारा की तो यह आई मेकअप के लिए महत्वपूर्ण है। यह आंखों की खूबसूरती को बढ़ाता है, लेकिन कई बार महिलाएं इसे लगाना भूल जाती हैं और पड़े-पड़े यह सूख जाता है।

Treat Dry Mascara With Home Remedies 

जब मस्कारा सूख जाए तो महिलाएं उसे फेंक देती हैं, हालांकि आप चाहें तो उसे दोबारा इस्तेमाल में ला सकती हैं। अगर आपका मस्कारा सूखने लगे तो उसे वापस ठीक करने के लिए घर में रखी चीजों का इस्तेमाल कर सकती हैं। दरअसल, कई ऐसी चीजें घर में उपलब्ध होती हैं, जिसके इस्तेमाल से सूखे मस्कारे को दोबारा इस्तेमाल के लिए ला सकती हैं।

READ ALSO : What are the Benefits of Eating Peanuts मूंगफली खाने के फायदे क्या है

मस्कारा को धूप में ना रखें Treat Dry Mascara With Home Remedies

मेकअप प्रोडक्ट्स हमेशा रूप टेम्प्रेचर या फिर ठंडी जगहों पर ही रखनी चाहिए। ऐसे में मस्कारा को भी धूप या फिर गर्म जगह पर ना रखें। इससे मस्कारे जल्दी सूख जाते हैं और फिर इस्तेमाल करने योग्य नहीं बचते। अगर काफी दिनों से मस्कारा इस्तेमाल नहीं कर रही हैं तो एक-दो बार हथेलियों के बीच रख कर अच्छी तरह शेक कर लें। कोशिश करें कि रूम टेम्प्रेचर में रखें और इस्तेमाल करते रहें।

एलोवेरा जेल मिक्स करें Treat Dry Mascara With Home Remedies

मस्कारा सूख जाए तो उसमें एलोवेरा जेल मिक्स कर सकती हैं। यह पूरी तरह से नेचुरल होता है, और पलकों के लिए सुरक्षित भी। मस्कारा में एलोवेरा जेल दो या तीन बूंद मिक्स करें और फिर मस्कारा ब्रश से अच्छी तरह मिक्स कर दें। कोशिश करें कि उसे हथेलियों के बीच रखकर रब करें और फिर इस्तेमाल करें। एलोवेरा जेल मिक्स करने के तुरंत बाद इस्तेमाल ना करें बल्कि कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें, फिर यूज करें।

आई ड्रॉप की कुछ बूंद मिक्स करें Treat Dry Mascara With Home Remedies

जब मस्कारा सूखने लगे तो उसमें दो से तीन बूंद आई ड्रॉप मिक्स कर दें। आई ड्रॉप मिक्स करने के बाद मस्कारा को अच्छी तरह शेक करें। आप चाहें तो उसे ओपन या फिर बंद कर अच्छी तरह ब्रश की मदद से मिक्स कर सकती हैं। इसके अलावा उन्हीं आई ड्रॉप को मिक्स करें, जिसका आप इस्तेमाल करती हैं। किसी भी कंपनी के आई ड्रॉप को मिक्स करने की गलती ना करें, इससे आंखों को नुकसान पहुंच सकता है।

बेबी Oil या फिर वैसलीन मिक्स करें Treat Dry Mascara With Home Remedies

मस्कारा में आप चाहें तो बेबी Oil या फिर वैसलीन भी मिक्स कर सकती हैं। मस्कारा में दो या फिर तीन बूंद मिक्स कर दें और फिर उसे हथेलियों के बीच रखकर रब करें। अगर आप वैसलीन मिक्स कर रही हैं तो बेबी Oil मिक्स ना करें। किसी एक ही चीज को ही मिक्स करें और फिर उसे कुछ देर के लिए छोड़ दें।

Treat Dry Mascara With Home Remedies 

हालांकि, कुछ लोगों को वैसलीन से इरिटेशन होती है, ऐसे में बेबी Oil बेहतर विकल्प है। बेबी Oil मिक्स करने के अगले दिन मस्कारा का इस्तेमाल करें।

गर्म पानी का इस्तेमाल Treat Dry Mascara With Home Remedies

अगर आप सूखे मस्कारे में आई ड्रॉप नहीं डालना चाहती हैं तो सिर्फ गर्म पानी का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप एक बड़े से बाउल में गर्म पानी लें और मस्कारा को डिप कर दें। इस दौरान ध्यान रखें कि मस्कारा अच्छी तरह से बंद हो, वरना अंदर पानी जा सकता है।

गर्म पानी में मस्कारा को कुछ देर के लिए ऐसे छोड़ दें और फिर बाहर निकाल लें। निकालने के बाद उसे हथेलियों के बीच रखकर अच्छी तरह रब करें। कम से कम 2 से 3 मिनट तक रब करने के बाद आप मस्कारा इस्तेमाल कर सकती हैं। यह तरीका तब आजमाएं, जब मस्कारा सूखना शुरू हो जाए।

Treat Dry Mascara With Home Remedies 

READ ALSO : Low Calorie Breakfast Maize Flour Cheela लो कैलोरी ब्रेकफास्ट मक्के के आटे का चीला

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE