होम / Nail Art at Home कॉलेज गर्ल्स के साथ नेल आर्ट होम लेडीज

Nail Art at Home कॉलेज गर्ल्स के साथ नेल आर्ट होम लेडीज

India News Editor • LAST UPDATED : October 22, 2021, 6:23 am IST

Nail Art at Home : आज के समय में हर कोई ट्रेंडी दिखना चाहता है। इस ट्रेंड में अब नेल्स की साधारण लुक आउट आफ फैशन दिखती है। इन दिनों नेल्स आर्ट व एक्सटेंशन का क्रेज इतना बढ़ गया है कि कॉलेज गोइंग्स तक ही सीमित नहीं रहा। बल्कि किट्टी पार्टी हो या फिर अन्य पार्टीज, युवतियों व महिलाओं के बेहद अलग नेल आर्ट देखने को मिलते हैं। नेल आर्ट का ये नया स्टाइल बोल्ड और ट्रेंडी के साथ-साथ काफी आसान भी है।

बस याद रखें कि कहीं जाने के चार घंटे पहले ही नेल आर्ट को करें एप्लाई ताकि ये अच्छे से आपके नेल्स पर सेट हो जाए। पोलका और चेक्स वाली नेल आर्ट काफी से पसंद की जा रही है और अभी भी हॉट है। इसके अलावा इन दिनों 3डी नेल आर्ट और मार्बल नेल आर्ट का क्रेज भी काफी है।

नेल शेप्स बदल रही (Nail Art at Home)

अब नेल आर्ट में नाखुनों को भी अलग-अलग शेप्स दी जा रही हैं। कुछ समय पहले तक जहां ओवल, स्क्वेयर, राउंड, आलमंड शेप्स चली आ रही थी, वही इन दिनों बैलेरिना शेप (न राउंड और न ही स्क्वेयर) चलन में है।

न्यूज पेपर की नेल आर्ट (Nail Art at Home)

सबसे पहले अपने नेल्स को अच्छे से वॉश कर लें। इसके बाद ट्रांसपैरेंट नेल पेंट को अपने नेल्स पर लगाकर नेल्स का बेस बनाएं। बेस के सूखने के बाद इसके ऊपर लाइट कलर की नेल पेंट लगाएं। इसके साथ ही अपने नेल्स के साइज के अनुसार न्यूज पेपर का छोटे-छोटे साइज में काट लें।

इन न्यूजपेपर के टुकड़ों को पानी में भिगोकर अपने नेल्स पर रखें और हल्का प्रेशर दें। प्रेशर देने से न्यूजपेपर का प्रिंट आपके नेल्स पर छप जाएगा। जब न्यूज पेपर का प्रिंट आपके नेल्स पर छप जाए तो उसे सूखने दें। याद रखें कि अगर ऐसा करते हुए नेल पेंट बाहर निकल आए तो उसे हाथ से ना छुड़ाएं बल्कि कॉटन बड और नेल पेंट रिमूवर की सहायता से उस नेल पेंट को हटाएं। सूखने पर हो जाएगी आपकी न्यूज पेपर की नेल आर्ट तैयार।

डॉट्स स्टाइल वाली नेल आर्ट (Nail Art at Home)

डॉट्स स्टाइल वाली नेल आर्ट बनाने के लिए घर पर 2 या 3 कलर की नेलपॉलिश और हेयरपिन ले लें। अपनी फेवरेट कलर की नेलपॉलिश से बेस कोट लगाएं। अब दूसरे रंग की नेलपॉलिश पिन पर लगाकर इससे नाखूनों पर डॉट्स बनाएं। इस नेल आर्ट से आपको काफी फंकी लुक मिलेगा और ये काफी ट्रेंडी भी है।

स्पार्कल लुक (Nail Art at Home)

अगर आपको स्पार्कल लुक वाली नेल आर्ट पसंद है तो इसके लिए पहले अपने फेवरेट कलर का बेस कोट लगाएं। इसके बाद अपने फेवरेट कलर के स्पार्कल से मनचाहे डिजाइन बनाएं। ये आपको नेल्स को मैजिकल लुक देगा।

ब्लैक के साथ बी बोल्ड (Nail Art at Home)

सिंगल या अलग कलर्स नेल्स पर ब्लैक कलर से डिजाइन बना हैं। इसमें बेस कलर लाइट होगा, तो और अच्छा लगेगा। आप इसमें जहां सारे नेल्स के ऊपर स्किन पर डिजाइन बना सकती हैं, वहीं किसी एक नेल पर भी ऐसा बनाया जा सकता है। ऐसे में यह पॉइंट आफ अट्रैक्शन बन जाएगा।

कैजुअल पर्पज के लिए यह स्टाइल हॉट लगेगा। किन्हीं दो फिंगर्स परभी यह डिजाइन बनाया जा सकता है। आप अपनी पसंद, लुक और ड्रेस के हिसाब से इसमें थोड़ा एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। सिंगल फिंगर पर डिजाइन देने के लिए डार्क कलर ही यूज करें, तभी बोल्डनेस आएगी। इसमें ब्लैक, ब्लू और ग्रीन जैसे आप्शंस हैं।

स्वरोवस्की से सजाएं (Nail Art at Home)

वेडिंग या पार्टी पर्पज के लिए स्वरोवस्की का यूज बहुत सुंदर लगेगा। इससे नेल आर्ट को एक्सक्लूसिव लुक मिलेगा। इसके लिए आप एक्सपर्ट की मदद ले सकती हैं। अगर आप खुद ही करना चाहती हैं, तो ग्लिटर, स्टार्स कलर पेंसिल्स से बना सकती है। ऐसे में ध्यान देना होगा कि ये हटकर कहीं गिरे नहीं।

आप कलरफुल स्टोन्स भी लगा सकती हैं। पार्टी पर्पज के लिए तो स्वरोवस्की की नेल आर्ट में बहुत डिमांड है और इससे फिंगर्स को एकदम क्लासी लुक मिलता है।

Nail Art at Home

Read Also :Panchkedar In Uttarakhand उत्तराखंड में पंचकेदार के नाम से विराजमान है भगवान शिव

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Air India Express Crisis: संकट में एयर इंडिया एक्सप्रेस, 74 उड़ानें रद्द; पैसेंजर्स के लिए किया ये ऐलान- indianews
Hyderabad: नवनीत राणा की अकबरुद्दीन ओवैसी की चेतावनी पर AIMIM ने दिया जवाब, जानें क्या कहा-Indianews
Ajab Gazab Shaadi: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही अजीबो गरीब शादी, शख्स ने पोती की उम्र की लड़की से रचाया विवाह-Indianews
कान फिल्म फेस्टिवल 2024 में वापसी करेंगे Aishwarya-Aditi, इन दिन से शुरू होगा फेस्टिवल -Indianews
IPL 2024: SRH ने लगाई रनों की बौछार, 10 ओवर में टार्गेट चेज करके बनाया इतिहास-Indianews
तेलुगु सिनेमा से हिंदी सिनेमा तक, इन फिल्मों में चला Vijay Deverakonda का जादू -Indianews
Vijay Deverakonda के जन्मदिन पर फैंस के लिए तोहफा, रिलीज हुआ एक्टर की पैन इंडिया फिल्म का पोस्टर -Indianews
ADVERTISEMENT