Friday, December 3, 2021
HomeRaajneetiRajasthan Politics गहलोत कैबिनेट के तीन मंत्रियों ने दिए इस्तीफे, बढ़ी हलचल

Rajasthan Politics गहलोत कैबिनेट के तीन मंत्रियों ने दिए इस्तीफे, बढ़ी हलचल

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Rajasthan Politics राजस्थान की Ashok Gehlot Cabinet के विस्तार से पहले आज राज्य के तीन मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिए जिससे हलचल बढ़ गई है। तीन मंत्रियों ने अपना इस्तीफा Sonia Gandhi को दिया है। इस्तीफा देने वालों में Govind Dotasara, Raghu Sharma, and Harish Chowdhary शामिल हैं।

Govind Dotasara राज्य के शिक्षा मंत्री थे जबकि हरीश चौधरी राजस्व मंत्री और रघु सर्मा स्वास्थ्य मंत्री के पद पर थे। इन तीनों मंत्रियों ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष Sonia Gandhi को अपना इस्तीफा भेजा है। संभावना है कि Chief Minister Ashok Gehlot जल्द ही अपनी कैबिनेट का विस्तार करेंगे। 21 या 22 नवंबर को ये मंत्री शपथ भी लेंगे।

Rajasthan Politics तीनों मंत्रियों ने जताई थी मंत्रीपद छोड़ने की इच्छा : Ajay Makan

कांग्रेस नेता Ajay Maken ने इस्तीफों की जानकारी दी है। गोविंद डोटासरा राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। जबकि रघु शर्मा गुजरात कांग्रेस के प्रभारी हैं तो वहीं हरीश चौधरी को हाल ही में पंजाब कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया है।

कांग्रेस नेता अजय माकन ने बताया कि इन तीनों मंत्रियों ने सोनिया गांधी को खत लिखकर मंत्रीपद छोड़ने की इच्छा जताई थी क्योंकि यह सभी नेता संगठन के लिए काम करना चाहते हैं। कहा जा रहा है कि ‘एक व्यक्ति एक पद’ वाले फॉमूर्ले की वजह से तीनों मंत्रियों के इस्तीफे लिए गए हैं।

Rajasthan Politics सीएम गहलोत और सचिन पायलट के बीच खींचतान को खत्म करने के लिए अपनाया कैबिनेट विस्तार का फॉमूर्ला तय

राजस्थान में सीएम गहलोत और सचिन पायलट के बीच लंबे समय से चली आ रही खींचतान को खत्म करने की कोशिश के तहत हाल ही में पार्टी आलाकमान के दखल के बाद दोनों नेताओं के बीच कैबिनेट विस्तार का फॉमूर्ला तय हुआ था। पार्टी सूत्रों की मानें तो हाईकमान के साथ मीटिंग में ये तय किया गया है कि अशोक गहलोत के पसंद के सात मंत्री बनाए जाएंगे। जबकि सचिन पायलट के पसंद के पांच मंत्री बनाए जाएंगे। इसके अलावा, बड़ी संख्या में मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं।

Read More : Rajasthan Politics Gehlot बोले पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी कांग्रेस

Read More : Punjab Political Crisis : राहुल की पार्ट 2 की राजनीति के नए प्रयोग से कांग्रेस में हलचल

Connact Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE