होम / Rajasthan Weather: राजस्थान में आज बारिश से मचेगी तबाही, कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather: राजस्थान में आज बारिश से मचेगी तबाही, कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट

Poonam Rajput • LAST UPDATED : August 27, 2024, 9:09 am IST

Rajasthan Weather

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: अगस्त का महीना खत्म होने को है लेकिन रेगिस्तान में मानसून की रफ्तार कम नहीं हो रही है। एक महीने से मानसून अलग-अलग जिलों पर मेहरबान है। राजस्थान का आधे से ज्यादा हिस्सा बारिश के पानी से लबालब भरा हुआ है। कुछ जगहों पर भारी बारिश ने जानलेवा रूप ले लिया है। ऐसे में लोगों को थोड़ी परेशानी भी हो रही है।

राजस्थान में पानी पानी

सड़कें, घर, दफ्तर, झोपड़ियां हर जगह पानी भर रहा है। झालावाड़, जोधपुर और करौली जैसे कुछ जिलों में लोगों के घरों में पानी घुस गया है। इससे लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं, मौसम विभाग की मानें तो आज मंगलवार 27 अगस्त को राजस्थान के जिलों में मूसलाधार बारिश कहर बरपाने ​​वाली है।

Bihar Weather: गया सहित 7 जिलों में आज भारी वर्षा का अलर्ट, जानें आपके जिलें का हाल

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार, आज राजधानी जयपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ आदि जिलों में आंधी के साथ भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

इसके अलावा दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, टोंक, चूरू, सीकर, नागौर, बीकानेर, जोधपुर, सवाई माधोपुर, झुंझुनू, पाली, बाड़मेर और जैसलमेर आदि में हल्की से मध्यम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Justin Trudeau ने बदला विदेशी कामगारों से जुड़ा कानून, भारतीयों पर पड़ेगा इसका सीधा असर; जानिए कैसे

मौसम विभाग ने जारी की खास गाइडलाइन

बारिश और बिजली गिरने का ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी करने के साथ ही मौसम विभाग ने आम जनता के लिए खास गाइडलाइन जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक बिजली गिरने के दौरान सुरक्षित स्थान पर शरण लें। पेड़ों के नीचे बिल्कुल न जाएं। घर में लगे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्लग निकालकर अलग रख दें। बिजली के खंभों और कच्चे मकानों के पास न जाएं।

शादी के 4 महीने बाद पति से अलग हो रहीं गोविंदा की भांजी? तोड़ी चुप्पी, बोलीं-‘मैं दुखी…’

करौली के हिंडौन में फिर आफत बनी बारिश

बता दें कि करौली के हिंडौन में फिर आफत बनी बारिश। हिंडौन में आधे घंटे तक भारी बारिश हुई। हिंडौन के कटरा बाजार, कंबल गली, भायलापुरा समेत कई जगहों पर पानी भर गया। शहर में कई जगहों पर 2 से 3 फीट पानी जमा हो गया। बाजार में जलभराव के कारण व्यापारियों का कारोबार पिछले 17 दिनों से बंद है। सोमवार को हुई तेज बारिश के कारण सैकड़ों व्यापारी परेशान हुए। नाले में कचरा जमा होने से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है।

Kedarnath: केदारनाथ जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी! शुरू हुई ये सेवा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

नीट यूजी काउंसलिंग के दूसरे राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड
Kolkata Rape मामले के खिलाफ प्रदर्शन डॉक्टर 21 सितंबर से आवश्यक सेवाएं करेंगे बहाल
Nawada Agnikand: नवादा कांड को लेकर एक्शन में CM नीतीश, अब तक 15 अरेस्ट; 3 कट्टा और खोखा जब्त
तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
Rajasthan Politics: मानेसर कांड के बहाने CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-‘समय मिला तब …’
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, आंध्र प्रदेश को दिए 25 करोड़ रुपये
Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
ADVERTISEMENT