होम / CRPF Constable Bharti: सीआरपीएफ ने 9 हजार से ज्यादा कांस्टेबल पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट बढ़ाई आगे, अब इस डेट तक करें आवेदन

CRPF Constable Bharti: सीआरपीएफ ने 9 हजार से ज्यादा कांस्टेबल पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट बढ़ाई आगे, अब इस डेट तक करें आवेदन

Mohini • LAST UPDATED : April 20, 2023, 11:41 am IST

India News (इंडिया न्यूज), CRPF Constable Bharti last date Extended, दिल्ली: यदि आप सीआरपीएफ में कांस्टेबल के पद पर नौकरी का सपना देख रहें हैं तो ये खबर आपके लिए है। सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) ने 9000 से ज्यादा कांस्टेबल के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए थे। जिसमे आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल थी।

आपको बता दें कि सीआरपीएफ ने इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी है। वे उम्मीदवार जो अब तक किसी वजह से आवेदन नहीं कर पाए हों, वे इस मौके का फायदा उठा सकते हैं। अब सीआरपीएफ के कॉन्सटेबल (टेक्निकल और ट्रेड्समैन) पद पर 2 मई 2023 तक आवेदन किया जा सकता है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in.पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती विवरण

ये भर्तियां कांस्टेबल (टेक्निकल और ट्रेड्समैन) पद के लिए हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 9212 पद भरे जाएंगे। जिसमें बगलर, कुक, सफाई कर्मचारी, ड्राइवर, बार्बर, वॉशरमैन और कारपेंटर आदि के पद भरे जाएंगे। इनमें से 9105 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं और 107 पद महिला उम्मीदवारों के लिए हैं।

आवेदन के लिए योग्यता

सीआरपीएफ भर्ती में निकले इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो।

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स भर्ती में आवेदन करने के लिए पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के लिए कोई शुल्क नहीं है।

कब होगी परीक्षा और कैसे होगा चयन

परीक्षा का आयोजन 1 से 13 जुलाई 2023 के बीच किया जाएगा। एडमिट कार्ड 20 जून से 25 जून 2023 के बीच वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। हालांकि ये संभावित तारीखें हैं जिनमें बदलाव संभव है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन एक कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के आधार पर होगा।

इतना मिलेगा वेतन

सेलेक्ट होने पर उम्मीदवारों को महीने के 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये तक वेतन मिलेगा। इन पदों से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी आप आधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in.से प्राप्त कर सकते हैं।

Also read: अब चीनी सैनिकों को उनकी की भाषा में मिलेगा जवाब, तेजपुर यूनिवर्सिटी देगी भारतीय सैनिकों को मैंडेरिन का प्रश‍िक्षण

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

JEE Advanced 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां से कर सकते हैं अप्लाई-Indianews
Ship Damaged: रूस से भारत जा रहा जहाज बैलिस्टिक मिसाइल के हमले से क्षतिग्रस्त, हूतियों ने किया था अटैक- Indianews
New York Earthquake: न्यूयॉर्क की धरती फिर कांपी, रिक्टर स्केल पर 2.9 तीव्रता का आया भूकंप -India News
Uttar Pradesh: अब तुम मेरी पत्नी नहीं…, भाई द्वारा रेप के बाद शख्स ने अपनी पत्नी को मारने की कोशिश- Indianews
Short Term Course After 12th: 12वीं पास के बाद कर सकते हैं ये शॉर्ट टर्म कोर्स, तुरंत ही मिलेगी नौकरी-Indianews
MDH Spices: मसालों में कीटनाशकों से कैंसर होने के आरोप बेबुनियाद, एमडीएच ने सभी आरोपों को किया खारिज -India News
UPSC में मेडिकल ऑफिसर सहित कई पदों पर निकली बंंपर भर्ती, इस डेट से करें अप्लाई-Indianews
ADVERTISEMENT