होम / Good News: BSF, CRPF और CISF में हजारों पदों पर भर्ती, देश की सेवा करने का बढ़िया मौका

Good News: BSF, CRPF और CISF में हजारों पदों पर भर्ती, देश की सेवा करने का बढ़िया मौका

Reepu kumari • LAST UPDATED : November 24, 2023, 1:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Good News:  नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रोजगार का एक बेहतर मौका आया है। जहां आप इस अवसर का लाभ उठाकर नौकरी पा सकते हैं। SSC यानी कर्मचारी चयन आयोग ने सभी अभ्यर्थियों के लिए SSC GD Recruitment 2023 नोटिफिकेशन जारी करने का संकेत जारी किया है। जिसमें सभी स्टूडेंट आवेदन कर सकते हैं। नीचे दिए गए जानकारी के अनुसार आप आसानी से इस फॉर्म को भर सकते हैं।

किस वर्ग के लिए कितनी है फीस

इस नौकरी में आवेदन करने के लिए समान्य वर्ग के लिए फॉर्म शुल्क ₹100 है, तो वहीं आर्थीक रूप से कमजोर वर्ग के लिए इसका शुल्क 100 है। पिछड़ा वर्ग में आने वालों के लिए फार्म शुल्क 100 ही रखा गया है। इसके साथ अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति, महिला और दिव्यांग वर्ग के लोगों के लिए फॉर्म शुल्क फ्री रखा गया है।

आवेदन करने के लिए कितनी है उम्र सीमा

बता दें कि इस फॉर्म को भरने के लिए आपकी उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए। तो वहीं दूसरी तरफ आवेदन करने के लिए ज्यादा से ज्यादा उम्र 28 साल होनी चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता क्या होनी चाहिए

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता मैट्रिक तक होनी चाहिए। तो वहीं दूसरी तरफ अन्य डिग्री/प्रमाणपत्र के भी होने से आप इसमें फॉर्म भर सकते हैं।

कैसे करें अप्लाई

अप्लाई करने के लिए आपको सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। जिस को सर्च करने के बाद आप इसके आधिकारिक पेज पर पहुंच सकते हैं और वहां बताए गए नियमों का पालन करते हुए अपना आवेदन भर सकते हैं। इसके साथ ही आपको अपने सभी जरूरी डॉक्यूमेंट फोटो, प्रमाण पत्र, मार्कशीट, आधार कार्ड वो सभी चीज जो इस आवेदन प्रक्रिया के लिए जरूरी हो उसे अपने पास रख लें। ताकि आवेदन करते समय आपको किसी तरह का कोई दिक्कत न हो।

यह भी पढ़ें:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT