होम / SSC GD PET Exam Date Release 2023: 25 अप्रैल से होगा जीडी कॉस्टेबल का फिजिकल एग्जाम, जल्द जारी होने वाला है एडमिट कार्ड

SSC GD PET Exam Date Release 2023: 25 अप्रैल से होगा जीडी कॉस्टेबल का फिजिकल एग्जाम, जल्द जारी होने वाला है एडमिट कार्ड

Mohini • LAST UPDATED : April 18, 2023, 4:02 pm IST

SSC GD PET Exam Date Release 2023: विभिन्न पैरामिलिट्री फोर्सेस (BSF, CISF, CRPF, SSB, ITBP, AR और SSF) में 50 हजार से अधिक कॉन्स्टेबल/राइफलमैन के पदों की भर्ती के लिए स्टाफ सलेक्शन कमीशन (एसएससी) द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा में करीब 4 लाख उम्मीदवार सफल हुए थे। और ये उम्मीदवार परीक्षा पास होने के बाद होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा/ शारीरिक मानक परीक्षा का इंतजार कर रहे है। बता दें कि इस परीक्षा के लिए इंतजार अब खत्म हुआ। नोडल एजेंसी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने आयोजित की जाने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) / शारीरिक मानक परीक्षा (PST) की तारीखों का एलान कर दिया है।

सीआरपीएफ द्वारा सोमवार,17 अप्रैल 2023 को जारी नोटिस के मुताबिक पीईटी/पीएसटी की आयोजन 24 अप्रैल से 8 मई तक किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2022-23 में सफल घोषित किए उम्मीदवारों के लिए फिजिकल टेस्ट का आयोजन 15 अप्रैल 2023 से किया जाना था। हालांकि,बाद में सीआरपीएफ द्वारा पीईटी/पीएसटी को स्थगित किए जाने की जानकारी साझा की गई थी।

SSC GD PET Exam Date Release 2023
SSC GD PET Exam Date Release 2023

हालांकि, सीआरपीएफ ने अभी तक पीईटी/पीएसटी में सम्मिलित होने वाले उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड को उपलब्ध कराए जाने की डेट अभी अनाउंस नहीं की है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि जीडी पीईटी एडमिट कार्ड 2023 के लिए सीआरपीएफ द्वारा आधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in चेक करते रहें। ऐसा माना जा रहा है कि उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड कभी भी जारी किए जा सकते।

स्टाफ सलेक्शन कमीशन (एसएससी) द्वारा जारी कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) परीक्षा 2022 नोटिफिकेशन के अनुसार, शारीरिक दक्षता परीक्षा के अंतर्गत पुरुष उम्मीदवारों को 24 मिनट में 5 किमी की दौड़ पूरी करनी होगी, जबकि महिला उम्मीदवारों को 1.6 किमी की दौड़ 8.3 मिनट में पूरी करनी होगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

Also read: अब सरकारी नौकरी की तैयारी के लिए युवाओं को मिलेंगे 50 हजार, ऐसे करना होगा आवेदन, जाने पूरी डिटेल्स

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gurucharan Singh Missing: AICWA ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से की खास अपील, लापता सोढ़ी को तेजी से ढूंढने का किया आग्रह- indianews
Karan Johar ने इंडस्ट्री के इन लोगों पर साधा निशाना, चुटकी लेते हुए लिखी ये बात-Indianews
Baghdad: सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर की हुई हत्या, जानें पूरा मामला-Indianews
Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक के शानदार फॉर्म पर बोले युवराज सिंह, टी20 विश्व कप को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
Mahadev Betting App Case: महादेव सट्टेबाजी ऐप केस में अभिनेता साहिल खान को जेल, अदालत ने खारिज की बेल याचिका- indianews 
Noida: नोएडा सेक्टर 65 में शॉर्ट सर्किट होने से बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी-Indianews
गुजरात में एटीएस और एनसीबी का बड़ा एक्शन, 230 करोड़ के ड्रग्स के साथ इतने लोगों को किया गिरफ्तार-Indianews
ADVERTISEMENT