होम / NZ vs AUS: पैट कमिंस ने चौका जड़ दिलाई थी टीम को जीत, 98 रन पर नाबाद रहे एलेक्स कैरी, कप्तान ने बताई यह वजह

NZ vs AUS: पैट कमिंस ने चौका जड़ दिलाई थी टीम को जीत, 98 रन पर नाबाद रहे एलेक्स कैरी, कप्तान ने बताई यह वजह

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 11, 2024, 2:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने 11 मार्च (सोमवार) को क्राइस्टचर्च में दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड पर तीन विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। 80 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद कंगारुओं ने मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी और पैट कमिंस की साहसिक पारी की बदौलत कीवियों पर तीन विकेट से जीत हासिल की। जब ऑस्ट्रेलिया जीत से दो रन दूर थी, तब कैरी 98 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी समय पैट कमिंस चौका जड़ देते हैं।

कमिंस को नहीं पता था कैरी को स्कोर

कमिंस ने मैच के बाद क्रिकबज के हवाले से कहा, “काफ़ी तनावपूर्ण, पिछले कुछ घंटों में हर कोई घबराया हुआ था। यह अद्भुत जीत थी. (जीतने वाले रनों पर) वैसे भी जीतना संभव है, मुझे नहीं पता था कि वह (कैरी) 98 रन पर थे। टॉस से मदद मिली, यह मजेदार था कि मैच पहले दिन कितनी तेजी से आगे बढ़ा,”

ये भी पढ़े:- IPL 2024: KKR की टीम में हुआ बदलाव, जेसन रॉय की जगह इस खिलाड़ी को मिली जगह

‘टेस्ट मैच, क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ प्रारूप’

पैट कमिंस ने टेस्ट मैचों में पहली पारी में बढ़त के महत्व पर जोर दिया और विपक्ष पर दबाव बनाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने अपनी टीम से सक्रिय दृष्टिकोण बनाए रखने, स्कोरबोर्ड को चालू रखने और टीम के अनुभव पर भरोसा करने का आग्रह किया। कमिंस ने टेस्ट प्रारूप में सफलता की संतुष्टि पर जोर देते हुए, पूरी श्रृंखला में महत्वपूर्ण क्षणों में आगे बढ़ने के लिए खिलाड़ियों की सराहना की।

ये भी पढ़े:- Satwiksairaj -Chirag Shetty की जोड़ी ने जीता साल 2024 का पहला खिताब, देखें करियर के आंकड़ें

“इस कारण से पहली पारी की बढ़त हमेशा महत्वपूर्ण होती है। हम काफी समय से टेस्ट के दूसरे पक्ष में हैं, मैंने लड़कों से सिर्फ इतना कहा है कि स्कोरबोर्ड चालू रखें, व्यस्त रहें और प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बनाएं। हमारे पास एक अनुभवी पक्ष है, इस श्रृंखला की कहानी कठिन क्षणों में खड़े होने वाले लोगों की है। टेस्ट मैच खेलना पसंद है, यह क्रिकेट का सबसे अच्छा प्रारूप है और इसका फायदा ऐसे दिनों में मिलता है,” कमिंस ने निष्कर्ष निकाला।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT