होम / Yuvraj Singh Record: अपना 24 साल पुराना रिकॉर्ड टूटने पर युवराज सिंह ने दी प्रतिक्रिया, कहा-मुझे भारतीय क्रिकेट….

Yuvraj Singh Record: अपना 24 साल पुराना रिकॉर्ड टूटने पर युवराज सिंह ने दी प्रतिक्रिया, कहा-मुझे भारतीय क्रिकेट….

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 16, 2024, 9:08 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Yuvraj Singh:  कर्नाटक के युवा खिलाड़ी प्रखर चतुर्वेदी ने मुंबई के खिलाफ कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में अपना नाम इतिहास की किताबों में दर्ज कर लिया है।अंडर-19 टूर्नामेंट के फाइनल में चतुर्वेदी पहली पारी में 400 के व्यक्तिगत स्कोर पर नाबाद रहे और युवराज सिंह का 24 साल पुराना रिकॉर्ड को तोड़ दिया। अब युवराज सिंह ने अपने इस रिकाॉर्ड के टूटने पर प्रतिक्रिया दी है।

क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित हाथों में देखकर खुशी हो रही है-युवराज

युवराज सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “यह देखकर बहुत ख़ुशी हुई! रिकॉर्ड टूटने के लिए ही होते हैं और मुझे भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित हाथों में देखकर खुशी हो रही है’।

638 गेंदों में 404 रनों की मैराथन पारी

केएससीए नेवुले स्टेडियम में कर्नाटक के लिए पहली पारी की शुरुआत करते हुए सलामी बल्लेबाज चतुर्वेदी ने मुंबई के खिलाफ अपनी टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। चतुवेर्दी ने सलामी बल्लेबाज कार्तिक एस यू के साथ पहले विकेट के लिए 109 रन जोड़े। चतुवेर्दी के पार्टनर-इन-क्राइम ने 67 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। नंबर 3 बल्लेबाज हर्षिल धर्माणी के साथ मिलकर कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज ने पहली पारी में मुंबई के खिलाफ एक विशाल स्कोर की नींव रखी। जहां धर्माणी ने 228 गेंदों में 169 रन बनाए, वहीं चतुर्वेदी ने घरेलू मैदान पर अपना स्टॉक बढ़ाने के लिए 638 गेंदों में 404 रनों की मैराथन पारी खेली।

फाइनल में 400 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी

चतुर्वेदी ने धर्माणी के साथ 411 गेंदों पर 290 रन की शानदार साझेदारी की। फाइनल में कार्तिकेय केपी के साथ 152 रन की साझेदारी में चतुर्वेदी ने 70 रन जोड़े। उन्होंने राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ के साथ 41-स्टैंड का भी आनंद लिया, जिन्होंने हाल ही में घरेलू टूर्नामेंट के दौरान सुर्खियां बटोरीं। प्रीमियर बल्लेबाज़ चतुर्वेदी कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में 400 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज ने मुंबई के गेंदबाजों को परेशान किया और अपनी मनोरंजक पारी में 46 चौके लगाए।

युवराज सिंह का 24 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

कूच बिहार ट्रॉफी फाइनल में अपनी रिकॉर्ड तोड़ पारी में चतुर्वेदी ने तीन छक्के लगाए। प्रखर अपनी सनसनीखेज पारी से युवराज सिंह का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रहे हैं। महान भारतीय ऑलराउंडर युवराज ने टूर्नामेंट के शिखर मुकाबले में 358 रन की पिछली सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। धीरज गौड़ा के नेतृत्व में, चतुर्वेदी-स्टारर टीम ने मुंबई के खिलाफ अंडर-19 टूर्नामेंट के फाइनल में 223 ओवर खेले।

223 ओवर में 890/8 रन

चतुर्वेदी की रिकॉर्ड-सेटिंग पारी ने कर्नाटक के लिए मुंबई के खिलाफ 223 ओवर में 890/8 रन बनाने का मार्ग प्रशस्त किया। मुंबई के लिए प्रेम देवकर ने तीन विकेट लिए और 30 ओवर में 136 रन लुटाए। टूर्नामेंट के एकतरफा फाइनल में देवकर के साथ आकाश पवार (1), मनन भट्ट (2) और नूतन (2) ने आठ विकेट लिए। आयुष म्हात्रे की 145 रन की पारी की बदौलत मुंबई ने पहले खेलते हुए 113 ओवर में 380 रन बनाए।

यह भी पढें:

IND vs AFG: टी20आई में 14 महीने बाद वापसी करने वाले विराट कोहली ने दिखाया अलग अंदाज, जानें पूरी कहानी

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ इस खिलाड़ी ने हासिल किया बड़ा मुकाम, खास अंदाज में मनाया जश्न

IND vs AFG: दूसरे T20I मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rajasthan: फोन लेकर स्कूल में प्रवेश किया तो होगा बुरा हाल, राजस्थान सरकार ने शिक्षकों पर लगाई बड़ी पाबंदी-Indianews
PM Modi: यह पहली बार है जहां…, मां को याद करके भावुक हुए पीएम मोदी-Indianews
Lok Sabha Election 2024: रायबरेली और अमेठी चुनाव, प्रियंका के साथ गहलोत और बघेल बनायेंगे जीत की रणनीति
IRCTC Arunachal Package: परिवार के साथ इस सुंदर जगह पर बिताएं 8 दिन, IRCTC ने की स्पेशल पैकेज की घोषणा-Indianews
West Bengal: संदेशखाली मामले में स्टिंग ऑपरेशन ने बढ़ाई दीदी की मुश्किलें, बीजेपी ने लगाया ये गंभीर आरोप-Indianews
इस वजह से Shahrukh के साथ सालों से काम नहीं कर पा रहें Abbas-Mustan, इंटरव्यू में राज से हटाया पर्दा
Met Gala 2024 में शामिल नहीं हुई Rihanna, इस वजह से पिछे हटी पॉप सिंगर -Indianews
ADVERTISEMENT