होम / Elon Musk's Neuralink: इंसानी दिमाग में मस्क लगाएंगे कंप्यूटर चिप, क्या होगा इसका असर 

Elon Musk's Neuralink: इंसानी दिमाग में मस्क लगाएंगे कंप्यूटर चिप, क्या होगा इसका असर 

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 21, 2023, 1:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Neuralink Human Trail: अमेरिका के जाने माने बिजनेस मैन और टेस्ला के मालिक एलन मस्क हर दिन कुछ ना कुछ नया करते रहते हैं। अब वह जल्द ही इंसानी दिमाग में कंप्यूटर चिप लगाने की तैयारी में हैं। इसके लिए उनकी कंपनी न्‍यूरालिंक को अनुमति मिल गई है। कंपनी की ओर से इसके लिए पहले व्यक्ति को खोजा जा रहा है। जान लें कि शुरुआत में चिप उस व्यक्ति के सर में इम्प्लांट की जाएगी।  मस्क ने पेशेंट्स की तलाश शुरू कर दी है। पेशेंट मिलने पर जल्द ही ट्रायल शुरू कर दिया जाएगा। जान लें कि यह चिप उनके सर में लगया जाएगा जो लकवा ग्रस्त हैं।   इस काम में कंपनी को 6 सालों का वक़्त लगने वाला है।

खबर यह भी थी कि एलन मस्क न्‍यूरालिंक चिप को 10 लोगों पर ट्राई करने की तैयारी में थे। लेकिन उन्हे इसकी इजाजत अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) ने सुरक्षा कारणों से नहीं दी। हालांकि अब तक कितने लोगों के लिए मंजूरी मिली है, इसकी कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT