होम / Afghanistan News : अफगानिस्तान के अफसरों पर टूटा कहर, 200 से अधिक पूर्व अफगान अधिकारी और सुरक्षाकर्मी मारे गए

Afghanistan News : अफगानिस्तान के अफसरों पर टूटा कहर, 200 से अधिक पूर्व अफगान अधिकारी और सुरक्षाकर्मी मारे गए

Deepika Gupta • LAST UPDATED : August 24, 2023, 12:12 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Afghanistan News : अफगानिस्तान के अफसर पर टूट कहर। बता दें की अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्ज़ा ज़माने के बाद तालिबान ने अफगानी लोगों पर जमकर अत्याचार किया है। अफगानी महिलाओं पर कई तरह की पाबंदियां लगाई जा चुकी हैं। तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे को दो साल बीत चुके हैं। इस बीच संयुक्त राष्ट्र ने अपनी एक रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा किया है। तालिबान के सत्ता में आने के बाद अफगानिस्तान की पूर्व सरकार में काम करने वाले 200 से ज्यादा अधिकारियों की हत्याएं हो चुकी है।

800 से ज्यादा मानवाधिकार उल्लंघन के मामले

इनमें सबसे अधिक संख्या काबुल, कंधार और बल्ख प्रांतों में दर्ज की गई। यूएन ने 15 अगस्त 2021 में तालिबान के आने के बाद से जून 2023 के तक पूर्व अफगान सरकारी अधिकारियों और सुरक्षा बलों के खिलाफ 800 से अधिक मानवाधिकार उल्लंघन को रिपोर्ट में शामिल किया है।

संयुक्त राष्ट्र के भी कई कर्मचारी लापता

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद संयुक्त राष्ट्र के लिए काम करने वाले लोगों को भी जमकर प्रताड़ित किया गया है। कुछ को जबरन हिरासत में लेकर उन्हें बांधकर पीटा गया, वहीं कुछ को एक ही जगह कई दिनों तक खड़ा रखने जैसी यातनाएं दी गईं।

ये भी पढ़े- BRICS Summit:पीएम मोदी ने जमीन पर गीरे तीरंगे की सम्मान में कुछ ऐसा किया कि तारीफ किए बने नहीं रह पाएगे आप, देखें वीडियो

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT