होम / एथलीटों द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों को गंभीरता से लिया जाएगा: हरियाणा सीएम

एथलीटों द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों को गंभीरता से लिया जाएगा: हरियाणा सीएम

Suman Saurabh • LAST UPDATED : January 19, 2023, 3:13 pm IST

चंडीगढ़। एथलीटों द्वारा किया जा रहा प्रदर्शन के बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर(Haryana CM Manohar Lal Khattar) ने बयान देते हुए खिलाड़ियों के मुद्दे को गंभीरता से लेने का आश्वासन दिया है। सीएम ने मामले पर कहा “हमारी महिला एथलीटों की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है और हम इसे गंभीरता से लेते हैं। हम उनका मनोबल कम नहीं होने देंगे। एथलीटों द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों को गंभीरता से लिया जाएगा।”

सीएम पर यौन उत्पीड़न के आरोपी को बचाने का आरोप

बता दें इससे पहले हरियाणा के राज्य खेल मंत्री संदीप सिंह पर महिला कोच से यौन उत्पीड़न करने का आरोप है। पीड़िता ने सीएम मनोहर लाल खट्टर पर संदीप सिंह को बचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि हरियाणा के सीएम इस मामले को प्रभावित करने का प्रयास कर रहें हैं। ज्ञात हो कि पिछले दिनों हरियाणा के एक महिला कोच के द्वारा प्रेस कांफ्रेस कर खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। पीड़ित कोच ने कहा कि संदीप सिंह के द्वारा उन्हें एसएमएस के द्वारा अश्लील मैसेजेस किये गए। हालांकि इस पूरे मामले की जांच चंड़ीगढ़ पुलिस के द्वारा की जा रही है। दबाव के बाद आरोपी संदीप सिंह ने हरियाणा के सीएम को इस्तीफा पत्र सौंपा है।

 

क्या है मौजूदा मामला? 

बुधवार को गोल्ड मेडलिस्ट पहलवान विनेश फोगाट ने WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। फोगाट ने कहा है” जब तक दोषियों को सजा नहीं मिलती हम धरने पर बैठे रहेंगे। कोई भी एथलीट किसी भी इवेंट में हिस्सा नहीं लेगा।” 

 

मानसिक रूप से खिलाड़यों को प्रताड़ित करते हैं कोच

विनेश फोगाट ने कहा” नेशनल कैम्प्स में कोच के द्वारा महिला खिलाड़ियों का यौन और मानसिक उत्पीड़न किया जाता है। जिसकी शिकायत कई बार अधिकारियों को किया गया, लेकिन उनके द्वारा इस मामले को नजरअंदाज कर दिया गया।” विनेश ने WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का नाम लेते हुए कहा कि टोक्यो ओलिंपिक में हार के बाद WFI के अध्यक्ष ने मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। मुझे ‘खोटा सिक्का’ कहा। मैं हर दिन अपने जीवन को समाप्त करने के बारे में सोचती थी। अगर किसी पहलवान को कुछ होता है तो जिम्मेदारी WFI अध्यक्ष पर होगी। विनेश यहीं नहीं रुकीं। उन्होंने इस मामले को सामने के बाद कहा है कि हमें मारने की धमकी दी जा रही है। हमारे साथ कुछ भी होता है तो उसके लिए अध्यक्ष जिम्मेदार होंगे। 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर भूल कर भी ना करें ये गलती, हो जाएंगे कंगाल; यहां जानें क्या करें और क्या नहीं-National
Lok Sabha Election 2024: यूपी में तीसरे चरण का मतदान, डिंपल-एसपी सिंह बघेल समेत 100 की किस्मत का होगा फैसला
स्कुल में क्लासमेट रह चुके हैं बॉलीवुड के ये शानदार एक्टर, सोशल मीडिया पर मिला बड़ा सबूत -Indianews
Rabindranath Tagore Jayanti: नोबेल पुरस्कार के पहले विजेता रबींद्रनाथ टैगोर की ये 10 पुस्तकें हैं दुनियाभर में फेमस, देखे यहां-Indianews
कौन हैं Mona Patel? Met Gal 2024 में मैकेनिकल बटरफ्लाई ड्रेस में चुराई लाइमलाइट -Indianews
Weather Update: तपती गर्मी, बढ़ता तापमान; देश में जल्द बदलेगा मौसम का मिजाज; IMD ने दिया नया अपडेट -Indianews  
प्रियंका, दीपिका नहीं, Met Gala 2024 में करोड़ों की ड्रंस में पहुंची ये भारतीय महिला -Indianews
ADVERTISEMENT