होम / Fifa World Cup 2022: सेमीफाइनल से पहले हुआ बड़ा विवाद, रेफरी Mateu Lahoz को टूर्नामेंट से किया बाहर, जानें क्या है पूरा मामला

Fifa World Cup 2022: सेमीफाइनल से पहले हुआ बड़ा विवाद, रेफरी Mateu Lahoz को टूर्नामेंट से किया बाहर, जानें क्या है पूरा मामला

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : December 12, 2022, 10:30 pm IST

फीफा वर्ल्ड कप 2022 अपने अंतीम पड़ाव पर है। इस टूर्नामेंट में एक से बड़े एक पलटवार देखने को मिला है। साथ ही साथ  कुछ विवादीत मामले भी देखने को मिले थें। बता दें सेमीफाइनल से पहले विवाद हो गया है. मंगलवार देर रात को अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच मुकाबला होना है. इस बीच फीफा ने बड़ा फैसला लिया है और विवादित रेफरी Mateu Lahoz को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है. ऐसा तब हुआ है जब अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने Mateu Lahoz के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

अर्जेंटीना और नीदरलैंड्स के बीच हुए क्वार्टर फाइनल मैच में Mateu Lahoz ही रेफरी थे और उनके कई फैसले विवाद की वजह बना थे. यहां तक कि उनकी लियोनेल मेसी समेत अन्य अर्जेंटीना के खिलाड़ियों से भिड़ंत भी हो गई थी.

स्पेनिश रेफरी Mateu Lahoz ने अर्जेंटीना और नीदरलैंड्स के मैच में कुल 15 येलो कार्ड्स दिखाए थे, इनमें से एक कार्ड लियोनेल मेसी को भी दिखाया गया था. इतना ही नहीं रेफरी के कई फैसलों के कारण मैदान पर हाथापाई की नौबत भी आ गई थी.

अब फीफा द्वारा Mateu Lahoz के खिलाफ एक्शन लिया गया और वर्ल्ड कप के बचे बाकी चार मैच में उन्हें कोई भी ड्यूटी नहीं दी गई है. अभी दो सेमीफाइनल, एक तीसरे प्लेस के लिए मैच और फाइनल मुकाबला बाकी है.

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT