होम / पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल बैठक, 8 मुख्यमंत्री की रही गैर-मौजूदगी

पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल बैठक, 8 मुख्यमंत्री की रही गैर-मौजूदगी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : May 27, 2023, 3:59 pm IST

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़) PM Modi Chairs Meeting of Niti Aayog: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज नीति आयोग (NITI Aayog) की गवर्निंग काउंसिल की आठवीं बैठक हुई। बता दें, ‘विकसित भारत @ 2047: टीम इंडिया की भूमिका’ पर आधारित यह बैठक दिल्ली के प्रगति मैदान में नए कन्वेंशन सेंटर में आयोजित की गई थी। इस बैठक में 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के उद्देश्य से स्वास्थ्य, कौशल विकास, महिला सशक्तिकरण और बुनियादी ढांचे के विकास से संबंधित मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में इनकी रही मौजूदगी

कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हिस्सा लिया। जिसमें गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हिस्सा लिया। बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शामिल थे। हालाँकि इस बैठक में 8 मुख्यमंत्री के गैरमौजूदगी की भी खबरें सामने आई।

बैठक से पहले निति आयोग का बयान

मालूम हो, नीति आयोग ने बैठक से पहले कहा था कि दिन भर चलने वाली बैठक के दौरान आठ प्रमुख विषयों पर चर्चा होगी। जिनमें विकसित भारत@2047, एमएसएमई पर जोर, बुनियादी ढांचा और निवेश, जटिलताओं को कम करना, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य और पोषण, कौशल विकास और क्षेत्र के विकास और सामाजिक बुनियादी ढांचे के लिए गति शक्ति शामिल हैं।

also read ; http://नया संसद भवन करेगा हर भारतीय को गौरवान्वित : पीएम मोदी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

शुरू हुई मनोज बाजपेयी स्टारर The Family Man 3 शूटिंग, फैंस की बड़ी एक्साइटमेंट -Indianews
Jolly LLB 3 में अक्षय कुमार और अरशद वारसी के साथ शामिल हुईं हुमा कुरैशी -Indianews
Lok Sabha Election Phase 3: मतदान के तीसरे चरण में जबरदस्त घमासान, अमित शाह से लेकर इन बड़े नेताओं के बीच होगी टक्कर-Indianews
Ibrahim की चार्ल्स लेक्लर के साथ तस्वीरों पर Kareena ने किया रिएक्ट, फैंस को दिलाई पू की याद -Indianews
Delhi Excise Policy: नहीं कम हो रही के कविता की मुश्किलें, अदालत ने जमानत याचिका को किया खारिज-Indianews
Poonch Attack: पुंछ हमले को लेकर विपक्ष पीएम मोदी पर कर रहा विवादित बयान, जानें किसने क्या कहा-Indianews
मूलांक 6 वाले लोगों के लिए बेहद शुभ है 2024, जानें क्या कहता है आपका अंकज्योतिष
ADVERTISEMENT