होम / भारत में iPhones पर 5जी शुरू, सेवा शुरू करने के लिए फ़ोन में करने होंगे यह बदलाव

भारत में iPhones पर 5जी शुरू, सेवा शुरू करने के लिए फ़ोन में करने होंगे यह बदलाव

Roshan Kumar • LAST UPDATED : December 14, 2022, 10:28 am IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, IPhones in India Start support 5G, change some settings): Apple ने भारत में iPhones पर आधिकारिक 5G सपोर्ट के आने की घोषणा की है, जो 13 दिसंबर को रात 11:30 बजे से शुरू होगा, उन ग्राहकों के लिए जिनके पास Jio और Airtel कनेक्शन हैं। आईओएस 16.2 की रिलीज के साथ, भारत में उपयोगकर्ता उन क्षेत्रों में 5जी नेटवर्क की गति का लाभ उठा सकेंगे जहां कवरेज उपलब्ध है।

2020 या उसके बाद जारी किए गए सभी iPhone मॉडल पर 5G समर्थन सक्रिय हो जाएगा। इनमें iPhone 12, iPhone 13 और iPhone 14 परिवारों के साथ-साथ नवीनतम iPhone SE मॉडल शामिल हैं। जिन उपयोगकर्ताओं के पास वर्तमान में 4जी सिम और डेटा प्लान है, उन्हें कुछ भी बदलने की आवश्यकता नहीं होगी।

कौन से iPhones में 5G सपोर्ट करेगा ?

यहां 5G-सक्षम iPhone मॉडलों की पूरी सूची दी गई है:

1.आईफोन 12 ( समीक्षा )
2.आईफोन 12 मिनी ( समीक्षा )
3.आईफोन 12 प्रो ( समीक्षा )
4.आईफोन 12 प्रो मैक्स ( समीक्षा )
5.आईफोन 13 ( समीक्षा )
6.आईफोन 13 मिनी ( समीक्षा )
7.आईफोन 13 प्रो ( समीक्षा )
8.आईफोन 13 प्रो मैक्स ( समीक्षा )
9.आईफोन 14
10.आईफोन 14 प्लस
11.आईफोन 14 प्रो ( समीक्षा )
12.आईफोन 14 प्रो मैक्स
13.आईफोन एसई (2022) ( रिव्यू )

IPhone पर 5G ऐसे सक्रिय करे

अपने iPhone पर, सेटिंग ऐप खोलें और सामान्य, फिर सॉफ़्टवेयर अपडेट पर टैप करें। आपको iOS 16.2 डाउनलोड करने का विकल्प दिखाई देगा। नियम और शर्तें स्वीकार करें और अपडेट डाउनलोड करें। नोट: सॉफ़्टवेयर अद्यतन स्थापित करने से पहले हमेशा अपने सभी डेटा का बैकअप लेने की सलाह दी जाती है।

एक बार जब अपडेट इंस्टॉल हो जाता है और आपका आईफोन फिर से चालू हो जाता है, तो आपको अधिसूचना क्षेत्र में एक नया 5G स्थिति आइकन दिखाई दे सकता है (यदि वाई-फाई वर्तमान में सक्रिय नहीं है)। यदि नहीं, तो आप सेटिंग ऐप खोल सकते हैं और सेल्युलरडेटा विकल्प पर टैप कर सकते हैं। यदि आप दो सक्रिय सिम का उपयोग कर रहे हैं, तो आप चुन सकते हैं कि आप किसका उपयोग 5G के माध्यम से करना चाहते हैं।

यदि आप चाहते हैं कि आपका iPhone बैटरी पावर बचाने में मदद करने के लिए आपकी कनेक्शन गति को गतिशील रूप से समायोजित करे, तो आप डिफ़ॉल्ट ऑटो मोड को सक्षम छोड़ सकते हैं। इस मोड में, आपका डिवाइस 4G LTE पर स्विच हो जाएगा जब आप ऐसा कुछ नहीं कर रहे हैं जिसके लिए हाई-स्पीड डेटा की आवश्यकता होती है, क्योंकि पुराने मानक में कम पावर की आवश्यकता होती है।

सेल्युलर डेटा विकल्प सेटिंग्स में 5G चालू करने से आपके डिवाइस को कवरेज उपलब्ध होने पर हमेशा 5G का उपयोग करने के लिए बाध्य किया जाएगा। वैकल्पिक रूप से, LTE पर स्विच करने से 5G की उपेक्षा हो जाएगी, और यह बैटरी लाइफ को बढ़ाने के लिए उपयोगी हो सकता है।

भारत में iPhone 5G अपडेट: iOS 16.2

IPhones पर 5G समर्थन को सक्षम करने के अलावा, iOS 16.2 और iPadOS 16.2 जो एक ही समय में जारी किए गए थे, कुछ नई सुविधाएँ पेश करते हैं और बग फिक्स और सुरक्षा अपडेट शामिल करते हैं । फ्रीफॉर्म नामक एक नया ऐप है, जो उपयोगकर्ताओं को विचारों और आरेखों को घसीटने और दूसरों के साथ सहयोग करने की अनुमति देता है।

इस ऐप को इस साल की शुरुआत में iOS 16 की रिलीज़ से पहले प्रदर्शित किया गया था , लेकिन अब इसे केवल रोल आउट किया जा रहा है। यह Macs के साथ-साथ iPads और iPhones पर भी उपलब्ध होगा, और उपयोगकर्ता संगत iPads पर Apple पेंसिल का उपयोग करके स्केच कर सकते हैं।

ऐप्पल म्यूजिक सिंग एक नया मोड है जो उपयोगकर्ताओं को अपने पसंदीदा गीतों के साथ गाने की अनुमति देता है, या तो एकल या मूल गायक के साथ युगल गीत, जैसा कि गीत स्क्रीन पर प्रदर्शित होते हैं।

इमरजेंसी एसओएस वाया सैटेलाइट फीचर, जो अभी आईफोन 14 परिवार के लिए विशिष्ट है, समर्थित क्षेत्रों में भी रोल आउट होगा। Apple लॉक स्क्रीन UI में सुधार नोट करता है, विशेष रूप से सूचनाओं को प्रदर्शित करने के तरीके को बदलने का विकल्प और iPhone 14 प्रो सीरीज़ के ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले पर अपने होमस्क्रीन वॉलपेपर को अक्षम करें।

iPhone उपयोगकर्ता अब अपने उपकरणों को हर समय अजनबियों से AirDrop के माध्यम से फ़ाइलें प्राप्त करने की अनुमति नहीं दे पाएंगे। कुछ सप्ताह पहले चीन में 10 मिनट की विंडो पेश की गई थी और अब इसे दुनिया भर में लागू किया जा रहा है।

Apple का कहना है कि यह स्पैम को रोकेगा, हालांकि आलोचकों ने ध्यान दिया है कि यह जानकारी को एड-हॉक साझा करने से भी रोक सकता है।

अन्य विविध परिवर्तनों में गेम सेंटर गेम्स के लिए फेसटाइम पर मल्टीप्लेयर सपोर्ट और एक गेम एक्टिविटी विजेट शामिल है जो उपयोगकर्ताओं को यह देखने देता है कि दोस्त क्या खेल रहे हैं; नई नींद और दवाएं विजेट; शब्दों में उनकी सामग्री का वर्णन करके संदेशों में फ़ोटो खोजने की क्षमता; बेहतर आईक्लाउड निजी रिले नियंत्रण; iPhone 14 सीरीज पर क्रैश डिटेक्शन में सुधार; और एक आईक्लाउड डेटा सिंकिंग बग फिक्स।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral News: मौत के 20 साल बाद अस्पताल में मिलने आया पूरा परिवार ,जानें क्या है मामला-Indianews
Mallika Sherawat ने महेश भट्ट संग की मुलाकात, पोस्ट शेयर कर अपने मेंटर के लिए लिखा दिल छू लेने वाला नोट -Indianews
Shekhar Kapur ने Met Gala 2024 की आलोचना, ज़ेंडया की तस्वीर शेयर कर फैशन इवेंट के बारे में कही यह बात -Indianews
Lok Sabha Election 2024: भारतीय राजनेताओं की फेवरेट बनी Toyota, Innova और Range Rover कारें, जानें इनके बारे में
Met Gala 2024 से Alia Bhatt ki नई तस्वीरे आई सामने, साड़ी के साथ एक्ट्रेस ने फ्लॉन्ट की ज्वैलरी – Indianews
Lok Sabha Election: 500 लोगो की कोर टीम, इतने गाँवों में रोज़ाना सभाएं, जानें कैसा है अमेठी और रायबरेली के लिए प्रियंका गांधी का मास्टर प्लान?-Indianews
Met Gala 2024 के रेड कार्पेट पर प्रेग्नेंट Deepika Padukone को मिस कर रहें हैं फैंस, सोशल मीडिया पर हुई ट्रेंड -Indianews
ADVERTISEMENT