होम / Justin Trudeau Ukraine Visit: युद्ध के बीच यूक्रेन पहुंचे कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो, सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

Justin Trudeau Ukraine Visit: युद्ध के बीच यूक्रेन पहुंचे कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो, सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

Deepika Gupta • LAST UPDATED : June 11, 2023, 1:28 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ )Justin Trudeau Ukraine Visit : कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ( Justin Trudeau) बिना किसी सार्वजनिक सूचना के यूक्रेन की राजधानी पहुंचे हैं। आपको बता दें, वह यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से मिलने यूक्रेन पहुंचे। इससे पहले ट्रूडो ने रूस के साथ जारी युद्ध मारे गए यूक्रेनी सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने सैनिकों के चेहरों को दिखाती एक दीवार पर फूल चढ़ाए।

यूक्रेनी सैनिकों से पीएम ने की बातचीत

यूक्रेन के उप रक्षा मंत्री ऑलेक्जेंडर पोलिशचुक ने ट्रूडो के साथ कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की। इसके साथ ही पोलिशचुक ने उन्हें सप्रेम भेंट कर सम्मानित किया। कनाडा के प्रधानमंत्री ने युद्ध में तबाह हो चुके यूक्रेन के सैन्य वाहनों का निरीक्षण किया। इस दौरान कनाडा में ट्रेनिंग ले चुके यूक्रेनी सैनिकों के एक समूह ने ट्रूडो से बात की। इस ग्रुप के एक सदस्य, जिसका नाम कर्नल पेट्रो ओस्टापचुक है, उन्होंने पत्रकारों को बताया कि यह ग्रुप कनाडा में निशानेबाजी, सैन्य अभ्यास और अन्य तरह का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुका है।

कनाडा देगा साथ

कनाडा ने यूक्रेन को महत्वपूर्ण सैन्य सहायता प्रदान की है। इसके साथ ही 36 हज़ार से अधिक सैनिकों को प्रशिक्षित किया है। इतना ही नहीं, कनाडा ने मास्को के खिलाफ कई चीजों पर प्रतिबंध भी लगाया है। आपको बता दें कि जस्टिन ट्रूडो की यात्रा ऐसे समय में हुई है, जब यूक्रेन कखोवका बांध के टूट जाने के बाद मुश्किलों का सामना कर रहा है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Excise Policy: नहीं कम हो रही के कविता की मुश्किलें, अदालत ने जमानत याचिका को किया खारिज-Indianews
Poonch Attack: पुंछ हमले को लेकर विपक्ष पीएम मोदी पर कर रहा विवादित बयान, जानें किसने क्या कहा-Indianews
मूलांक 6 वाले लोगों के लिए बेहद शुभ है 2024, जानें क्या कहता है आपका अंकज्योतिष
Ahmedabad: दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद के कई स्कूलों को आतंकी धमकी, बम निरोधक दस्ता तैनात- indianews
Lok Sabha Election: बुरे फंसे राहुल गांधी! 200 वाइस चांसलर और शिक्षाविदों ने इस मामले में कार्रवाई की उठाई मांग-Indianews
ISC, ICSE ने जारी किया 10वी और 12वी के परीक्षा परिणाम, एक क्लिक से देखे अपना रिजल्ट-Indianews
Makeup Mistake: मेकअप करते समय न करे ये गलती, नहीं तो बिगड़ जायेगा चेहरा- Indianews
ADVERTISEMENT