होम / Mamata Banerjee: वर्ल्ड कप फाइनल पर ममता बनर्जी का बड़ा दावा, लगाया यह आरोप

Mamata Banerjee: वर्ल्ड कप फाइनल पर ममता बनर्जी का बड़ा दावा, लगाया यह आरोप

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 23, 2023, 5:26 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़), Mamata Banerjee: वर्ल्ड कप 2023 में इंडिया को मिली हार के बाद से इस बात की चर्चा सियासी गलियारे में तेज हो गई है। विपक्ष ने इस बात को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। वहीं बीजेपी नेताओं द्वारा लगातार प्रतिक्रिया दी जा रही है। इसी बीच कोलकाता की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस आरोप-प्रत्यारोप के खेल में अपनी उम्मीदवारी दिखाई है।

  • पूरे देश को भगवा रंग में रंगने की कोशिश
  • पापी जहां भी जाते हैं अपने पाप साथ लेकर जाते

भगवाकरण करने का प्रयास

उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 को लेकर नया दावा किया है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच अगर कोलकाता या मुंबई में खेला जाता तो भारत ये मुकाबला जरुर जीत जाता। उन्होंने यह बात नेताजी इंडोर स्टेडियम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा है। साथ ही उन्होंने उन्होंने आरोप लगाया कि देश की क्रिकेट टीम का ”भगवाकरण” करने का प्रयास किया जा रहा है। सीएम बनर्जी ने कहा कि “पूरे देश को भगवा रंग में रंगने की कोशिश की जा रही है। हमें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है और मेरा मानना है कि अगर फाइनल कोलकाता या वानखेड़े (मुंबई में) में होता तो हम विश्व कप जीत जाते।”

पाप साथ लेकर जाते

आगे Mamata Banerjee ने भारतीय टीम के भगवा जर्सी को लेकर कहा कि भगवा रंग की प्रैक्टिस जर्सी पेश करके यहां भी भगवाकरण की कोशिश की जा रही है। जिसका खिलाड़ियों द्वारा विरोध किया गया। उसी के परिणामस्वरुप उन्हें मैच के दौरान भगवा जर्सी पहने की जरुरत नहीं पड़ी। इतना ही नहीं सीएम बनर्जी ने भाजपा पर हमला करते हुए उसे पापी करार दिया है। उन्होंने कहा कि पापी जहां भी जाते हैं अपने पाप साथ लेकर जाते हैं। उन्होंने कहा कि “भारतीय टीम ने इतना अच्छा खेला कि उन्होंने विश्व कप में सभी मैच जीते, सिवाय उस मैच को छोड़कर जिसमें पापियों ने भाग लिया था।”

राहुल गांधी का बयान

बता दें कि मंगलवार को राहुल गांधी ने जालौर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा। इसी दौरान लोगों की भीड़ से पनौती पनौती की आवाज आने लगी। जिसपर राहुल गांधी ने कहा कि हमारे लड़के अच्छा भला वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया। कुछ लोग यकीन नहीं करेगें लेकिन जनता जानती है। इसके बाद राहुल गांधी फिर पीएम मोदी का जिक्र कर निशाना साधने लगें।

Also Read:

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Culture Ministry Recruitment 2024: बिना परीक्षा नौकरी पाने का शानदार मौका, संस्कृति मंत्रालय में करें अप्लाई, बस चाहिए ये योग्यता- Indianews
Poco लॉन्च करने जा रहा है अपना पॉवरफुल स्मार्टफोन, मिलेंगे इसमें तगड़े फीचर-Indianews
UN General Assembly: पत्रकारों की सुरक्षा के लिए गांधी का किया आह्वान, यूएनजीए अध्यक्ष का बयान -India News
Vastu Tips For Love : आपको मिलेगा मनचाहा प्यार, बस घर में करने होगे वास्तु के सुझाए ये काम- Indianews
Lok Sabha Election 2024: ओडिशा के चार सीटों पर 17 करोड़पति उम्मीदवार मैदान में, सभी पार्टी ने दिया धनकुबेरों को टिकट-Indianews
Russia: चार अमेरिकी निर्मित लंबी दूरी की मिसाइलों को क्रीमिया के ऊपर मार गिराया गया, रूस ने किया दावा -India News
Indian Navy Agniveer Recruitment: नौसेना में अग्निवीर बनने के लिए 12वीं पास को मौका, बेहतरीन मिलेगी सैलरी- Indianews
ADVERTISEMENT