होम / पात्रा चॉल भूमि घोटाला : जांच में सहयोग न करने के बाद संजय राउत के घर ईडी के छापे

पात्रा चॉल भूमि घोटाला : जांच में सहयोग न करने के बाद संजय राउत के घर ईडी के छापे

Vir Singh • LAST UPDATED : July 31, 2022, 11:13 am IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पात्रा चॉल भूमि घोटाले में जांच के मकसद से आज सुबह करीब सात बजे शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत के मुंबई के भांडुप स्थित ‘मैत्री’ आवास पर पहुंची। तब से लेकर ईडी के अधिकारी जांच में जुटे हैं। इस बीच संजय राउत ने प्रतिक्रिया भी दी है। कहा जा रहा है कि ईडी ने संजय को समन भेजे थे और उन्होंने जांच में सहयोग नहीं किया, इसी कारण जांच एजेंसी के अधिकारी उनके घर पहुंचे हैं।

न मैं शिवसेना छोडूंगा न आत्मसमर्पण करूंगा : राउत

अपने नेता के घर छापेमारी की सूचना के बाद से शिवसैनिक संजय राउत के आवास पर जुट रहे हैं। इसी बीच संजय राउत ने कहा है कि सब तरह के आरोप झूठे हैं और मेरा किसी तरह घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा, मैं मर भी जाऊं तो भी आत्मसमर्पण नहीं करूंगा और मैं शिवसेना नहीं छोड़ूंगा। गौरतलब है कि ईडी इस मामले में अलीबाग व दादर में राउत की संपत्तियों को कुर्क कर चुकी है।

जेल जाएंगे संजय राउत : बीजेपी

बीजेपी ने इस बीच राउत की गिरफ्तारी की संभावना जताई है। पार्टी नेता किरीट सोमैया ने कहा, मैंने संजय राउत के माफिया होने व उनके खिलाफ लूट के सबूत दिए थे। उन्होंने कहा, राउत को भी नवाब मलिक की जेल जाना होगा। सोमैया ने यह भी कहा कि महाविकास अघाड़ी की सरकार राउत को बचाने के प्रयास में थी। उन्होंने प्रदेश की जनता को लूटा है और उसका आज हिसाब होगा।

दो बार तलब किया था, जांच में सहयोग नहीं किया : ED

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में सीनियर अफसरों से पूछताछ का आदेश मिलने के बाद टीम राउत के घर पहुंची है। उन्होंने बताया कि जांच एजेंसी की आरे से उन्हें एक जुलाई को हुई पूछताछ के बाद 20 और 27 जुलाई को तलब किया गया था, पर उन्होंने अपने वकीलों के जरिए सूचना भेजी कि संसद सत्र के कारण सात अगस्त के बाद ही वह पेश हो सकते हैं। राउत की पत्नी से भी पूछताछ की जाएगी। ईडी के आठ अधिकारियों की टीम राउत के घर पहुंची है। सारा दिन जांच जारी रहने की जानकारी अब तक मिल रही है।

यह है मामला

पात्रा चॉल भूमि घोटाला 1,034 करोड़ रुपए का है। महाराष्टÑ की राजधानी मुंबई के गोरेगांव में महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) का प्लॉट है और ईडी के आरोपों के अनुसार, प्रवीण राउत की गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन कंपनी को चॉल को विकसित की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन उन्होंने इस जगह का कुछ हिस्सा प्राइवेट बिल्डरों को सेल कर दिया।

ये भी पढ़े :  उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में आज भारी बारिश का अनुमान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT