होम / Ayodhya Airport: अयोध्या को इस दिन मिलेगा हवाई अड्डा, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

Ayodhya Airport: अयोध्या को इस दिन मिलेगा हवाई अड्डा, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 26, 2023, 1:06 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Ayodhya Airport: अयोध्या को एक नया सौगात मिलने जा रहा है जहां अब अयोध्या का हवाई अड्डा बनकर तैयार हो गया है। जिसके बाद खबर ये सामने आ रही है कि, इस हवाई अड्डा का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अपने अयोध्या दौरे के दौरान करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी अयोध्या को 3,284.60 करोड़ रुपये से अधिक की 29 विकास परियोजनाओं की सौगात भी देंगे।

रेलवे स्टेशन का भी करेंगे शुरूआत

वहीं जानकारी ये भी सामने आ रही है कि, पीएम मोदी अपनी यात्रा के दौरान, अयोध्या हवाई अड्डे – मर्यादा पुरूषोत्तम श्री राम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे – और अयोध्या रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी की मंदिर शहर की यात्रा 22 जनवरी को राम मंदिर में बहुप्रतीक्षित अभिषेक समारोह से कुछ हफ्ते पहले हो रही है और यह अयोध्या को एक आकर्षक धार्मिक पर्यटन स्थल बनाने के लिए सरकार के बुनियादी ढांचे के प्रयास का हिस्सा है।

करोड़ो की प्ररियोजानाओं की शुरूआत

हवाई अड्डे के उद्घाटन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी अपनी यात्रा के दौरान अयोध्या के लिए कई करोड़ रुपये की नई परियोजनाओं की घोषणा करेंगे। इस अवसर पर, वह अयोध्या के लोगों को 23 पूर्ण परियोजनाएं भी समर्पित करेंगे, ”अयोध्या (सदर) से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा। नाम न बताने की शर्त पर एक सरकारी अधिकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री विभिन्न विभागों में 3,284.60 करोड़ रुपये से अधिक की 29 विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

पीएम मोदी के आगमन की तैयारी

जानकारी के लिए बता दें कि, गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोदी के दौरे की तैयारियों की समीक्षा करने और दिशानिर्देश देने के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक की। “प्रधानमंत्री श्री राम जन्मभूमि मंदिर में बहुप्रतीक्षित प्रतिष्ठा समारोह से पहले 30 दिसंबर को अयोध्या पहुंचने वाले हैं। अपने दौरे पर पीएम अयोध्या को हजारों करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे। वहीं आयोजन के महत्व को देखते हुए, केंद्र की मदद से स्थानीय प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक तैयारियां की जानी चाहिए, ”मुख्यमंत्री कार्यालय से एक विज्ञप्ति में कहा गया है। राज्य सरकार ने रामोत्सव के लिए ₹100 करोड़ का बजट आवंटित किया है, जो राम मंदिर के अभिषेक के उपलक्ष्य में 30 दिसंबर से 22 जनवरी तक आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की एक श्रृंखला है।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT