होम / Cricket World Cup 2023: डेरेल मिचेल की शतकीय पारी, भारत को मिला 274 का लक्ष्य, शमी ने चटकाए पांच विकेट

Cricket World Cup 2023: डेरेल मिचेल की शतकीय पारी, भारत को मिला 274 का लक्ष्य, शमी ने चटकाए पांच विकेट

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 22, 2023, 7:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 में लगातार चार जीत के बाद आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 अंक तालिका में नंबर एक स्थान पर न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में 273 रन बनाकर भारतीय टीम के सामने 274 रनों का लक्ष्य दिया है। एक समय लग रहा था कि न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के सामने बड़ा लक्ष्य रखेगी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने टीम इंडिया की शानदार वापसी कराई।

भारत के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर

रविवार, 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड ने विश्व कप के इतिहास में भारत के खिलाफ अपना सर्वोच्च स्कोर दर्ज किया। धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ब्लैक कैप्स ने 50 ओवर में 273 रन बनाए। भारत के खिलाफ उनका पिछला सर्वोच्च विश्व कप स्कोर 12 जून 1999 को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में पांच विकेट के नुकसान पर 253 रन था। इसके बाद, ब्लैक कैप्स ने अपनी पारी में 10 गेंद शेष रहते हुए 252 रनों का पीछा करते हुए पांच विकेट से जीत हासिल की।

मिचेल-रचिन की साझेदारी (Cricket World Cup 2023)

भारत के खिलाफ ब्लैक कैप्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मोहम्मद सिराज को डेवोन कॉनवे का विकेट मिला, जो फ्लिक शॉट पर गलती से श्रेयस अय्यर के हाथों में चले गए। न्यूजीलैंड ने मोहम्मद शमी के रूप में अपना दूसरा विकेट खोया और 8.1 ओवर में उसका स्कोर दो विकेट पर 19 रन हो गया। यहां से डेरिल मिशेल और रचिन ने तीसरे विकेट के लिए 159 रन की साझेदारी की। आउट होने से पहले रवींद्र ने 87 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 75 रन बनाए।  मिशेल, ग्लेन टर्नर के बाद विश्व कप में भारत के खिलाफ शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज बन गए। मिशेल ने एक कैलेंडर वर्ष में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज द्वारा वनडे में सर्वाधिक शतक (4) के रिकॉर्ड की भी बराबरी की।

शमी  का पंजा (Cricket World Cup 2023)

मौहम्मद शमी ने विश्व कप के पहले मैच में पांच विकेट चटकाए। शमी ने विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरेल मिचेल, सैंटनर औऱ मैट हेनरी को आउट किया। इससे पहले के मैचों में शमी को मौका नहीं मिला था। हार्दिक के चोट के चलते आज शमी को कप्तान रोहित ने टीम में शामिल किया।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: मोहम्मद हफीज ने भारत को लेकर की टिप्पणी, आकाश चोपड़ा ने लगा दी क्लास

Cricket in Olympics: ओलंपिक में शामिल हुआ क्रिकेट, जानें Virat Kohli की क्यों हो रही चर्चा

Cricket World Cup 2023: पाक पर जीत के बाद, भारत के दोनों हाथ में लड्डू

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Musafa The Lion King Teaser: ‘मुफासा’ का टीजर रिलीज, इस दिन सिनेमाघरों में देख सकते हैं ‘द लायन किंग’ का प्रीक्वल- Indianews
Isreal-Hamas War: हमास को चालीस दिन के युद्धविराम की पेशकश, ब्रिटेन के विदेश सचिव ने किया खुलासा -India News
Soviet-era Combat: अमेरिका ने उठाया बड़ा कदम, रूस के सहयोगी से खरीदे 81 सोवियत काल के लड़ाकू विमान -India News
Vastu Tips for Plants: भूल कर भी घर में न लगाएं ये पौधे, उठानी पड़ सकती है आपको हानि- Indianews
Tecno Pova 6 Pro 5G: 6000mAh बैटरी के साथ 70W की चार्जिंग, 16GB रैम, इतने सस्ते फोन में मिल रहे ये शानदार फीचर्स- Indianews
Vastu Tips: आपके भी घर के दरवाजे पर लगी है भगवान की फोटो, तो जान लें इसका क्या पड़ेगा प्रभाव-Indianews
UK Couple: यूके के कपल ने छोड़ी नौकरी, बच्चों के साथ करोड़ों की यॉट पर रहने के लिए किया फैसला -India News
ADVERTISEMENT