होम / Cricket World Cup 2023: पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान, बांधे इस भारतीय खिलाड़ी के तारीफों के पुल

Cricket World Cup 2023: पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान, बांधे इस भारतीय खिलाड़ी के तारीफों के पुल

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 23, 2023, 8:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा कि उन्हें रोहित शर्मा के खेलने का यह तरीका पसंद है क्योंकि भारत मौजूदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में अधिक स्ट्रेंथ के साथ से जीत रहा है। भारत ने धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया।

मांजरेकर ने की तारीफ

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए मांजरेकर ने कहा कि ऐसी चर्चा थी कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज भारतीय सलामी बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं, लेकिन वे पावरप्ले में 63 रन बनाने में सफल रहे। 274 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित और शुभमन गिल ने भारत को शानदार शुरुआत दी।

“शुभमन गिल भी उनके साथ थे, जिस तरह से वह खेल रहे हैं। जब पहले 10 ओवर में 70 रन बनते हैं तो बाद में यह बहुत आसान हो जाता है. मांजरेकर ने कहा, ”बात ट्रेंट बोल्ट की स्विंग के बारे में थी और लॉकी फर्ग्यूसन और मैट हेनरी इस पिच पर भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान कर सकते थे।”

रोहित का यह तरीका पसंद

उन्होंने आगे कहा कि उन्हें रोहित के खेलने का यह तरीका पसंद है क्योंकि भारत इतनी मजबूती से जीत रहा है। रोहित ने 40 गेंदों पर 46 रन बनाए, जिसमें चार चौके और इतने ही छक्के लगाए।

मांजरेकर ने कहा, “मुझे यह रोहित शर्मा पसंद है क्योंकि भारत जीत रहा है और अधिक दृढ़ता से जीत रहा है। उन्होंने 2019 में पांच शतक लगाए लेकिन भारत का प्रदर्शन उतना ठोस नहीं दिखा। हां, वह चालीस रन बना रहा है, लेकिन एक अच्छा मंच स्थापित करने के बाद जा रहा है, ”

तालिका में शीर्ष पर (Cricket World Cup 2023)

पहले बल्लेबाजी करते हुए, न्यूजीलैंड ने डेरिल मिशेल के शानदार शतक के दम पर बोर्ड पर 273 रन बनाए, जो 48 वर्षों में एकदिवसीय विश्व कप में भारत के खिलाफ शतक बनाने वाले पहले कीवी बल्लेबाज बने। मोहम्मद शमी भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ रहे, जिन्होंने पांच विकेट लिए। जवाब में कोहली ने 95 रन बनाए, जबकि कप्तान रोहित शर्मा और जडेजा ने क्रमशः 46 और 39 रन बनाकर भारत को 2023 विश्व कप में लगातार पांचवीं जीत दिलाई। धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 विकेट से जीत के साथ भारत विश्व कप 2023 अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। भारत के अब पांच मैचों में +1.353 के नेट रनरेट के साथ 10 अंक हैं।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: मोहम्मद हफीज ने भारत को लेकर की टिप्पणी, आकाश चोपड़ा ने लगा दी क्लास

Cricket in Olympics: ओलंपिक में शामिल हुआ क्रिकेट, जानें Virat Kohli की क्यों हो रही चर्चा

Cricket World Cup 2023: पाक पर जीत के बाद, भारत के दोनों हाथ में लड्डू

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
Uttar Pradesh: बिजनौर में बारात होने वाली थी रवाना, शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की मौत- Indianews
ADVERTISEMENT