होम / Cricket World Cup 2023: निचले क्रम के बल्लेबाजों ने पार लगाई नीदरलैंड की नैया, श्रीलंका के सामने 263 रन का लक्ष्य

Cricket World Cup 2023: निचले क्रम के बल्लेबाजों ने पार लगाई नीदरलैंड की नैया, श्रीलंका के सामने 263 रन का लक्ष्य

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 21, 2023, 6:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ अपना मुकाबला खेल रही नीदरलैंड ने अपनी पारी में एक समय अपने शुरुआती विकेट खोकर संकट में थी। हालांकि, इसके बाद उनके मध्यक्रम ने शानदार खेल दिखाते हुए टीम की वापसी कराई और श्रीलंका को 263 रनों का लक्ष्य दिया है।

निचले क्रम के बल्लेबाजों दिखाया दम

धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी अविश्वसनीय वापसी के बाद, नीदरलैंड के निचले क्रम ने लखनऊ में श्रीलंका के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी की वीरता को दोहराया। कसुन राजिथा और दिलशान मदुशंका द्वारा नीदरलैंड के शीर्ष क्रम को बिखेर कर रख दिया। हालांकि, इसके बाद साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट और लोगान वैन बीक ने मिलकर टीम की वापसी कराई।

विश्व कप की सबसे साझेदारी

दोनों तेज गेंदबाजों ने चार-चार विकेट चटकाए और मैच के 19वें ओवर तक नीदरलैंड का बल्लेबाजी क्रम तहस-नहस कर दिया। दोनों तेज गेंदबाजों को पावरप्ले की शुरुआत में स्विंग मिली और उन्होंने बल्लेबाजों को गलत शॉट खेलने के लिए मजबूर किया। नीदरलैंड की पारी में एंजेलब्रेक्ट और वैन बीक ने सातवें विकेट के लिए 130 रन जोड़े और उन्हें 49.4 ओवर में 262 रन के स्कोर तक पहुंचाया। यह विश्व कप इतिहास में सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी बन गई, जिसमें इस जोड़ी ने भारत के कपिल देव और सैयद किरमानी को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने टूर्नामेंट के 1983 संस्करण में जिम्बाब्वे के खिलाफ 126 रन जोड़े थे।

कहा – मैं खुश हूं

एंगेलब्रेक्ट ने पारी के मध्य साक्षात्कार के दौरान बात की और कहा कि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया है। “हां, मैं खुश हूं, मुझे लगता है कि अंत में हम प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंच गए। हम मुश्किल में थे, मैंने और वैन बीक ने इसे अंत तक ले जाने की कोशिश की और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। यह बल्लेबाजी के लिए एक मुश्किल पिच थी , शुरुआत में स्विंग हुई और टर्न था, इसलिए मुझे लगता है कि अगर हम अच्छी गेंदबाजी करते हैं, तो यह एक प्रतिस्पर्धी स्कोर होना चाहिए। हमने इसे थोड़ा और गहराई तक ले जाने का फैसला किया और इससे हमें अंत तक मौके लेने की अनुमति मिली। हमें बहुत सारे समर्थक मिले हैं हमारे यहां और घर वापस आए लोगों से,” क्रिकेटर ने ब्रॉडकास्टर को बताया।

दक्षिण अफ्रीका को दी मात

इससे पहले, वनडे विश्व कप 2023 में एक रोमांचक मैच में, नीदरलैंड क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अप्रत्याशित जीत हासिल की। 17 अक्टूबर, 2023 को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आयोजित मैच में डच टीम ने दक्षिण अफ्रीका पर 38 रन से जीत दर्ज की। यह नीदरलैंड के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि थी, जो विश्व कप के इतिहास में टेस्ट खेलने वाले देश के खिलाफ उनकी पहली जीत थी।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: मोहम्मद हफीज ने भारत को लेकर की टिप्पणी, आकाश चोपड़ा ने लगा दी क्लास

Cricket in Olympics: ओलंपिक में शामिल हुआ क्रिकेट, जानें Virat Kohli की क्यों हो रही चर्चा

Cricket World Cup 2023: पाक पर जीत के बाद, भारत के दोनों हाथ में लड्डू

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: ‘उद्धव ठाकरे नहीं देंगे जवाब क्योंकि वह डरे हुए हैं…’ अमित शाह ने लगाया बड़ा आरोप -India News
India-Canada Row: कनाडा की राजनीति को प्रभावित करने में भारत की भूमिका, जांच ने किया इस ओर इशारा -India News
Congo Bomb Blast: कांगो में विस्थापन शिविरों पर बम हमला, बच्चों समेत कम से कम 12 लोगों की मौत -India News
Somnath Bharti Resigns: AAP नेता सोमनाथ भारती ने दिया कई पदों से इस्तीफा, बोले- ‘मुझे खुशी है कि…’ -India News
US-Jordan Relations: जो बिडेन गाजा वार्ता के बीच जॉर्डन किंग की करेंगे मेजबानी, व्हाइट हाउस ने किया खुलासा -India News
Rohith Vemula Case: रोहित वेमुला दलित नहीं…, परिवार पुलिस की क्लोजर रिपोर्ट को देगा चुनौती- Indianews
Samsung Galaxy S23 FE पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, जल्दी करें ऑर्डर, ​कहीं हाथ से न निकल जाए डील-Indianews
ADVERTISEMENT