होम / Animal OTT Release: ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज से पहले ही 'एनिमल' पर लगी रोक, दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे फिल्म के को-प्रोड्यूसर

Animal OTT Release: ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज से पहले ही 'एनिमल' पर लगी रोक, दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे फिल्म के को-प्रोड्यूसर

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 16, 2024, 2:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Animal OTT Release: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की 1 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों नें रिलीज हुई फिल्म ‘एनिमल’ (Animal) ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। इस फिल्म ने छप्परफाड़ कमाई की है। इस फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा एक्टर बॉबी देओल (Bobby Deol) की दमदार एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया। अब संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Vanga) के निर्देशन में बनी इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने के लिए फैंस इंतजार कर रहें हैं। लेकिन ये फिल्म अब ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने से पहले ही फंसती नजर आ रही है। दरअसल, इस फिल्म पर रोक लगाने की मांग की जा रही है।

बता दें कि फिल्म के को-प्रोड्यूसर सिने 1 स्टूडियो ने संदीप रेड्डी वांगा की ओटीटी पर जल्द ही रिलीज होने वाली इस फिल्म पर रोक लगाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे ‘एनिमल’ के को-प्रोड्यूसर

आपको बता दें कि फिल्म ‘एनिमल’ को संदीप रेड्डी वांगा, टी-सीरीज और मुराद खेतानी के प्रोडक्शन हाउस सिने 1 स्टूडियो ने मिलकर प्रोड्यूस किया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, को-प्रोड्यूसर मुराद खेतानी ने दिल्ली हाई कोर्ट में मुकदमा दायर किया है और साथ ही टी-सीरीज पर समझौते के मुताबिक उन्हें उनका हिस्सा ना देने का आरोप लगाया है।

सिने 1 स्टूडियो का कहना है कि दो प्रोडक्शन हाउस के बीच इस फिल्म को प्रोड्यूस करने के लिए एक समझौता हुआ था। सिने वन का दावा है कि ‘एनिमल’ के प्रॉफिट में उनका 35 पर्सेंट हिस्सा है, इसलिए 35% इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी के हकदार हैं। उनका कहना है कि 2019 में टी-सीरीज के साथ हुए इस समझौते में कंपनी ने काफी क्लॉज तोड़े हैं, जिसके बाद वो चाहते हैं कि इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज नहीं किया जाए।

उन्होंने एग्रीमेंट की रिस्पेक्ट नहीं की- सीनियर वकील संदीप सेठी

सिने 1 स्टूडियो ने टी-सीरीज पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने फिल्म के प्रचार-प्रसार और रिलीज में काफी पैसा खर्च किया है। उन्हें जो भी रेवेन्यू मिला है और बॉक्स ऑफिस पर जो भी उनकी कमाई हुई है, उन्हें उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। प्रॉफिट शेयरिंग एग्रीमेंट के बावजूद उन्हें पैसा नहीं दिया गया।

सिने 1 स्टूडियो की तरफ से इस केस को लड़ रहे सीनियर वकील संदीप सेठी ने मुराद खेतानी का पक्ष रखते हुए कहा, “टी-सीरीज के पास सारा पैसा गया है, लेकिन मुझे एनिमल के प्रॉफिट से कुछ भी नहीं मिला है। मेरा उनके साथ ही लंबा रिश्ता रहा है, लेकिन उन्होंने हमारे बीच हुए एग्रीमेंट की कोई रिस्पेक्ट नहीं रखी।”

टी-सीरीज के वकील ने लगाया ये आरोप

वहीं, दूसरी तरफ टी-सीरीज को रिप्रेजेंट करने वाले सीनियर वकील अमित सिब्बल ने कहा कि सिने 1 स्टूडियो ने ‘एनिमल’ पर एक रुपया भी खर्च नहीं किया है। उन्होंने कोर्ट में ये भी मेंशन किया कि 2.60 करोड़ रुपये लेकर सिने 1 स्टूडियो ने फिल्म की इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी पर अपने सारे अधिकार छोड़ दिए थे। सीनियर वकील अमित सिब्लब ने कहा, “एग्रीमेंट में किए गए इस सुधार को छुपाया गया है। उन्हें 2.6 करोड़ रुपए मिले हैं, जबकि उन्होंने फिल्म पर कोई भी पैसा नहीं लगाया है, फिर भी उन्हें ये अमाउंट दिया गया है।”

फिलहाल, दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने 18 तारीख तक के लिए मामला आगे बढ़ाया है। इसकी अगली सुनवाई गुरुवार को होगी, जिसमें कोर्ट ने सिने 1 के प्रोड्यूसर मुराद खेतानी को कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए हैं।

 

Read Also:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT