होम / Ramayana के लिए कमर तोड़ मेहनत में जुटे Ranbir Kapoor, CGI या VFX नहीं, बल्कि खुद को इस तरह देंगे श्रीराम का लुक- Indianews

Ramayana के लिए कमर तोड़ मेहनत में जुटे Ranbir Kapoor, CGI या VFX नहीं, बल्कि खुद को इस तरह देंगे श्रीराम का लुक- Indianews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : April 13, 2024, 3:45 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ranbir Kapoor Ramayana Ram Look: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘रामायण’ (Ramayana) को लेकर लगातार खबरों में बने हुए हैं। इस फिल्म को लेकर कई अपडेट सामने आ चुके हैं। नितेश तिवारी (Nitesh Tiwari) की इस फिल्म से जब से खबरें सामने आई हैं, तभी से फैंस के बीच इस फिल्म को लेकर काफी बज बना हुआ है। बता दें कि इस फिल्म राम के मुख्य रोल में रणबीर कपूर नजर आने वाले हैं।

दरअसल, रणबीर कपूर की एक्टिंग परफॉर्मेंस को फैंस ने हमेशा सराहा है। सिल्वर स्क्रीन पर उन्होंने अलग-अलग जॉनर की फिल्मों में अपना दमखम साबित किया है। साल 2023 में आई ‘एनिमल’ की सक्सेस के बाद एक्टर अब ‘रामायण’ में अच्छाई का पाठ पढ़ाते नजर आएंगे। अब उनके रोल को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

रामायण के लिए रणबीर कपूर कर रहें हैं ऐसे कड़ी मेहनत

आपको बता दें कि नितेश तिवारी के डायरेक्शन में बनने वाली ‘रामायण’ रणबीर कपूर के करियर की मेगाबजट प्रोजेक्ट है। इस मूवी के जरिये पहली बार फैंस एक्टर को एक पौराणिक रोल में देख सकेंगे। श्रीराम बनने के लिए रणबीर कपूर हर तरह की मेहनत कर रहें हैं। इस फिल्म के लिए भी रणबीर कपूर ने इंटेंस ट्रेनिंग शुरू कर दी है। एक रिपोर्ट में बताया गया कि श्रीराम बनने के लिए रणबीर को न सिर्फ अपनी फिजिक पर, बल्कि डिक्शन पर भी काम करना है। एक्टर नैचुरल प्रोसेस से इस फिल्म के लिए वेट लॉस करना चाहते हैं।

Shraddha Kapoor की Stree 2 पर आया बड़ा अपडेट, इस वजह से फिल्म के रिलीज में लग रहा है समय- Indianews – India News

रिपोर्ट के अनुसार, CGI और VFX फैसिलिटी होने के बावजूद, रणबीर एक्सरसाइज और सही डायट से वेट लॉस करना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने नितेश तिवारी को निर्देश भी दिया है कि वो सीजीआई और वीएफएक्स का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

किस तरह काम करता है CGI?

दरअसल, सीजीआई (CGI) का मतलब कम्प्युटर जेनरेटड इमेजनरी है। फिल्म मेकिंग में सीजीआई का बहुत यूज होता है। इसका इस्तेमाल एक्टर को जवान, बूढ़ा, मोटा या पतला दिखाने के लिए किया जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक, रणबीर कपूर स्ट्रिक्ट डाइट पर हैं। उन्होंने कार्ब्स खाना पूरी तरह से बंद कर दिया है और कार्डियो वस्कुलर एक्सरसाइज जैसे दौड़ना शुरू कर दिया।

मंजुलिका के डरावने रोल से डरती है Vidya Balan, भूल भुलैया की बिना स्क्रिप्ट पढ़े फिल्म के लिए हो गई थी राजी- Indianews – India News

रावण का रोल छोड़ रामायण से इस तरह जुड़े यश

पहले एक रिपोर्ट में बताया गया था कि एक्टर यश (Yash) इस फिल्म में ‘रावण’ का रोल करेंगे। लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब बताया जा रहा है कि वो इस फिल्म में रावण का रोल छोड़ को-प्रोड्यूसर के तौर पर जुड़ेंगे। इसके अलावा खबरे है कि फिल्म ‘रामायण’ में म्यूजिक ऑस्कर विनर एआर रहमान और हंस जिमर देंगे।

Diljit Dosanjh की शादीशुदा लाइफ को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, इस वजह से पत्नी संदीप कौर से अलग रहते हैं सिंगर- Indianews – India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT