होम / Zeenat Aman: 40 साल बाद इस एक्ट्रेस ने कराई आंख की चोट की सर्जरी, अस्पताल से शेयर कीं तस्वीरें

Zeenat Aman: 40 साल बाद इस एक्ट्रेस ने कराई आंख की चोट की सर्जरी, अस्पताल से शेयर कीं तस्वीरें

Babli • LAST UPDATED : November 7, 2023, 1:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Zeenat Aman, दिल्ली: 90 की दशक की मश्हुर अभिनेत्री जीनत अमान ने अपनी लाइफ के बारें में खुलकर बात की हैं। एक्ट्रेस ने बातया की वो क्यों पिछले 40 वर्षों से अपनी आंख की सर्जरी क्यों नहीं करवा रही थी। बता दें की वह पीटोसिस नामक बीमारी से पीड़ित हैं और उन्होंने चर्चा की कि कैसे इससे उनकी दृष्टि बाधित होती है। इस कंडिशन से अपनी लड़ाई के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए, उन्होंने कहा कि उनके लिए इससे निपटना कितना मुश्किल था क्योंकि वह बॉलीवुड से जुड़ी थीं, जहां उपस्थिति बहुत मायने रखती है और उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी अपडेट देते हुए कहा कि वह हाल ही में धीरे-धीरे ठीक हो रही हैं।

पीटोसिस के बारे में शेयर की बात

अस्पताल से तस्वीरें साझा करते हुए एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा कि वह पीटोसिस नामक स्थिति से पीड़ित हैं और स्वास्थ्य अपडेट दिया, “रिकवरी धीमी, स्थिर और जारी है। लेकिन मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरा दृष्टिकोण अब बहुत स्पष्ट हो गया है।” उन्होंने अपनी स्थिति के बारे में विस्तार से चर्चा की और कहा कि पिछले 40 वर्षों से वह पीटोसिस की शिकार हैं और यह उस चोट का परिणाम है जो उन्हें कई दशक पहले लगी थी। उन्होंने आगे बताया कि बाद में यह कैसे गंभीर हो गया और उनकी दृष्टि में बाधा उत्पन्न हुई।

उन्होंने यह भी कहा कि उनके लिए इस स्थिति से निपटना कितना कठिन था क्योंकि इससे उनकी उपस्थिति प्रभावित हुई और उन्होंने खुलासा किया कि इससे उनके अवसर कम हो गए और उन्हें ‘अवांछित ध्यान का विषय’ बना दिया गया। दिग्गज अभिनेत्री ने आगे कहा। “लेकिन गपशप,कमेंट और सवालों के बावजूद, मैंने कभी भी इससे कमतर महसूस नहीं किया। बेशक इससे मदद मिली कि हमेशा कुछ दिग्गज लोग मेरे साथ खड़े रहे और उन्होंने अब भी मेरे साथ काम करने का फैसला किया,”

उन्होंने पीटोसिस के बारे में लिखना शुरू किया और याद किया कि उपलब्ध उपचार प्राप्त करने के बावजूद, वे असफल रहे लेकिन इस साल अप्रैल में चीजें बदल गईं जब उन्हें एक सर्जरी के बारे में बताया गया जो मदद कर सकती थी। ज़ीनत अमान ने कहा कि उन्हें कई परीक्षणों से गुजरना पड़ा और अस्पताल में एक सुबह के दौरान “भयभीत” होने की बात याद आई। उन्होंने यह भी कहा कि इस दौरान उनका बेटा ज़हान उनके साथ खड़ा रहा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

फैंस ने की ठीक होने की कामना

अभिनेत्री द्वारा अपनी स्थिति के बारे में बताने के बाद, नेटिज़न्स उनके इंस्टाग्राम पोस्ट पर उनकी हिम्मत बढ़ा रहे हैं और एक्ट्रेस के ठीक होने की कामना कर रहे हैं। एक ने कमेंट करते हुए लिखा “ढेर सारा प्यार” । एक फैन ने लिखा, “प्यार, सम्मान, सलाम।” और कई लोगों ने अभिनेत्री के “शीघ्र स्वस्थ होने” की कामना की।

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: ‘जिनकी दो पत्नियां होंगी उन्हें…’, कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार ने किया अजीब वादा- Indianews
Russia-Japan: जापान से क्यों नाराज है रूस? सीमा के पास मजबूत कर रहा सैन्य अड्डे- Indianews
Neom Project: क्या है नियोम प्रोजेक्ट? जिसके लिए सऊदी सरकार जमीन खाली कराने के लिए लोगों की करा रही हत्या- Indianews
Heeramandi: हीरामंडी के बजट और कास्ट फीस का खुलासा, इस एक्ट्रेस को मिला सबसे ज्यादा पेमेंट- Indianews
Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया के सबसे शुभ दिन पर क्या करें और क्या न करें, जानें पूरी डिटेल- Indianews
IPL 2024: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने- Indianews
Belgium में 10 नाबालिग लड़कों ने किया लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार, सबसे कम उम्र का आरोपी 11 वर्ष का- Indianews
ADVERTISEMENT