होम / एशिया कप में फिर एक ही ग्रुप में आमने -सामने होंगी भारत-पाकिस्तान की टीमें, जय शाह का बड़ा ऐलान

एशिया कप में फिर एक ही ग्रुप में आमने -सामने होंगी भारत-पाकिस्तान की टीमें, जय शाह का बड़ा ऐलान

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 5, 2023, 6:24 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने जानकारी दी है कि एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में भिड़ते नजर आएंगे। उन्होंने बताया कि एशिया कप 2023 और 2024 की लिस्ट जारी कर दी गई है। जानकारी दें, इस साल सितंबर में एशिया कप टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान में होना है। इस बार भी एशिया कप के एक ग्रुप में ही जहां भारत और पाकिस्तान के साथ 2022 के एशिया कप की विजेता श्रीलंका की टीम होगी। वहीं दूसरे ग्रुप में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के साथ एक क्वालीफायर टीम होगी। जय शाह की घाेषणा ने क्रिकेट फैंस के दिलों की धड़कने बढ़ा दी हैं, दर्शक एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत को देखने के लिए अभी से बेताब हो गए हैं।

दरअसल, एशिया कप 2023 के आयोजन की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। हालांकि एसीसी अध्यक्ष जय शाह पहले ही साफ कर चुके हैं कि टीम इंडिया पाकिस्तान खेलने नहीं जाएगी। ऐसे में भारत के मुकाबले किसी न्यूटरल वेन्यू पर खेले जाएंगे। जय शाह ने ताजा ट्वीट कर जानकारी दी है कि एशियन क्रिकेट काउंसिंल 2023 और 2024 के लिए रोड मैप और क्रिकेट कैलेंडर जारी कर रहा हूं। यह क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के अद्वितीय प्रयासों के साथ हमारे जुनून को दर्शाता है। शानदार प्रदर्शन के लिए तैयार देशों के खिलाड़ियों के साथ ये क्रिकेट के लिए अच्छा समय होने का वादा है।

टूर्नामेंट में कुल खेले जाएंगे 13 मैच

जानकारी दें, एशिया कप 2023 के तहत लीग स्टेज, सेमी फाइनल और फाइनल मैच को मिलाकर कुल 13 मैच खेले जाने हैं। हालांकि अभी तक एशिया कप 2023 का शेड्यूल सामने आना अभी बाकी है, लेकिन क्रिकेट फैंस को यह जानकर खुशी होगी कि एशिया कप 2023 में भी पाकिस्तान को भारत के ग्रुप में ही रखा गया है।

एशिया कप के पाकिस्तान में आयोजन को लेकर मचा है विवाद

मालूम हो, भारतीय टीम ने 2022 के एशिया कप में ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन सुपर 4 में हारकर बाहर हो गई थी। फाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता था। वहीं, एशिया कप 2023 के आयोजन को लेकर भी विवाद है। जय शाह एनुअल मीटिंग के बाद साफ कर चुके हैं कि एशिया कप खेलने भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT