होम / Positive Even After Taking Both Doses भारत में 70 % आबादी को दोनों डोज लगना बाकी है

Positive Even After Taking Both Doses भारत में 70 % आबादी को दोनों डोज लगना बाकी है

India News Editor • LAST UPDATED : November 30, 2021, 4:42 pm IST

Positive Even After Taking Both Doses

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

Positive Even After Taking Both Doses: एक तरफ कोरोना के नए वैरिएंट की दस्तक से दुनियाभर के देशोें दक्षिण अफ्रीकाई देशों से आने वाली फ्लाइट पर रोक लगा दी है। वहीं ओमिक्रॉन ने उन देशों की चिंताएं बढ़ा दी हैं जहां अभी लोगों को वैक्सीनेट करने का दौर जारी है। इस कड़ी में वहां भी कोरोना का नया स्वरूप फैलने लगा है जहां आधी से ज्यादा आबादी को दोनों डोज लग चुकी हैं। उसके बाद भी कोरोना का बढ़ना, प्रभावित हो रहे देशों की चिंताएं बढ़ा रहा है।

भारत में कितने लोगों को लगी वैक्सीन (Positive Even After Taking Both Doses)

Positive Even After Taking Both Doses: ओमिक्रॉन वायरस की चपेट में दुनिया के 15 देश आ चुके हैं। ऐसे में भारत जैसा देश की आबादी ही करीब 1 अरब 38 करोड़ की है। जिसमें से अभी तक केवल 1.22 अरब लोगों को ही कोरोना वैक्सीन एक डोज ही लग पाई है। भारत अभी तक 43 करोड़ लोगों को वैक्सीन के दोनों और करीब 56 प्रतिशत आबादी को एक ही डोज लगा है। पूरी आबादी की बात करें तो केवल 30 फीसदी जनसंख्या ही ऐसी है जो वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुकी है।

व्यस्कों को लिए चिंता की बात (Positive Even After Taking Both Doses)

Positive Even After Taking Both Doses: ओमिक्रॉन ने दुनिया के सभी देशों की नींद उड़ा दी है। वहीं भारत जैसे देश में जहां दोनों डोज लेने वालों की आबादी ही केवल 30 प्रतिशत है जो कि चिंता की बात है। जानकारियां मिल रही हैं कि वायरस की चपेट में वह लोग भी आ रहे जो कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं। अगर ऐसा हुआ तो भारत के लिए खतरे की घंटी है क्योंकि यहां 70 % आबादी को दोनों डोज लगना बाकी है। वहीं देश में वयस्कों और छोटे बच्चों के लिए चिंता की बात यह है कि अभी तक इनके लिए किसी वैक्सीन को मंजूरी ही नहीं मिल पाई है।

कोरोना पर रिसर्च का बढ़ता दायरा(Positive Even After Taking Both Doses)

Positive Even After Taking Both Doses: दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ने दुनियाभर के सभी देशों की चिंताओं को बढ़ा दिया है वहीं कोरोना वायरस के खात्मे को लेकर रिसर्च कर रहे वैज्ञानिकों को भी नए सिरे से काम करने पर मजबूर कर दिया है। ऐसे में विश्वभर के शौधकत्ताओं ने नए वैरिएंट की दवा बनाने और भविष्य में होने वाले बदलावों पर काम शुरू कर दिया है।

Also Read : Opposition Parties can Boycott Winter Session एमएसपी पर घेर सकता है केंद्र को विपक्ष

Read More : Twitter New CEO Indian अमेरिका को मिल रहा भारतीय प्रतिभाओं का फायदा : Elon Musk

Read More : BCCI Promotes Halal Trending on Twitter भारतीय खिलाड़ियों का डाइट चार्ट वायरल

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT