होम / Bhojpuri Actor Pawan Singh Birthday बचपन से था सिंगिंग का शौक

Bhojpuri Actor Pawan Singh Birthday बचपन से था सिंगिंग का शौक

Prachi • LAST UPDATED : January 5, 2022, 3:05 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
Bhojpuri Actor Pawan Singh Birthday : बॉलीवुड सिनेमा के साथ भोजपुरी सिनेमा का भी क्रेज दर्शकों में बढ़ता जा रहा है। बॉलीवुड सेलेब्स के साथ भोजपुरी सिनेमा के स्टार्स का भी बहुत बड़ा स्टारडम है। ऐसे में आज भोजपुरी सिनेमा के पावर स्टार कहे जाने वाले पवन सिंह का बर्थडे है। वहीं इस खास मौके पर उन्हें देशभर से बधाइयां मिल रही हैं। बता दें कि पवन का जन्म 5 जनवरी 1986 को आरा में हुआ था। वैसे इस साल पवन सिंह अपने जन्मदिन के मौके पर लंदन में है। भोजपुरी के तमाम एक्टर्स उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में अपने 16 साल के सफल करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखे। पवन सिंह एक्टर के साथ-साथ सिंगर भी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत 11 साल की उम्र में की थी। उनका पहला एलबम ‘ओढ़निया वाली’ था। लेकिन, 2008 में आए एलबम ‘लॉलीपॉप लागेलू’ से वो रातों रात स्टार बन गए थे। वे अपने इस गाने से विदेशों में भी हिट हो गए। उन्हें बचपन से गाने का शौक था। उन्होंने 2007 में आई फिल्म ‘रंगली चुनारिया तोहरे नाम’ में प्रमुख भूमिका निभाई थी। पवन सिंह गरीब परिवार से ताल्लुक रखते थे। शुरूआती दौर में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था लेकिन अब उनके पास वो सब कुछ है जिसका उन्होंने कभी सपना देखा था।

Bhojpuri Actor Pawan Singh Birthday पर्सनल लाइफ रही हैं सुर्खियों में

पवन सिंह ने दो शादियां की हैं। उनकी पहली शादी नीलम से हुई थी। नीलम ने शादी के छह महीने बाद ही 8 मार्च 2015 को मंबई में आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद उनका कई एक्ट्रेस के साथ नाम जुड़ा था। सबसे ज्यादा चर्चा अक्षरा सिंह के साथ अफेयर को लेकर हुई। हालांकि इन सभी खबरों को दरकिनार करते हुए पवन सिंह ने दोबारा परिवार की पसंद से शादी कर ली। उनकी दूसरी पत्नी का नाम ज्योति है। बता दें कि पवन सिंह को तू लगावेलु जब लिपिस्टिक हिलेला आरा डिस्टिक, सानिया मिर्जा कट नथुनिया जान मारेला, लॉलीपॉप लागेलू जैसे गानों के लिए फेमस हैं।

पवन सिंह की फिल्मों की बात करें तो उन्होंने त्रिदेव, पवन पुरबइया, एक दूजे के लिए, संग्राम, जिद्दी, सरकार राज, ले के आजा बैंड बाजा ए पवन राजा, वीर बलवान, जान लेबू का, गदर, सत्या, तेरे जइसा यार कहां, चैलेंज समेत कई हिट फिल्में की हैं। वहीं बता दें कि पवन सिंह भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह के साथ रिलेशनशिप को लेकर भी सुर्खियों में रहे थे। दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया था और वह निर्देशकों की सबसे पसंदीदा जोड़ियों में से एक थे। पवन सिंह की दूसरी शादी के बाद दोनों अलग हो गए थे।

Also Read : Deepika Padukone Birthday ओम शांति ओम से मिली बॉलीवुड में अलग पहचान

Also Read : Radhe Shyam Release Date Postponed प्रभास स्टारर फिल्म पर हुआ कोरोना का असर

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Orry ने किया अपने ‘अजीब काम’ का खुलासा, फेमस होने से पहले करते थे ये काम -Indianews
रुस्लान प्रीमियर में भांजी पर प्यार लुटाते दिखें Salman Khan, परिवार के साथ खिंचवाई तस्वीरें -Indianews
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव फेज 2 के मतदान में ये करोड़पति और सबसे गरीब उम्मीदवार के नाम हैं शामिल, जानें कुल संपत्ति-Indianews
Petrol Diesel Price: 26 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट, जानें देशभर कच्चे तेल का भाव-indianews  
एन्क्रिप्शन हटाने पर किया मजबूर तो छोड़ देंगे भारत, जानें Whatsapp ने दिल्ली HC को क्यों दी ये चेतावनी-Indianews
Samantha Ruth Prabhu ने मिटाई शादी की सारी यादें, वेडिंग गाउन को इस तरह किया तैयार -Indianews
Iran-Pakistan Statement: क्यों उड़ा कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ का मजाक? जानें बयान में क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT