होम / PM Modi Diwali Gift: दीपावली के मौके पर पीएम मोदी का देश के युवाओं के बड़ा तोहफा, 75,000 युवाओं को देंगे रोजगार का नियुक्ति पत्र

PM Modi Diwali Gift: दीपावली के मौके पर पीएम मोदी का देश के युवाओं के बड़ा तोहफा, 75,000 युवाओं को देंगे रोजगार का नियुक्ति पत्र

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : October 20, 2022, 1:49 pm IST

दीपावली के मौके पर उपहाार का मिलना अब एक रीति रिवाज का हिस्सा बन चुका है पर वो उपहार जब आपके देश के प्रधानमंत्री दें तो वो कुछ ज्यादा ही खास बन जाता है। ऐसे में भारत के युवावों के लिए ये दिवाली कुछ खास होने वाली है। क्योंकि इस बार दीपावली के मौके पर पीएम मोदी देश के युवाओं को तोहफा देने जा रहे हैं। वह देशभर के 75 हजार युवाओं को नौकरियां देंगे। दरअसल पीएम 22 अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देश के युवाओं से जुड़ेंगे और 75 हजार युवाओं को जॉब सर्टिफिकेट सौंपेंगे। इस कार्यक्रम में देश के अलग अलग-अलग शहरों से केंद्रीय मंत्री भी जुड़ेंगे। बता दें शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान उड़ीसा से, मनसुख मांडविया गुजरात से, अनुराग ठाकुर चंडीगढ से, पीयूष गोयल महाराष्ट्र से जुड़ेंगे। इसके अलावा अन्य मंत्री भी अलग अलग शहरों से जुड़ेंगे। सभी सांसद अपने संसदीय क्षेत्र से कार्यक्रम में जुड़ेगें।

75,000 युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र

दरअसल इस साल जून में सभी विभागों और मंत्रालयों की समीक्षा के बाद पीएम मोदी ने ऐलान किया था कि उनकी सरकार अगले डेढ़ साल में यानी 2023 दिसंबर तक 10 लाख नौकरियां देगी। पीएम मोदी के ऐलान के बाद इस दिशा में मिशन मोड में काम शुरू हो गया था। अब उसी सिलसिले मे पीएम 75,000 युवाओं को रोजगार का नियुक्ति पत्र देंगे। गौरतलब है कि बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियां अक्सर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा करती रही हैं।

इस त्योहारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे ये सौगात 

इस त्योहारी सीजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद व्यस्त रहने वाले हैं। पीएम मोदी गुजरात, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के लगातार दौरे करेंगे। प्रधानमंत्री के इन दौरों में रक्षा से लेकर कूटनीति तक और शिक्षा से पर्यावरण तक, कई क्षेत्र शामिल होंगे। इतना ही नहीं पीएम मोदी के इन दौरों में आध्यात्मिक विरासत से खेल तक, सड़कों से लेकर रोपवे तक, मंदिर के जीर्णोद्धार से लेकर पर्यटन तक, लाइट हाउस से LiFE तक और बुनियादी ढांचे से लेकर उद्योगों तक के क्षेत्र शामिल हैं।

अयोध्या में दीपोत्सव समारोह में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री मोदी 23 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंचेंगे। यहां वह भगवान रामलला विराजमान की पूजा और दर्शन करेंगे और उसके बाद राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र स्थल का निरीक्षण करेंगे। इस दौरान पीएम भगवान श्री राम के राज्य-अभिषेक में शामिल होंगे। और फिर आखिर में प्रधानमंत्री सरयू नदी के नए घाट पर दिव्य आरती देखेंगे और इसके बाद वह भव्य दीपोत्सव समारोह में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें – Dhanteras 2022: जानें क्या है धनतेरस की सही तिथि, इस दिन बन रहे कई शुभ योग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT