होम / Valentine's Day Week Starts From Tomorrow: वैलेंटाइन-डे सेलिब्रेशन भी होगा, कोरोना प्रोटोकॉल भी नहीं टूटेगा, जानिए कैसे?

Valentine's Day Week Starts From Tomorrow: वैलेंटाइन-डे सेलिब्रेशन भी होगा, कोरोना प्रोटोकॉल भी नहीं टूटेगा, जानिए कैसे?

Suman Tiwari • LAST UPDATED : February 6, 2022, 1:53 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Valentine’s Day Week Starts From Tomorrow: कल सोमवार सात फरवरी से प्यार का त्योहार वैलेंटाइन-डे वीक शुरू होने (Valentine’s Day week starts from tomorrow) वाला है। कहते हैं ना प्यार के हजारों दुश्मन…कोरोना इस बात को चरितार्थ कर रहा है। अब कोरोना जैसे महामारी से बचते हुए वैलेंटाइन-डे तो मनाना ही है।  सवाल यह उठता है कि कोरोना और वैलेंटाइन-डे को एक साथ कैसे मैनेज किया जाए। आज के इस लेख में हम आपको एक तरीका बताने जा रहे हैं। इसमें आपका वैलेंटाइन सेलिब्रेशन भी होगा और कोरोना प्रोटोकॉल (corona protocol) तोड़ने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

Valentine's Day Week Starts From Tomorrow

रेस्टोरेंट सिलेक्ट करें: सबसे पहले अपने स्थानीय हेल्थ विभाग की वेबसाइट पर जाकर संक्रमण दर चेक करें। अगर कोरोना के मामले कम हैं तो आप बाहर डिनर डेट पर जा सकते हैं। ऐसे रेस्टोरेंट देखें जहां पर कोविड प्रोटोकॉल जैसे मास्क पहनना, दो गज की दूरी पर बैठना और लिमिटेड लोगों को एंट्री देने की व्यवस्था की गई हो। जिन रेस्टोरेंट्स में ज्यादा भीड़ हो, वहां जाने से बचें।

क्लासिक डिनर आउट: अगर आप लिव-इन में रहते हैं तो आपके पास सेलिब्रेशन के लिए काफी आॅप्शन हैं। सबसे बेस्ट आप्शन है- एक क्लासिक डिनर आउट। आपके शहर में नाइट कर्फ्यू का एक टाइम होगा। उस टाइम से पहले आप रेस्टोरेंट में डिनर कर सकते हैं। नाइट कर्फ्यू नहीं है तो जब चाहे तब जाएं।

Valentine's Day Week Starts From Tomorrow

बाहर जाने का मन नहीं, तो घर पर कुछ आर्डर करें

अगर आप बाहर खाना खाकर थक गए हैं और शांति से घर पर डिनर करना चाहते हैं तो सोफे पर बैठकर आरामदायक तरीके से डिनर कर सकते हैं। घर पर रहना एक अच्छा आॅप्शन है। फिर भी हमें उन रेस्टोरेंट्स का सपोर्ट करना होगा, जिन्हें पैसा कमाने की जरूरत है। इसलिए सेफ्टी का ख्याल रखते हुए घर पर ही कुछ आॅर्डर कर लें।

पहला वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट कैसे करें?

आउटडोर डिनर के साथ किसी पार्क में जाकर पिकनिक मना सकते हैं। अगर मौसम अच्छा है तो किसी अच्छी जगह घूमने जाएं। बाहर घूमते या खाते समय कोरोना गाइड लाइन सख्ती से फॉलो करें। घर से मास्क पहनकर निकलें। भीड़ वाली जगह पर खड़े होने से बचें। हाथों को सैनिटाइज करते रहें।

लॉन्ग डिस्टेंस वाले कपल कैसे मनाएं?

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है। ट्रैवलिंग करते समय सिंगल की जगह डबल मास्क का यूज करें। किसी भी जगह को छूने से पहले हाथों को सैनिटाइज कर लें। जहां जा रहे हैं, वहां कोरोना की सिचुएशन चेक करें।

सिंगल हैं तो क्या करें?

घर पर एक छोटी से पाटी्र कर सकते हैं। लिमिटेड लोगों को ही पार्टी में बुलाएं। मेहमानों की संख्या कम से कम रखें। मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और हवादार कमरे में पार्टी करें।

Valentine's Day Week Starts From Tomorrow

पहली बार मिल रहे हैं तो क्या करें?

मास्क को केवल खाना खाते या आर्डर करते समय उतारें। कुछ पीना हो या खाना हो तो मास्क को चेहरे से नीचे कर सकते हैं। मिलने के बाद एक बार घर पर अपना कोरोना टेस्ट जरूर करवाएं।

पार्टनर को कोरोना है तो क्या करें?

इस वैलेंटाइन डे पर आपका पार्टनर अगर संक्रमित है तो आप उसके साथ वीडियो कॉल करें और अच्छी बातों से उसे स्पेशल फील कराएं। रिकवर होने के बाद सेलिब्रेशन का प्लान करना बेस्ट आॅप्शन है।

एक-दूसरे को कैसे स्पेशल फील करवाएं?

एक दूसरे को समझने की कोशिश करें। सरप्राइज देना अच्छा तरीका है। चॉकलेट का बॉक्स या जरूरत का कुछ सामान भेज सकते हैं। अपने पार्टनर को समय पर फोन करें और प्यार का इजहार करें। ऐसा काम नहीं करना चाहिए जो एक दूसरे को बिलकुल पसंद ना हो। वीडियो कॉल पर बात करें।

Valentine’s Day Week Starts From Tomorrow

READ ALSO: Needle Free Covid 19 Vaccine Zycov D: अब देश में बिना इंजेक्शन मिलेगी कोरोना डोज

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT