होम / Mira Rajput Fitness: क्या है शाहिद कपूर की पत्नी का वर्कआउट प्लान? कैसे रहती है दो बच्चों के बाद भी फिट

Mira Rajput Fitness: क्या है शाहिद कपूर की पत्नी का वर्कआउट प्लान? कैसे रहती है दो बच्चों के बाद भी फिट

Simran Singh • LAST UPDATED : November 8, 2023, 11:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mira Rajput Fitness, दिल्ली: मीरा राजपूत कपूर भारत की एक जानी-मानी हस्ती हैं, जो अपनी फिट और स्वस्थ लाइफस्टाइल के लिए जानी जाती हैं। बहुत से लोग यह जानने को उत्सुक हैं कि वह अपनी लुक को बनाए रखने के लिए किस वर्कआउट और डाइट प्लान को फॉलो करती हैं। इस रिपोर्ट में, हम मीरा राजपूत कपूर की फिटनेस लाइफस्टाइल के बारें में आपको बताएगें।

मीरा राजपूत कपूर का वर्कआउट प्लान

मीरा राजपूत कपूर एक फिटनेस से प्यार करने वाली हैं। जो फिटनेस के लिए अच्छी प्लानिंग में विश्वास रखती हैं। वह फिट रहने के लिए कार्डियो, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और योग का सहारा लेती है।

1. कार्डियो: मीरा राजपूत कपूर अपने हृदय संबंधी स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और कैलोरी बर्न करने के लिए दौड़ना, साइकिल चलाना और तैराकी जैसी कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं।
2. स्ट्रेंथ ट्रेनिंग: वह मांसपेशियों के निर्माण और अपने शरीर को टोन करने के लिए वजन उठाने, स्क्वाट, लंजेस और पुश-अप्स जैसे स्ट्रेंथ ट्रेनिंग भी करती है।
3. योग: मीरा राजपूत कपूर अपने लचीलेपन, संतुलन और मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए नियमित रूप से योग करती हैं। वह सूर्य नमस्कार, वृक्षासन और भुजंगासन जैसे कई योग आसन करती हैं।

मीरा राजपूत कपूर का डाइट प्लान

मीरा राजपूत कपूर अपने शरीर को शक्ति देने और अपने लुक को बनाए रखने के लिए संतुलित और स्वस्थ आहार का पालन करती हैं।

1. प्रोटीन: मांसपेशियों के निर्माण के लिए वह अपने आहार में चिकन, मछली, अंडे और दाल जैसे प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ शामिल करती हैं।
2. फल और सब्जियां: मीरा राजपूत कपूर विटामिन, खनिज और फाइबर प्राप्त करने के लिए बहुत सारे फल और सब्जियां खाती हैं।
3. हेल्दी फैट्स: वह अपने दिल को स्वस्थ रखने और मस्तिष्क की कार्यक्षमता में सुधार करने के लिए अपने आहार में नट्स, बीज और एवोकैडो जैसे स्वस्थ वसा शामिल करती हैं।

 

ये भी पढे़:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सुपर लीग मैच में Ranbir Kapoor-Alia Bhatt हुए शामिल, फुटबॉल खेल के दौरान टीम को चीयर करता दिखा कपल -Indianews
Numerology Lucky Color: कौन-सा रंग है आपके लिए शुभ? भाग्य संवारने के लिए आज ही आजमाएं
Indian Navy Chief: एडमिरल दिनेश त्रिपाठी ने नौसेना स्टाफ के नए प्रमुख के रूप में संभाला पदभार, नाम है कई उपल्बधियां-Indianews
7 Maoist Killed in Chattisgarh: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, दो महिलाएं समेत 7 नक्सलियों को मार गिराया-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदाताओं की संख्या में हुई गिरावट तो अधिकारियों ने अपनाया ये अनोखा तरीका, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Kumbh Mela: अगले साल महाकुंभ में आएंगे 41 करोड़ श्रद्धालु, योगी सरकार कर रही ठहराने की तैयारी
Shah Rukh Khan के बेटे AbRam ने आंद्रे रसेल का मनाया बर्थडे, क्रिकेटर के चेहरे पर केक लगाकर किया हग -Indianews
ADVERTISEMENT