होम / Gyanvapi Case: ASI आज सुबह 7 बजे से शुरू करेगा सर्वे, हाई अलर्ट पर वाराणसी प्रशासन

Gyanvapi Case: ASI आज सुबह 7 बजे से शुरू करेगा सर्वे, हाई अलर्ट पर वाराणसी प्रशासन

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : August 4, 2023, 5:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Gyanvapi Case, वाराणसी: ज्ञानवापी मामले में ASI की टीम आज सुबह 7 बजे से फिर से सील वजूखाने को छोड़कर शेष अन्य हिस्से का सर्वे शुरू करेगी। जिला व पुलिस प्रशासन ने गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही ASI के सहयोग और सुरक्षा की जरूरी तैयारियां पूरी कर ली हैं। जिले की पुलिस और प्रशासनिक महकमा सर्वे के मद्देनजर हाई अलर्ट पर है। सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखी जा रही है।

सुबह 7 बजे से सर्वे में जुट जाएगी ASI 

जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने कहा कि कोर्ट के आदेश का पालन करवाया जाएगा। हर तरह से ASI की टीम का सर्वे में  सहयोग दिया जाएगा। ASI की टीम ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से संपर्क साधा है। ASI की टीम वाराणसी पहुंच गई है। एएसआई की टीम में पटना, आगरा, दिल्ली, लखनऊ और प्रयागराज समेत कई शहरों के विशेषज्ञ शामिल किए गए हैं। सुबह 7 बजे से यह टीम सर्वे में जुट जाएगी।

ज्ञानवापी के आसपास सुरक्षा के सख्त इंतजाम

पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन ने इसी सिलसिले में बीते दिन गुरुवार को ज्ञानवापी परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। करीब 3 घंटे तक पुलिस आयुक्त ने सुरक्षा-व्यवस्था को पुख्ता रखने की रणनीति बनाई। पुलिस आयुक्त ने कहा इसे लेकर कहा, ASI के सर्वे में किसी तरह का अवरोध नहीं आएगा। सुनिश्चित तरीके से अदालत का अनुपालन कराया जाएगा। सर्वे के चलते ज्ञानवापी परिसर के आसपास सुरक्षा के सख्त इंतजाम रहेंगे।

Also Read: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rajasthan Kota: कोटा में नहीं थम आत्महत्या का सिलसिला, एक और छात्र ने लगाई फांसी-Indianews
Baton Baton Mein: मोदी की कमजोर नब्ज मुझे पता है.., जानें कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने खास बातचीत में और क्या कुछ कहा- indianews
Heeramandi Azadi Song Out: रिलीज हुआ हीरामंडी का गाना आजादी, सोनाक्षी-मनीषा की आजादी की लड़ाई खड़े कर देगी रोंगेटे -Indianews
अनिल कपूर के साथ काम करना चाहती थी Upasana Singh, डायरेक्टर ने रखी दी ये शर्त -Indianews
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में महिलाओं ने किया कुछ ऐसा, सोशल मीडिया पर वीडियो ने पकड़ी रफ्तार-Indianews
पेरेंट्स को समय ना दे पाने पर आज भी पछताते हैं Dharmendra, पिता और बेटे के साथ शेयर की तस्वीर -Indianews
मां बनने के बाद काम करना चाहती हैं Yami Gautam, पति की तारीफ में बोले ये शब्द -Indianews
ADVERTISEMENT