होम / Taiwan On TikTok: टिकटॉक को इस देश ने घोषित किया राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा, पहले ही अमेरिका दे चुका है झटका

Taiwan On TikTok: टिकटॉक को इस देश ने घोषित किया राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा, पहले ही अमेरिका दे चुका है झटका

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 23, 2024, 6:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Taiwan On TikTok: ताइवान और चीन के बीच पिछले कुछ दिनों से विवाद बढ़ते जा रहा है। इस बीच ताइवान ने चीनी शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक को लेकर बड़ा बयान दिया है। इस सोशल मीडिया ऐप को ताइवान ने देश के राष्टीय सुरक्षा के खतरा बताया है। वहीं इससे पहले टिकटॉक को लेकर अमेरिका ने भी सुरक्षा के लिहाज से खतरा बताते हुए ऐप के खिलाफ अमेरिकी कांग्रेस में एक विधेयक पास किया था। दरअसल, चीन की तरफ से हमेशा ताइवान को चीनी हिस्सा होने का दावा किया जाता रहा है।

चीनी ऐप को बताया खतरा

ताइवान के एक समाचार एजेंसी के अनुसार, चीन के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक को ताइवान के डिजिटल मामलों के मंत्री ऑड्रे टैंग ने राष्ट्रीय सुरक्षा खतरा करार दिया है। टैंग ने कहा है कि सोशल मीडिया टिकटॉक का विदेशी विरोधियों के साथ जुड़ाव रहा है। जो अमेरिका के दृष्टिकोण से मेल खाता है। साथ ही मौजूदा समय में यह ऐप कई देशों के लिए खतरा बन गया है। माना जा रहा है कि ताइवान का यह बयान चीन के तरफ से लगातार की जारी अवैध घुसपैठ की वजह से आया है।

S Jaishankar on China claim: भारत ने अरूणाचल पर चीन के दावे को क‍िया खार‍िज, एस जयशंकर ने जमकर लगाई फटकार

अमेरिका ने भी बताया था खतरा

बता दें कि, ताइवान के डिजिटल मंत्री ने टिकटॉक ऐप को देश के लिए खतरनाक उत्पाद घोषित किया था। उनका मानना था कि टिकटॉक को वहां की सरकार की तरफ से नियंत्रित किया जा रहा है। इसके कई नकारात्मक नतीजे भी सामने आ चुके हैं। दरअसल, ताइवान की तरफ से उठाया गया यह कदम अमेरिका की ओर से लिए गए फैसले का अनुसरण करता नजर आता है। गौरतलब है कि, हल ही में अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस को निशाना बनाते हुए एक विधेयक पारित किया था। जिसमें साफ शब्दों में कहा गया था कि सोशल मीडिया ऐप को किसी अमेरिकी कंपनी को बेच दिया जाए। नहीं तो राष्ट्रव्यापी प्रतिबंध का सामना करने के लिए वह तैयार रहे।

Dragon Ball: सऊदी अरब में भी बनेगा’ड्रैगन बॉल’ थीम पार्क, जानें क्या कुछ होगा खास

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT