होम / पोस्टमार्टम के बाद किया जाएगा मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

पोस्टमार्टम के बाद किया जाएगा मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 29, 2024, 1:31 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Mukhtar Ansari: माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत के बाद सियासत में गर्माहट बढ़ गई है। जहां पक्ष और विपक्ष भी इस मुद्दें में आमने सामने आ गए है। वहीं मौत के बाद माफिया मुख्तार अंसारी का रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम शुरू हो गया है। खबर ये सामने आ रही है कि, पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार होगा जिसके लिए पुलिस ने अपनी सुरक्षा व्यवस्था टाइट कर दी है।

ये भी पढ़े:- एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल को मिली बड़ी राहत, CBI ने बंद किया भ्रष्टाचार का मामला

अस्पताल के प्राचार्य ने दी जानकारी

वहीं इस मामले में रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुनील कौशल ने बताया कि, आज यानी शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों के दल द्वारा मुख्तार अंसारी के शव का पोस्टमार्टम शुरू किया गया है और विसरा सं‍रक्षित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि, अंसारी के परिजन आ चुके हैं और पोस्टमार्टम के बाद अंसारी का शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी (सीएमओ) पोस्टमार्टम हाउस में मौजूद हैं।

ये भी पढ़े:- Delhi Government: प्राइवेट स्कूल अब अपने मन से नहीं बढ़ा पाएंगे फीस, दिल्ली सरकार ने दिया ये बड़ा आदेश

अस्पताल के मौजूद है लोग

अस्पताल में जिलाधिकारी (डीएम) दुर्गा शक्ति नागपाल, पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंकुर अग्रवाल समेत वरिष्ठ अधिकारी और बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं। अंसारी के बेटे उमर अंसारी, मुख्तार अंसारी के दो चचेरे भाई और उनके वकील नसीम हैदर सहित परिवार के सदस्य भी बाहर मौजूद हैं और वे अंसारी के शव को गृह नगर गाजीपुर ले जाएंगे।

यहां होगा अंतिम संस्कार

इसके साथ ही माफिया मुख्तार अंसारी के वकील हैदर ने कहा कि, शव को फतेहपुर, कौशांबी, प्रयागराज और वाराणसी के रास्ते ग़ाजीपुर ले जाया जाएगा और वहां काली बाग पारिवारिक कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

पुलिस ने टाइट की सुरक्षा व्यवस्था

इस बीच मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उत्तर प्रदेश खासकर पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत राज्य के कई हिस्सों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा कि पूरे राज्य में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT