होम / Rameshwaram Cafe Blast: NIA ने जारी की रामेश्वरम ब्लास्ट आरोपियों की नई तस्वीरें, 10 लाख रुपये इनाम का किया ऐलान

Rameshwaram Cafe Blast: NIA ने जारी की रामेश्वरम ब्लास्ट आरोपियों की नई तस्वीरें, 10 लाख रुपये इनाम का किया ऐलान

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 29, 2024, 7:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rameshwaram Cafe Blast: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार, 29 मार्च को रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट आरोपियों की नई तस्वीरें जारी कीं। NIA ने अब्दुल मथीन अहमद ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब के बारे में कोई भी जानकारी देने पर 10 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

हिंदू पहचान का कर रहे इस्तेमाल

NIA ने कहा कि दोनों फर्जी हिंदू पहचान के तहत आधार और ड्राइविंग लाइसेंस सहित नकली आईडी का उपयोग कर रहे थे। NIA ने कहा कि मुसाविर पहचान छुपाने के लिए मोहम्मद जुनेद सईद के नाम पर जाली ड्राइविंग लाइसेंस या इसी तरह के अन्य जाली आईडी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर रहा है।

इसमें कहा गया है कि अब्दुल मथीन अहमद ताहा विग्नेश के नाम पर जाली आधार वाले हिंदू पहचान दस्तावेजों का उपयोग कर रहा है।

Mukhtar Ansari Death: अखिलेश, तेजस्वी, ओवैसी…समेत इन नेताओं ने मुख्तार के मौत पर खड़ा किया सवाल, जांच की मांग

एक प्रमुख साजिशकर्ता गिरफ्तार

यह जांच एजेंसी द्वारा बेंगलुरु के कैफे विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार करने के एक दिन बाद आया है, जिसने कथित तौर पर आईईडी विस्फोट से जुड़े मामले में अन्य दो पहचाने गए आरोपियों की सहायता की थी।
3 मार्च को मामले को अपने NIA ने अपने हाथ में लिया था। NIA ने पहले मुख्य आरोपी मुसाविर शाज़ीब हुसैन की पहचान की थी, जिसने विस्फोट को अंजाम दिया था।

1 मार्च को हुआ था विस्फोट

यह विस्फोट 1 मार्च दोपहर के भोजन के समय कैफे में हुआ, जिसमें कम से कम नौ लोग घायल हो गए। इससे पहले, बेंगलुरु पुलिस ने कैफे विस्फोट के संबंध में कठोर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। विस्फोट 1 मार्च को दोपहर 1 बजे हुआ और पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध को कैफे के अंदर बैग रखते हुए देखा। जांच से पता चला कि विस्फोट एक टाइमर वाले आईईडी उपकरण के कारण हुआ था।

Satyendar Jain: AAP के लिए बढ़ी मुश्किलें, गृह मंत्रालय ने दी सत्येन्द्र जैन के खिलाफ सीबीआई जांच की मंजूरी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT