Friday, December 3, 2021
HomeLifestyle & FashionNow Silk will give Relief Even in Summer अब गर्मियों में भी...

Now Silk will give Relief Even in Summer अब गर्मियों में भी राहत देगा सिल्क

इंडिया न्यूज, अंबाला।

Now Silk will give Relief Even in Summer : सिल्क को नैचरल थर्मल रेग्यूलेटर माना जाता है। सिल्क ऐसा कपड़ा है जिसका ग्रेस अलग है। इसका चाहे सूट बने या साड़ी या फिर टॉप या ड्रेस, यह शाइन करता फैब्रिक आउटफिट्स के साथ ही पहनने वाली की खूबसूरती को और भी डबल कर देता है। कहते हैं सिल्क का कपड़ा स्किन के लिए अच्छा होता है।

READ ALSO : Make special Mix Cheela for Breakfast नाश्ते में बनाएं स्पेशल मिक्स चीला

अगर आपकी बॉडी वॉर्म है, तो सिल्क उसे बाहर की ठंडी हवा से बचाने में मदद करेगा। वहीं अगर बॉडी कूल है, तो इससे बाहर की गर्मी का शरीर पर असर कम करने में मदद मिलेगी। गर्मियों में सिल्क का कपड़ा आपको कॉटन से ज्यादा ठंडा रखेगा। बताया जा रहा है सिल्क का ऐसा कपड़ा तैयार हुआ है, जिसमें कॉटन कपड़े की तुलना में 12.5 डिग्री सेल्सियस तक तापमान घटा देता है।

Now Silk will give Relief Even in Summer 

READ ALSO : How to get rid of Betel Leaf Diseases पान के पत्ते से कैसे दूर होगी बीमारियां

इसलिए यह कपड़ा आपको गर्मियों से राहत देगा। इस कपड़े को चीन की नानजिंग यूनिवर्सिटी के शोधकतार्ओं और स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी के शान्हुई फैन ने तैयार किया है। इस कपड़े को इसलिए डिजाइन किया गया है ताकि गर्मियों के मौसम में बाहर जाने पर शरीर को ठंडा रख सके।

इसलिए शरीर को रखता है ठंडा Now Silk will give Relief Even in Summer

कहते हैं कि आमतौर पर सिल्क सूर्य की किरणों को परावर्तित करता है। इस खूबी को ध्यान में रखते हुए सिल्क में बदलाव करके ऐसा कपड़ा बनाया जो सूर्य की किरणों को 95 फीसदी तक परावर्तित (रेफ्लेक्ट) कर सके। ये कपड़ा जितना ज्यादा सूर्य की किरणों को परावर्तित करेगा और कम से कम इसे अवशोषित करेगा यह शरीर को उतना धूप के असर से बचाएगा व ठंडा रखेगा।

READ ALSO : What are the benefits of eating poppy seeds खसखस खाने के क्या है फायदे

Now Silk will give Relief Even in Summer

जब धूप में इस कपड़े की टेस्टिंग की गई तो पाया गया कि यह आसपास मौजूद हवा से भी 3.5 फीसदी तक ठंडा है। यह दुनिया का पहला ऐसा कपड़ा है जो हवा से भी ठंडा है। इस कपड़े में एल्यूमिनियम आॅक्साइड के नैनोपार्टिकल्स मिलाए गए हैं। इसलिए ये इंफ्रारेड, विजिबल और अल्ट्रावॉयलेट किरणों को परावर्तित करके शरीर से दूर रखता है।

इस तरह समझें फर्क Now Silk will give Relief Even in Summer

सिल्क को ऐसे समझा जा सकता है। अगर आप 40 डिग्री सेल्सियस वाली धूप में सिल्क पहनकर खड़े हैं तो यह आपको 32 डिग्री सेल्सियस तापमान महसूस कराएगा। वहीं, कॉटन की तुलना में यह 12.5 डिग्री सेल्सियस कम तापमान महसूस कराता है। ट्रायल में यह साबित भी हुआ है।

Now Silk will give Relief Even in Summer

READ ALSO : Eat Poppy Seeds Pudding in Winter सर्दी में खाए खसखस का हलवा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE