होम / Cricket World Cup 2023: IND vs BAN मुकाबला कल, आखिर Rohit-Kohli के साथ लिस्ट में क्यों है इस खिलाड़ी का नाम

Cricket World Cup 2023: IND vs BAN मुकाबला कल, आखिर Rohit-Kohli के साथ लिस्ट में क्यों है इस खिलाड़ी का नाम

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 18, 2023, 5:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: भारतीय टीम अपने अगले विश्व कप 2023 मैच में 19 अक्टूबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ेगी। अब तक, भारत और बांग्लादेश विश्व कप में चार बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं। पहली बार 2007 में पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में क्वींस पार्क ओवल में मिले थे। बांग्ला टाइगर्स ने अपने पहले गेम में मशरफे मुर्तजा, तमीम इकबाल और मुश्फिकुर रहीम की मदद से जीत हासिल की और उन्हें यादगार जीत दिलाई। लेकिन उसके बाद भारत ने उन्हें तीन बार 2011, 2015 और 2019 में मात दी है।

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ विश्व कप मैचों में अपनी टीम से कोई शतकवीर नहीं देखा है। 2011 में मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में 70 रन बनाने के बाद तमीम इकबाल के पास वर्तमान में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड है। दूसरी ओर भारत के पास तीन बल्लेबाज हैं, जिन्होंने शतक जमाए हैं। आइए विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम के विश्व कप शतकों पर एक नजर डालें।

वीरेंद्र सहवाग

2011 विश्व कप के दौरान, वीरेंद्र सहवाग ने बांग्लादेश के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दीं और 140 गेंदों पर 14 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 175 रनों की पारी खेली। सहवाग की पारी से भारत ने चार विकेट के नुकसान पर 370 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

विराट कोहली

भारत के बल्लेबाजी स्तंभ विराट कोहली ने भी 83 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाकर इतिहास रच दिया। उन्होंने सहवाग के साथ चौथे विकेट के लिए 203 रन की बड़ी साझेदारी भी की.

रोहित शर्मा (Cricket World Cup 2023)

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दो मैचों में 120.50 की औसत से 241 रन बनाए हैं। रोहित ने 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ पहली बार शतक बनाया था। उन्होंने प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में क्वार्टर फाइनल में 126 गेंदों पर 14 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 137 रन बनाए। 2019 में फिर से, मुंबई के बल्लेबाज ने बर्मिंघम के एजबेस्टन में 92 गेंदों पर 104 रन बनाकर शतक जमाया।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: मोहम्मद हफीज ने भारत को लेकर की टिप्पणी, आकाश चोपड़ा ने लगा दी क्लास

Cricket in Olympics: ओलंपिक में शामिल हुआ क्रिकेट, जानें Virat Kohli की क्यों हो रही चर्चा

Cricket World Cup 2023: पाक पर जीत के बाद, भारत के दोनों हाथ में लड्डू

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ranveer Singh ने इंस्टाग्राम से हटाई Deepika Padukone संग शादी की तस्वीरें! फैंस हुए हैरान -Indianews
T20 World Cup 2024: पूर्व टी20 विश्व कप चैंपियन टीम का स्पॉन्सर बना अमूल-Indianews
Paytm में दो लोगों का और  इस्तीफा, अजय विक्रम सिंह और बिपिन कौल ने छोड़ा पद-Indianews
Amanatullah Khan: पेट्रोल पंप कर्मचारी से मारपीट मामले में आप विधायक अमानतुल्ला खान और उनके बेटे के खिलाफ केस दर्ज-Indianews
IPL 2024 से बाहर हुए CSK के स्टार गेंदबाज पथिराना, शेयर की भावुक पोस्ट-Indianews
मैं नहीं तो…., Amitabh Bachchan से खुद को तुलना करने के बयान पर Kangana Ranaut ने फिर किया रिएक्ट -Indianews
Akhilesh Yadav: सपा प्रमुख के जाते हीं गंगाजल से धुला मंदिर, अखिलेश यादव का आरोप पिछड़े वर्ग से होने के कारण किया ऐसा- Indianews
ADVERTISEMENT