होम / New Zealand To Tour Pakistan in 2022-23 न्यूजीलैंड रद्द किए दौरे को पूरा करने अगले साल जाएगा पाकिस्तान

New Zealand To Tour Pakistan in 2022-23 न्यूजीलैंड रद्द किए दौरे को पूरा करने अगले साल जाएगा पाकिस्तान

India News Editor • LAST UPDATED : December 20, 2021, 6:35 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

New Zealand To Tour Pakistan in 2022-23 : इसी साल न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान में बिना मैच खेले दौरे को सुरक्षा करणों के चलते रद्द कर दिया था। लेकिन अब न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अपने अधूरे दौरे को पूरा करने के लिए अगले साल दिसंबर में पाकिस्तान जाएगी। पीसीबी ने इसकी जानकारी दी। इस पर न्यूजीलैंड की टीम दो टेस्ट और तीन वनडे मैच की सीरीज खेलेगी। वहीं इसके बाद फिर से 2023 में न्यूजीलैंड पाकिस्तान आएगी और 10 सीमित ओवरों की मैच खेलेगी।

इसी साल किया था दौरा रद्द (New Zealand To Tour Pakistan in 2022-23 )

इसी साल टी-20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड की टीम सितंबर में पाकिस्तान के दौरे पर थी। और इस दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम को 3 वनडे और 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी थी। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम बिना कोई मैच खेले ही लौट गई थी। इस दौर पर पहले वनडे सीरीज खेली जानी थी।

लेकिन सीरीज के पहले मैच के शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही न्यूजीलैंड की टीम ने सुरक्षा कारणों की वजह से दौरा रद्द करने की घोषणा कर दी थी। इस घोषणा के बाद पाकिस्तान के लोगों और पाकिस्तानी क्रिकेट दिग्गजों ने न्यूजीलैंड की टीम की आलोचना की थी। लेकिन अगले साल फिर से न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करने जा रही है।

इन टीमों ने भी किया दौरा रद्द (New Zealand To Tour Pakistan in 2022-23)

न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड की टीम ने भी पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था। इस दौरे पर इंग्लैंड की पुरुष और महिला दोनों टीमों को आना था। वहीं इसके बाद वेस्टइंडीज ने कोरोना कोरोना के कारणों के चलते दौरा रद्द कर दिया था। हालांकि वेस्टइंडीज टीम इस महीने पाकिस्तान दौरे पर गई थी।

इस दौरे पर वेस्टइंडीज ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज के बाद वेस्टइंडीज ने दौरे को रद्द कर दिया। इसका कारण वेस्टइंडीज के 9 खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ का कोरोना संक्रमित होना रहा। वहीं पाकिस्तान और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने दौरे को समाप्त करने की घोषणा की।

Also Read : Neeraj Chopra Most Searched On Internet In 2021 इस साल इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले व्यक्ति बने नीरज चोपड़ा

Connect With Us:-  Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT