होम / Threads: मेटा ने ट्विटर को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया थ्रेड्स एप, इस तरह करें लॉग इन 

Threads: मेटा ने ट्विटर को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया थ्रेड्स एप, इस तरह करें लॉग इन 

Mudit Goswami • LAST UPDATED : July 6, 2023, 5:38 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Threads: मेटा ने आधिकारिक तौर पर थ्रेड्स लॉन्च किया है। यह सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म एलन मस्क के ट्विटर को टक्कर देने के लिए बाजार में लॉन्च हुआ है। हालाँकि थ्रेड्स एक नया ऐप है, यह इंस्टाग्राम की ब्रांडिंग और संरचना के अंतर्गत आता है, जिससे उपयोगकर्ता आसानी से लॉग इन कर सकते हैं और अपने दोस्तों और कनेक्शनों को बिना किसी परेशानी के ढूंढ सकते हैं। थ्रेड्स, इंस्टाग्राम का टेक्स्ट-आधारित वार्तालाप एप्लिकेशन, लोगों को एक साथ आने और उन सभी चीजों पर चर्चा करने की अनुमति देता है जिनकी उन्हें आज परवाह है।

एप्लिकेशन के विवरण में लिखा है, “थ्रेड्स वह जगह है जहां समुदाय उन विषयों से लेकर हर चीज पर चर्चा करने के लिए एक साथ आते हैं जो आज आपके लिए महत्वपूर्ण हैं और कल क्या ट्रेंडिंग होगा। आपकी रुचि चाहे किसी भी चीज़ में हो, आप अपने पसंदीदा रचनाकारों और समान चीज़ों को पसंद करने वाले अन्य लोगों का अनुसरण कर सकते हैं और उनसे सीधे जुड़ सकते हैं – या अपने विचारों, राय और रचनात्मकता को दुनिया के साथ साझा करने के लिए एक वफादार अनुयायी बना सकते हैं।

इंस्टाग्राम थ्रेड्स कैसे डाउनलोड करें?

ये एप ऐप स्टोर, एप्पल या प्ले स्टोर में उपल्बध है। ऐप स्टोर पर, अपनी स्क्रीन के नीचे दाईं ओर सर्च आइकन पर क्लिक करें, सर्च बार पर टैप करें और इंस्टाग्राम थ्रेड्स दर्ज करें। एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए, प्ले स्टोर पर स्क्रीन के शीर्ष पर सर्च बार पर टैप करें और खोजें: इंस्टाग्राम थ्रेड्स।

एप्लिकेशन का आइकन काले रंग की पृष्ठभूमि पर एक सफेद @ प्रतीक है। थ्रेड्स ऐप पर टैप करें। iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए, थ्रेड्स डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए ‘गेट’ पर टैप करें। दूसरी ओर, एंड्रॉइड उपयोगकर्ता बस इंस्टॉल बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

ऐसे करें इंस्टाग्राम थ्रेड्स में साइन अप 

एक बार जब आप थ्रेड्स ऐप इंस्टॉल कर लें, तो इसे खोलें और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से साइन इन करने के लिए लॉग-इन विद इंस्टाग्राम बटन पर टैप करें। आप ‘इंस्टाग्राम से आयात करें’ बटन पर क्लिक करके भी अपनी प्रोफ़ाइल को इंस्टाग्राम से आयात कर सकते हैं। हालाँकि, आप इंस्टाग्राम थ्रेड्स पर स्क्रैच से भी अपनी प्रोफ़ाइल बना सकते हैं। प्रत्येक आइकन पर टैप करके मैन्युअल रूप से बायो, लिंक और प्रोफ़ाइल चित्र दर्ज करें। एक बार हो जाने के बाद, नेक्स्ट पर टैप करें।

अपनी प्रोफाइल चुने

आपको उन लोगों की सूची भी दिखाई देगी जिन्हें आप इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो अपरते हैं। थ्रेड्स पर उन सभी को फ़ॉलो करने के लिए फ़ॉलो ऑल बटन पर टैप करें, या आप केवल उन लोगों को फ़ॉलो करने के लिए व्यक्तियों के नाम के आगे फ़ॉलो बटन पर टैप कर सकते हैं जिन्हें आप चाहते हैं। आप ऊपरी-दाएँ कोने में अगला बटन पर क्लिक करके इस चरण को छोड़ भी सकते हैं। थ्रेड्स से जुड़ें पर टैप करें अब, आप आधिकारिक तौर पर थ्रेड्स में शामिल हो गए हैं।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT