होम / Cooch Behar Trophy: टूटा युवराज सिंह का 24 साल पुराना रिकॉर्ड, इस युवा खिलाड़ी ने खेली अब तक की सबसे बड़ी पारी

Cooch Behar Trophy: टूटा युवराज सिंह का 24 साल पुराना रिकॉर्ड, इस युवा खिलाड़ी ने खेली अब तक की सबसे बड़ी पारी

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 15, 2024, 7:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cooch Behar Trophy: कर्नाटक के युवा खिलाड़ी प्रखर चतुर्वेदी ने मुंबई के खिलाफ कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में अपना नाम इतिहास की किताबों में दर्ज कर लिया है। केएससीए नेवुले स्टेडियम में कर्नाटक के लिए पहली पारी की शुरुआत करते हुए सलामी बल्लेबाज चतुर्वेदी ने मुंबई के खिलाफ अपनी टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। अंडर-19 टूर्नामेंट के फाइनल में चतुर्वेदी पहली पारी में 400 के व्यक्तिगत स्कोर पर नाबाद रहे और एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया।

638 गेंदों में 404 रनों की मैराथन पारी

चतुवेर्दी ने सलामी बल्लेबाज कार्तिक एस यू के साथ पहले विकेट के लिए 109 रन जोड़े। चतुवेर्दी के पार्टनर-इन-क्राइम ने 67 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। नंबर 3 बल्लेबाज हर्षिल धर्माणी के साथ मिलकर कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज ने पहली पारी में मुंबई के खिलाफ एक विशाल स्कोर की नींव रखी। जहां धर्माणी ने 228 गेंदों में 169 रन बनाए, वहीं चतुर्वेदी ने घरेलू मैदान पर अपना स्टॉक बढ़ाने के लिए 638 गेंदों में 404 रनों की मैराथन पारी खेली।

फाइनल में 400 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी

चतुर्वेदी ने धर्माणी के साथ 411 गेंदों पर 290 रन की शानदार साझेदारी की। फाइनल में कार्तिकेय केपी के साथ 152 रन की साझेदारी में चतुर्वेदी ने 70 रन जोड़े। उन्होंने राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ के साथ 41-स्टैंड का भी आनंद लिया, जिन्होंने हाल ही में घरेलू टूर्नामेंट के दौरान सुर्खियां बटोरीं। प्रीमियर बल्लेबाज़ चतुर्वेदी कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में 400 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज ने मुंबई के गेंदबाजों को परेशान किया और अपनी मनोरंजक पारी में 46 चौके लगाए।

युवराज सिंह का 24 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

कूच बिहार ट्रॉफी फाइनल में अपनी रिकॉर्ड तोड़ पारी में चतुर्वेदी ने तीन छक्के लगाए। प्रखर अपनी सनसनीखेज पारी से युवराज सिंह का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रहे हैं। महान भारतीय ऑलराउंडर युवराज ने टूर्नामेंट के शिखर मुकाबले में 358 रन की पिछली सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। धीरज गौड़ा के नेतृत्व में, चतुर्वेदी-स्टारर टीम ने मुंबई के खिलाफ अंडर-19 टूर्नामेंट के फाइनल में 223 ओवर खेले।

223 ओवर में 890/8 रन

चतुर्वेदी की रिकॉर्ड-सेटिंग पारी ने कर्नाटक के लिए मुंबई के खिलाफ 223 ओवर में 890/8 रन बनाने का मार्ग प्रशस्त किया। मुंबई के लिए प्रेम देवकर ने तीन विकेट लिए और 30 ओवर में 136 रन लुटाए। टूर्नामेंट के एकतरफा फाइनल में देवकर के साथ आकाश पवार (1), मनन भट्ट (2) और नूतन (2) ने आठ विकेट लिए। आयुष म्हात्रे की 145 रन की पारी की बदौलत मुंबई ने पहले खेलते हुए 113 ओवर में 380 रन बनाए।

यह भी पढें:

IND vs AFG: टी20आई में 14 महीने बाद वापसी करने वाले विराट कोहली ने दिखाया अलग अंदाज, जानें पूरी कहानी

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ इस खिलाड़ी ने हासिल किया बड़ा मुकाम, खास अंदाज में मनाया जश्न

IND vs AFG: दूसरे T20I मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: SRH को हराकर हार्दिक पंड्या का बयान आया सामने, सूर्यकुमार को लेकर कही ये बात-Indianews
पहली बार इस भारतीय डिज़ाइनर ने Met Gala में की शिरकत, पोस्ट शेयर कर फैंस को दिखाया लुक -Indianews
Jammu and Kashmir: कुलगाम में सुरक्षा बल और आतंकवादियों के बीच हुई झड़प, तीन आतंकियों को उतारा मौत के घाट-Indianews
Mindy Kaling के मेट गाला लुक ने दिलाई कान्स 2022 की याद, Aishwarya Rai को किया कॉपी -Indianews
इतने हिस्सों में बटेगी Salman Khan की प्रॉपर्टी, किसके हाथ लगेगी सोने की चम्मच
Arvind Kejriwal: ‘आरोपी के खर्च पर गोवा के 7 सितारा होटल में.., ईडी ने केजरीवाल को लेकर सुप्रीम कोर्ट को बताई ये बात-Indianews
Madhya Pradesh: प्रेमी ने 7 दिन प्रेमिका 7 दिन पत्नी के साथ रहने का किया एग्रीमेंट, इंदौर कोर्ट भी इस केस को सुनकर हुआ हैरान-Indianews
ADVERTISEMENT