होम / राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा का पिंजौर में हुआ जोरदार नागरिक अभिनन्दन

राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा का पिंजौर में हुआ जोरदार नागरिक अभिनन्दन

Naresh Kumar • LAST UPDATED : September 25, 2022, 7:17 pm IST
  • सांसद कार्तिक शर्मा को श्री ब्राह्मण सभा एचएमटी की ओर से किया सम्मानित।
  • लोगों ने पगड़ी पहनाकर किया सांसद का स्वागत।
  • कार्तिक से मिलने के लिए लोगों की भीड़ जुटी।
  • पिंजौर, कालका, एचएमटी, अमरावती की कई संस्थाओं ने सांसद को किया सम्मानित।
  • कार्यक्रम में युवाओं की भीड़ दिखी सांसद की फैन, सेल्फी के लिए लगी भीड़।
  • मंदिर में माथा टेक कार्तिक शर्मा ने किया शिव जी का जलाभिषेक।
  • लोगों की भीड़ को देखकर कार्तिक शर्मा हुए गद्गद्।

रमेश गोयत, Pinjore/Kalka, (Haryana)। MP Kartik Sharma: भगवान परशुराम धर्मशाला पिंजौर में रविवार को ब्राह्मण सभा की और से हरियाणा से राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा का नागरिक अभिनन्दन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा को श्री ब्राह्मण सभा एचएमटी की ओर से सम्मानित किया गया। सांसद कार्तिक शर्मा पहली बार सांसद बनने के बाद पिंजौर में पहुंचे थे। भारी बारिश के बावजूद भी लोगों की भीड़ को देखकर कार्तिक शर्मा गद्गद् थे।

मैं पिंजौर कालका की पावन धरा को नमन करता हूं

सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि पिंजौर कालका की पावन धरा को नमन करता हूं। मेरा और मेरे परिवार का यहां कालका पिंजौर एरिया से खास लगाव रहा है। मेरे दादा पंडित केदार नाथ यहां आते थे, मेरे पिता विनोद शर्मा का भी इस एरिया से खास लगाव है। जैसे मेरे पिता विनोद शर्मा ने ईमानदारी से लोगों की प्रॉब्लम पर काम किया, वैसे ही में करूंगा। मैं हमेशा हर समय पर आप लोगों के साथ हूं, मुझे आप अपने साथ पाओगे। जैसे मेरे पिता ने लोगों के हकों की लड़ाई लड़ी, वैसे ही मैं भी करूंगा।

पूरी पारदर्शिता से काम कर रहे सीएम

हरियाणा के सीएम भी पारदर्शिता के तौर पर काम कर रहे है, पोस्टिंग से लेकर अन्य तरह के काम मेरे पिता ने शुरू किया था, जिस पर हरियाणा सरकार काम कर रहीं है। मैं एक पॉजिटिव सोच लेकर राजनीति में आया हूं।
पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के लिए एक विजन सोचा है, ये इस लिए हो रहा है, क्योंकि पीएम की नीयत साफ है।

मुझे कुछ दिन पहले श्रीनगर में लाल चौंक पर तिरंगा फहराया, मेरा दिल खुश हो गया। जबकि पहले ऐसा नहीं था। जैसा काम हरियाणा की पब्लिक के लिए विनोद शर्मा ने किया, वैसे ही मैं भी करूंगा। आज हर 10वां जवान हरियाणा से है, खेलों में भी हरियाणा सबसे ऊपर है। हम लोगों के अंदर सेवा भावना पहले से होती है।

डेंगू के खात्मे के लिए हर सप्ताह कैम्प लगाएंगे

सांसद ने कहा कि यहां की कई समस्याएं हैं, यहां डेंगू की दिक्कत है। मैं वादा करता हूं कि जब तक डेंगू खत्म नहीं होता, हम यहां हर सप्ताह कैम्प लगाएंगे। जिसमें दवाइयां, मशीनों को लाया जाएगा। फॉगिंग करवाने के लिए भी इंतजाम कराया जाएगा। मैं पंडित केदारनाथ शर्मा का पोता हूं, विनोद शर्मा का बेटा हूं, निश्चित रहे, जो कहूंगा वो करूंगा।

कर्मचारियों व बेरोजगारों की लड़ाई लड़ी

राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि उनके पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने हमेशा समाज व जनता के हकों की लड़ाई लड़ी है। 2014 में इंटरव्यू व कर्मचारियों की ट्रास्फर पॉलिसी के लिए लड़ाई लड़ी। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने उसे पूरा करते हुए इंटरव्यू व कर्मचारियों की ट्रास्फर पॉलिसी में बदलाव किया। अब कर्मचारियों को ट्रास्फर के लिए इधर-उधर भागना नहीं पड़ रहा है। अपनी मनपसंद का स्टेशन बिना किसी सिफारिश के मिल रहा है।

आइएमटी की अंबाला में मिली मंजूरी

पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने अंबाला में आइएमटी बनाने की मांग की थी। मगर पूर्व की सरकार ने इसे सिरे नहीं चढ़ने दिया था। मेरे पिता विनोद शर्मा ने इसके लिए काफी लड़ाई लड़ी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस मांग को मानते हुए अंबाला में आइएमटी को मंजूरी दे दी है। अंबाला में आइएमटी आने से पढ़े लिखे व बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा। पिंजौर में एचएमटी की जमीन में बड़ा कारखाना लगाने के लिए केन्द्र सरकार से मांग व राज्यसभा में भी पिंजौर-कालका के लोगों की आवाज उठाऊंगा।

दादा पंडित केदार नाथ की फोटो देखकर गद्गद् हुए

ब्राह्मण सभा की और से राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा को उनके दादा पडिंत केदार नाथ शर्मा की एक यादगार फोटो भेट की गई। सांसद के परिवार का 3 पीढ़ियों का ब्राह्मण सभा पिंजौंर व कालका से नाता रहा है। कार्तिक शर्मा उनके दादा पंडित केदार नाथ की पुरानी यादगार फोटो देखकर गद्गद् हो गए। सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि आज पित्रपक्ष में उन्हे उनके दादा की इतनी पुरानी यादगार फोटो मिलने से मैं बहुत खुश हूं। इस फोटो को मैं अपने कार्यालय में लगाऊंगा, ताकि आप लोगों व मेरे दादा की यादगार बनीं रहे।

36 बिरादरी को साथ लेकर चलूंगा

मेरा अब मेरे अपनों के बीच आना-जाना लगा रहेगा। हमने अपने आप को, 36 बिरादरी को साथ लेकर चलना है। मेरा तो पूरा हरियाणा है, अब तो आता जाता रहूंगा। आप लोग अपना प्यार बनाए रखें, मैं अपनी ओर से कहीं भी कोई भी कमी नहीं आने दूंगा। हर संभव कोशिश और काम किया जाएगा।

भगवान परशुराम का स्मृति चिन्ह किया भेंट

ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष शमशेर शर्मा ने कहा कि कार्तिक शर्मा का परिवार पहले से ही हम लोगों के साथ हर स्थिति में खड़े होता आया हैं। इनके दादा जी पंडित केदारनाथ शर्मा, पिता विनोद शर्मा की ओर से हमारे इलाके के लिए बहुत काम कराया गया है। ये परिवार अभी भी हम लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हुआ है।

इस दौरान कार्तिक शर्मा को भगवान परशुराम का स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया। इस दौरान एक महिला ने कार्तिक शर्मा पर लिखी कविता को भी सुनाया। पंचकूला के पिंजौर मे कुछ दिन पहले ही हुए कालका नगर परिषद के चुनाव मे ब्राह्मण समाज से जीते कैंडीडेट को कार्तिक शर्मा ने सम्मानित किया है।

कैलेंडर किया जारी

इस दौरान कार्तिक शर्मा ने एक कैलेंडर भी जारी किया। वही इस कार्यक्रम में भारी संख्या में पुरुष और महिलाएं भी शामिल हुईं। इस कार्यक्रम में ब्राह्मण सभा से शमशेर शर्मा, राजीव शर्मा पूर्व आइएएस, पंचकूला ब्राह्मण सभा से एमपी शर्मा, विकास कौशिक, जितेंद्र शर्मा, संदीप चौहान, संजीव कौशल सहित भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंची विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं से ठगी की शिकायत, दुकानदारों को सख्त निर्देश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पहली बार इस भारतीय डिज़ाइनर ने Met Gala में की शिरकत, पोस्ट शेयर कर फैंस को दिखाया लुक -Indianews
Jammu and Kashmir: कुलगाम में सुरक्षा बल और आतंकवादियों के बीच हुई झड़प, तीन आतंकी को उतारा मौत के घाट-Indianews
Mindy Kaling के मेट गाला लुक ने दिलाई कान्स 2022 की याद, Aishwarya Rai को किया कॉपी -Indianews
इतने हिस्सों में बटेगी Salman Khan की प्रॉपर्टी, किसके हाथ लगेगी सोने की चम्मच
Arvind Kejriwal: ‘आरोपी के खर्च पर गोवा के 7 सितारा होटल में.., ईडी ने केजरीवाल को लेकर सुप्रीम कोर्ट को बताई ये बात-Indianews
Madhya Pradesh: प्रेमी ने 7 दिन प्रेमिका 7 दिन पत्नी के साथ रहने का किया एग्रीमेंट, इंदौर कोर्ट भी इस केस को सुनकर हुआ हैरान-Indianews
अभिनय संस्थानों को दुकान बोलने पर Anupam Kher ने साधा Ratna Pathak पर निशाना, कही ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT