होम / Weather Update: घने कोहरे की आगोश में कई शहर, 25 मीटर से भी कम हुई विजिबिलिटी, शीतलहर का अलर्ट जारी

Weather Update: घने कोहरे की आगोश में कई शहर, 25 मीटर से भी कम हुई विजिबिलिटी, शीतलहर का अलर्ट जारी

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 21, 2022, 6:56 am IST

Weather Update: देश के कई राज्यों में सर्दी बढ़ती जा रही है। दिल्ली और हिमाचल समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में लगातार तापमान गिरता जा रहा है। कोहरे का कहर मैदानी इलाकों में बढ़ता ही जा रहा है। कोहरे के कारण विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम हो गई है। सड़कों पर आवागमन में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही कुछ राज्यों में बारिश की भी संभावना है।

देश के कई राज्यों में ठंड का सितम बढ़ता ही जा रहा है। खासकर दिल्ली, पंजाब और हिमाचल समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में तापमान लगातार नीचे गिरता जा रहा है। मैदानी इलाकों में कोहरा इस कदर छाया है कि विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम हो गई है। सड़कों पर गाड़ियां रेंगती हुई दिखाई दे रही हैं। वहीं कुछ राज्यों में बारिश के भी आसार हैं।

5 दिनों तक जारी रहेगा शीतलहर का प्रकोप

आपको बता दें कि 21 दिसंबर से देश में शीतलहर का प्रकोप देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 5 दिनों में शीतलहर का प्रकोप देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 5 दिनों तक पंजाब, उत्तरी राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड और हिमाचल में शीतलहर का असर देखने को मिलेगा।

मौसम विभाग ने शेयर की विजिबिलिटी रिपोर्ट

मौसम विभाग ने आज मंगलवार, 20 दिसंबर को कई शहरों की विजिबिलिटी रिपोर्ट शेयर की है। सुबह करीब 5 बजकर 30 मिनट पर दिल्ली के पालम में विजिबिलिटी 25 मीटर रही वहीं सफदरजंग में 50 मीटर विजिबिलिटी रही। लखनऊ, अमृतसर और पटियाला में विजिबिलिटी 25 मीटर दर्ज गई है।

इन राज्यों में बारिश के आसार

IMD के अनुसार अंडमान निकोबार द्वीप समूह के कई जगहों पर आज मंगलवार को हल्की बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही तमिलनाडु, ओडिशा, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश सहित कई राज्यों में बादल गरज के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में मध्यम कोहरा रहने की भविष्यवाणी की है।

दिल्ली में लगातार तापमान में गिरावट

वहीं राजधानी दिल्ली में सुबह 8 बजे तापमान गिरकर 9 डिग्री तक पहुंच गया था। इसके साथ ही 22 डिग्री तक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया था। दिल्ली में जिस तरह से तापमान में गिरावट दर्ज हो रही है, उसके अनुसार, दिल्ली में आने वाले दिन काफी मुश्किल भरे हो सकते हैं।

Also Read: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शोपियां में मुठभेड़, नाकाबंदी कर तलाशी अभियान शुरू

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: बसपा ने देवरिया व कुशीनगर सीट पर उतारा उम्मीदवार, इन नेताओं को मिला मौका-Indianews
Ayodhya: रामलला के दर्शन करने पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद, जानें क्या कहा-Indianews
MET Gala के लिए इस तरह तैयर हुई थी Alia Bhatt, एक्ट्रेस ने शेयर किया BTS वीडियो -Indianews
Air India Express Crisis: संकट में एयर इंडिया एक्सप्रेस, 74 उड़ानें रद्द; पैसेंजर्स के लिए किया ये ऐलान- indianews
Hyderabad: नवनीत राणा की अकबरुद्दीन ओवैसी को चेतावनी पर AIMIM ने दिया जवाब, जानें क्या कहा-Indianews
Ajab Gazab Shaadi: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही अजीबो गरीब शादी, शख्स ने पोती की उम्र की लड़की से रचाया विवाह-Indianews
कान फिल्म फेस्टिवल 2024 में वापसी करेंगे Aishwarya-Aditi, इन दिन से शुरू होगा फेस्टिवल -Indianews
ADVERTISEMENT