होम / Divorced Celebrities: इन सेलिब्रिटीज़ की पत्नियां करती थी क्रूरता, जानें रोमांटिक रिश्ते से तलाक तक की पूरी कहानी

Divorced Celebrities: इन सेलिब्रिटीज़ की पत्नियां करती थी क्रूरता, जानें रोमांटिक रिश्ते से तलाक तक की पूरी कहानी

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : April 4, 2024, 1:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Divorced Celebrities: जब रिश्तों में दुर्व्यवहार या अपमान होने लगता है, तो हमारा समाज अक्सर यह मान लेता है कि इसमें पुरुष की ही गलती होगी। ऐसा इसलिए क्योकि हम हमेशा से महिलाओं के शोषण की खबरे ही सुनते आ रहे है, हालाँकि, यह सभी मामलों में सच नहीं है और इसे सामान्य नहीं सनझना चाहिए। अब कुछ मामलों में यह देखा जा रहा है, कि गलती महिला की ही होती है और कभी-कभी अपने जीवनसाथी के प्रति उनका अपमानजनक व्यवहार भी उनके रिश्ते के टूटने का कारण बन सकता है।

यह क्रूरता सिर्फ आम आदमी ही नहीं बल्कि बॉलिवुड से लेकर हॉलीवुड के हस्तियों के साथ हो रहा है। सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर से लेकर हॉलीवुड अभिनेता जॉनी डेप तक, यहां दुनिया भर की कुछ प्रसिद्ध हस्तियों की लिस्ट हैं जिन्होंने क्रूरता के आधार पर अपनी पत्नियों से तलाक मांगा। जानने के लिए पढ़े।

कुणाल कपूर

Kunal Kapoor
Kunal Kapoor

लोकप्रिय सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर हाल ही में सुर्खियों में आए-लेकिन यह उनके काम के लिए नहीं था। इस बार शेफ अपनी पूर्व पत्नी एकता कपूर से क्रूरता के आधार पर तलाक लेने को लेकर चर्चा में हैं। दिल्ली हाई कोर्ट ने कुणाल कपूर को एकता से तलाक की इजाजत देते हुए कहा कि उनकी पूर्व पत्नी के व्यवहार में उनके प्रति सम्मान और सहानुभूति की कमी थी। कुणाल कपूर, जिन्हें ‘मास्टरशेफ इंडिया’ स्टार के रूप में जाना जाता है, ने 2008 में एकता से शादी की और 2012 में पूर्व जोड़े को एक बेटा हुआ।

शिखर धवन

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन अपनी पूर्व पत्नी आयशा मुखर्जी के साथ परेशानी भरी शादी में थे। इतना कि 2023 में, 10 साल से अधिक समय तक शादीशुदा रहने के बाद, शिखर धवन को दिल्ली की एक अदालत ने उनकी पूर्व पत्नी द्वारा मानसिक क्रूरता के आधार पर तलाक दे दिया था। रिपोर्टों के अनुसार, शिखर धवन ने अपनी पूर्व पत्नी द्वारा मानसिक क्रूरता का हवाला दिया क्योंकि उसने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में रहकर अपने बेटे ज़ोरावर से सालों तक दूर रखा और उन्हें “लॉंग डिसटेंस मैरिज” में रहने के लिए मजबूर किया। कोर्ट ने कहा कि आयशा ने केस नहीं लड़ा और इसलिए उसके खिलाफ धवन के आरोप स्वीकार कर लिए गए।

जॉनी डेप

Johnny Depp
Johnny Depp

हॉलीवुड एक्टर जॉनी डेप और एम्बर हर्ड का रिश्ता न सिर्फ हाई-प्रोफाइल था बल्कि ड्रामा और आरोप-प्रत्यारोप से भरा हुआ था। अभिनेताओं की मुलाकात 2009 में ‘द रम डायरी’ के सेट पर हुई थी। उन्होंने कुछ साल बाद डेटिंग शुरू की और आखिरकार 2015 में शादी कर ली। हालांकि, 2016 में एम्बर हर्ड ने जॉनी डेप के खिलाफ शारीरिक शोषण का हवाला देते हुए तलाक दायर किया, जिसे डेप ने अस्वीकार कर दिया। इसके बजाय, डेप ने हर्ड पर उनके खिलाफ शारीरिक हिंसा भड़काने का आरोप लगाया। 2017 में उन्हें तलाक दे दिया गया। लेकिन यह अंत नहीं था क्योंकि उनके रिश्ते की समस्याएं कुछ और वर्षों तक जारी रहीं।

2018 में, एम्बर हर्ड ने एक ऑप-एड लिखा, जहां उन्होंने डेप का नाम लिए बिना, घरेलू दुर्व्यवहार से बचे होने का दावा किया। अपने विरोधी विचार व्यक्त करते हुए, डेप ने हर्ड के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया, जिसे बाद में उन्होंने 2022 में जीत लिया जब एक जूरी ने मामले में उनके पक्ष में फैसला सुनाया। रिपोर्टों के अनुसार, एम्बर हर्ड केस हार गए और उन्हें मानहानि समझौते के रूप में 1 मिलियन डॉलर का भुगतान करने के लिए कहा गया, जिसे डेप ने पांच चैरिटी में दान करने का फैसला किया था।

सैफ अली खान

Saif Ali Khan
Saif Ali Khan

अभिनेता सैफ अली खान को कौन नहीं जानता। 13 साल की शादी और दो बच्चों के साथ रहने के बाद, अभिनेता सैफ अली खान और अमृता सिंह ने 2004 में आपसी सहमति से तलाक ले लिया। हालाँकि, 2005 में, सैफ ने एक इंटरव्यू में अपनी परेशान शादी के बारे में खुलकर बात की थी। सैफ ने बताया कि उन्हें अपनी शादी में घरेलू शोषण का सामना करना पड़ा, जिसका उन पर भावनात्मक असर पड़ा। उन्होंने यह भी साझा किया था कि उन्हें लगातार कम योग्यता की याद दिलाई जाती थी और उन्हें ताने और अपमान का सामना करना पड़ा था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT