होम / Cricket World Cup 2023: विश्वकप में श्रीलंका को बड़ा झटका, चोट के चलते कप्तान बाहर, कौन निभाएगा भूमिका

Cricket World Cup 2023: विश्वकप में श्रीलंका को बड़ा झटका, चोट के चलते कप्तान बाहर, कौन निभाएगा भूमिका

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 15, 2023, 6:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को भारत में खेले जा रहे विश्व कप के दौरान बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका दाहिनी जांघ की मांसपेशियों में चोट के कारण शनिवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 से बाहर हो गए।

आईसीसी ने जारी किया प्रेस रिलीज

आईसीसी के प्रेस रिलीज के अनुसार, दासुन शनाका को 10 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के एकदिवसीय विश्व कप मैच के दौरान चोट लगी थी। दासुन शनाका को पूरी तरह से ठीक होने में कम से कम 21 दिन लगेंगे। ऐसे में श्रीलंकाई टीम प्रबंधन को उनका रिप्लेसमेंट लाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

रिप्लेसमेंट (Cricket World Cup 2023)

चमिका करुणारत्ने को दासुन शनाका की जगह टीम में शामिल किया गया है। चमिका ने रिजर्व खिलाड़ी के रूप में श्रीलंकाई टीम के साथ भारत आए थे। चमिका करुणारत्ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका के अगले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मैच के दौरान वनडे विश्व कप में पदार्पण कर सकते हैं।

यह खिलाड़ी संभालेगा कप्तानी

चमिका करुणारत्ने दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज और मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक 23 वनडे मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया है। दासुन शनाका की अनुपस्थिति में, श्रीलंका के उप-कप्तान कुसल मेंडिस के शेष टूर्नामेंट के लिए कप्तानी संभालने की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलिया से अगला मैच

श्रीलंका क्रिकेट टीम का अपना अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी। ऐसे में करूणारत्ने को श्रीलंकाई टीम में जगह मिल सकती है। वहीं, कप्तान की भूमिका में कुसल मेंडिस नजर आ सकते हैं। श्रीलंका अपने पिछले दोनों मुकाबले हार चुकी है।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: मोहम्मद हफीज ने भारत को लेकर की टिप्पणी, आकाश चोपड़ा ने लगा दी क्लास

Cricket World Cup 2023: द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा,  कह दी यह बड़ी बात

Cricket World Cup 2023: इस विश्वकप अपनाए जाएंगे यह नये नियम, जानए कौन-कौन से किए गए हैं बदलाव

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT