Friday, December 3, 2021
HomeDelhiDelhi CM's financial Assistance to Laborers श्रमिकों को मिलेंगे 5-5 हजार रुपए

Delhi CM’s financial Assistance to Laborers श्रमिकों को मिलेंगे 5-5 हजार रुपए

Delhi CM’s financial Assistance to Laborers

इंडिया न्यूज़ नई दिल्ली

Delhi CM’s financial Assistance to Laborers: देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार ने कहा था कि हम प्रदूषण पर काबू पाने के लिए राजधानी में लॉकडाउन लगाने के लिए तैयार हैं। उसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में सभी निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी थी। जिससे कि कामगारों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया। ऐसे में सरकारी फैसले से प्रवासी मजदूरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

श्रमिकों को मिलेंगे 5 हजार रुपए प्रतिमाह (Delhi CM’s financial Assistance to Laborers)

Read More: Master Deenanath Mangeshkar Award से नाना पाटेकर, माला सिन्हा और प्रेम चोपड़ा को किया गया सम्मानित

Delhi CM’s financial Assistance to Laborers :दिल्ली में कंस्ट्रक्शन का काम कर रहे मजदूरों को राहत देते हुए सीएम केजरीवाल ने पैकेज देने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार कामगार मजदूरों को आर्थिक सहायता देने जा रही है। अब दिल्ली में पंजीकृत मजदूरों के खाते में 5-5 हजार रुपए डालने की तैयारी केजरीवाल सरकार कर रही है। बता दें कि इससे पहले भी अरविंद केजरीवाल ने गत वर्ष लगे लॉकडाउन में दिल्ली के रजिस्ट्रड मजदूरों को आर्थिक सहायता प्रदान की थी।

गैर पंजीकृत मजदूरोें के लिए भी योजना (Delhi CM’s financial Assistance to Laborers)

Read More: Aarya 2 Trailer गैंगस्टर के रूप में नजर आई सुष्मिता सेन

Delhi CM’s financial Assistance to Laborers: दीवाली के बाद से ही दिल्ली की आबोहवा इतनी दुषित हो गई थी कि सांस लेना मुश्किल हो गया था, ऐसे में दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कंस्ट्रक्शन पर पाबंदी लगा दी थी। ऐसे में सरकार अब उन श्रमिकों की ओर भी ध्यान दे रही है जो पंजीकृत नहीं हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिन मजदूरों का पंजीकरण नहीं हुआ है। उनके लिए दिल्ली में पंजीकरण कैंप लगाए जाएंगे। यह कार्य निर्माण स्थल पर ही करने की बात कही जा रही है।

श्रमिकों ने की सराहना (Delhi CM’s financial Assistance to Laborers)

Read More: Anupamaa Serial Update विवाह बंधन में बंध जाएंगे अनुपमा और अनुज! सेट से लीक हुई हल्दी सेरेमनी की फोटो!

Delhi CM’s financial Assistance to Laborers: दिल्ली सरकार द्वारा आर्थिक सहायता देने की घोषणा के बाद से श्रमिकों ने राहत की सांस ली है। कामगारों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री की घोषणा की सराहना करते हुए कहा कि काम बंद होने से हमारे लिए रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया था। ऐसे में इन पैसों से कम से कम बच्चों को निवाला तो खिला पाएंगे। दिल्ली के सीएम की घोषणा मजदूरों को आर्थिक सहायता श्रमिक खा सकेंगे सम्मान की रोटी

Read More: Bhediya First Look अलग अंदाज में नजर आए वरुण धवन

READ ALSO : Eat Poppy Seeds Pudding in Winter सर्दी में खाए खसखस का हलवा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE