Monday, January 24, 2022
HomeEntertainmentMrs India One in a Million 2021 असम की सिनी शेखर बनी...

Mrs India One in a Million 2021 असम की सिनी शेखर बनी मिसेज इंडिया

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 
Mrs India One in a Million 2021: प्रशांत चौधरी और स्वाति दीक्षित द्वारा होटल ताज विवांता द्वारका में भव्य सफलता के साथ आयोजित मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन- असम सीजन 2 (Mrs India One in a Million 2021 Assam Season 2) का सिनी शेखर (Sini Shekhar) ने खिताब जीता है।

इस शो में सेलिब्रिटी अदिति गोवित्रिकर, शिखा शर्मा (एमडी कांटी स्वीट्स चीफ गेस्ट), अर्चना सिन्हा, सचिन खुराना, रोहित ढींगरा, प्रो. अंबिका मगोत्रा, पूर्व मिसेज वर्ल्ड अदिति गोवित्रिकर, अर्चना सिन्हा, सचिन खुराना, रोहित ढींगरा, पायल शामिल थीं। सिंह, अंजलि साहनी, प्रशांत चौधरी ने ब्यूटी पेजेंट को जज किया। इसमें मिसिज इंडिया वन इन मिलियन में सिनी शेखर ने मिसेज इंडिया का खिताब जीता। बता दें कि सिनी शेखर पेशे से रसायन विज्ञान में एसोसिएट प्रोफेसर हैं और वर्तमान में फिटजी लिमिटेड में काम कर रही हैं, उन्हें पढ़ाने का बहुत शौक है और यही वजह है कि उन्होंने इस जुनून को अपना पेशा बना लिया।

Mrs India One in a Million 2021
Sini Shekhar

वह राष्ट्र के सुंदर दिमाग – द चिल्ड्रेन का निर्माण करना पसंद करती है। उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन केमिस्ट्री में और फिर एमफिल बैंगलोर से किया है। यह ठीक ही कहा गया है “उम्र सिर्फ एक संख्या है”। 44 साल की उम्र में सिनी ने ब्यूटी पेजेंट मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन सीजन 2 में भाग लिया। दरअसल यह मंच गृहिणियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए दिया गया प्लेटफॉर्म था। बता दें कि मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन सीजन-2 का आयोजन किया गया था जिसमें इस बार प्रतिभागी के रूप में 103 प्रतियोगी थे। सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन टिस्का पेजेंट के संस्थापक प्रशांत चौधरी और स्वाति दीक्षित ने किया था।

(Mrs India One in a Million 2021) महिला सशक्तिकरण का सबसे अच्छा उदाहरण है सिनी शेखर

सिनी शेखर के पति श्री किशोर पात्रा ने इस चुनौती को स्वीकार करने और इतने बड़े मंच पर प्रतिभा दिखाने के लिए प्रतियोगिता में भाग लेने में उनका समर्थन किया है। माता पिता के बाद उनके जीवन का एक वास्तविक संघर्ष रहा और अब वह सभी महिलाओं को यह दिखाने के लिए खड़ी हैं कि यदि आप ऐसा सोचते हैं तो आप ही हैं जो कुछ भी कर सकती हैं तो उसके बाद आपको कोई नही रोक सकता।

सभी ने कहा कि शो इस बार बहुत अलग था और इतने लंबे समय के बाद बहुत ही चुनिंदा दर्शकों के साथ कोविड -19 के बाद प्रबंधित किया गया है जो अपने आप में दोनों संस्थापकों प्रशांत चौधरी और स्वाति दीक्षित के नेतृत्व में एक सराहनीय कार्य बनाता है। सिनी शेखर अपनी क्षमता में विश्वास करती हैं, जिसके बारे में उनका कहना है कि जीवन के अनुभवों ने इसे निर्मित किया है।

वह कहती है ‘जिंदगी उसी की जिस्की मौत पे दुनिया करे अफसो ऐ गालिब, यूं तो हर शख्स आता है इस दुनिया मे मरने के लिए’ इस दुनिया से तो हां.. तुमने इसे जीया। वह महिला सशक्तिकरण का सबसे अच्छा उदाहरण है और मॉडलिंग की बहुत शौकीन है और वह मॉडलिंग लाइन का आनंद लेती है। श्रीमती सिनी शेखर के लिए यह पेजेंट ब्यूटी इंडस्ट्री का गेटवे था, उन्हें नए उद्यम तलाशना पसंद है। उनका सपनों का जीवन एक ऐसी जगह है जहां भारत के हर छोटे बच्चे को शिक्षा मिलनी चाहिए किसी भी कीमत पर।

Also Read : Bhojpuri Actor Pawan Singh Birthday बचपन से था सिंगिंग का शौक

Also Read : Deepika Padukone Birthday ओम शांति ओम से मिली बॉलीवुड में अलग पहचान

Also Read : Radhe Shyam Release Date Postponed प्रभास स्टारर फिल्म पर हुआ कोरोना का असर

Also Read : Bollywood Corona Update अमिताभ बच्चन के घर से लेकर सोनू निगम समेत टीवी स्टार्स तक कोरोना की दस्तक

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Prachi
Sub-Editor at India News, 9 years work experience in Aaj Samaj as a sub editor
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE