होम / J&K News: पाकिस्तान फिर हुआ बेनकाब, पाकिस्तानी आतंकिओं ने दी और हमले करने की धमकी

J&K News: पाकिस्तान फिर हुआ बेनकाब, पाकिस्तानी आतंकिओं ने दी और हमले करने की धमकी

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 28, 2023, 1:45 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ajay Jandial, J&K News: जम्मू कश्मीर में जारी आतंकबाद के पीछे पाकिस्तान है। पाकिस्तान से आतंकी भेजकर यहाँ आतंकी हमले कर मासूम लोगों और सुरक्षाबलों को निशाना बनाया जाता है। इतना ही नहीं कश्मीर के कोकेरनाग में कुछ दिन पहले सुरक्षाबलों और आतंकिओं की मुठभेड़ में जो आतंकी थे वो भी पाकिस्तान से आये थे। इसका कबूलनामा कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान से चल रहे आतंकी संगठन लश्कर ए तोएबा का ही कमांडर कोड अबू हमजा कर रहा है।

एक्सक्लूसिव वीडियो आया सामने

इंडिया न्यूज़ के हाथ एक एक्सक्लूसिव वीडियो लगा है, जिसमे लश्कर कमांडर (कोड नाम अबू हमजा) पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के कोटली इलाके के पनाग गांव में आतंकिओं और उनके साथिओं की एक सभा को सम्वोधित कर रहा है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि लश्कर के इस कमांडर के साथ कई लोग AK सीरीज की बंदूकों के साथ प्रोटेक्शन में खड़े हैं। जो सिर्फ POK में या तो पाकिस्तान सेना के पास हैं या फिर आतंकिओं के पास।

इस आतंकी सभा में लश्कर का यह आतंकी कमांडर कबूल रहा है कि “भारतीय सुरक्षा बलों पर जम्मू-कश्मीर (J&K) कोकेरनाग हमले में पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन का हाथ था। लश्कर कमांडर के कबूलनामे ने एक बार फिर भारत के खिलाफ आतंकवाद को प्रायोजित करने में पाकिस्तान का हाथ उजागर कर दिया है।

लश्कर कमांडर ने स्वीकार किया कि जम्मू-कश्मीर के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षा बलों पर हमला उनके आतंकी की हत्या का बदला लेने के लिए किया गया गुरिल्ला हमला था”। जिस हमले का जिक्र यह आतंकी कमांडर कर रहा है। उस हमले में सुरक्षाबलों के एक जवान सहित चार अफसरों की शहादत हो गई थी। जिसमे 12 सितंबर को शुरू हुई गोलीबारी के दौरान, 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग।

ऑपरेशन के दौरान दो आतंकवादी भी मारे गए

ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, उसी यूनिट के मेजर आशीष धोंचक और डीएसपी हुमायूं मुजम्मिल भट गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्होंने बाद में दम तोड़ दिया। बाद में, हमले में कथित तौर पर दो और रक्षा कर्मियों की मौत हो गई थी। घटना के बाद सुरक्षा बलों ने हमले में शामिल लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी की तलाश के लिए इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑपरेशन के दौरान दो आतंकवादी भी मारे गए।

ज्ञात रहे है की लश्कर-ए-तैयबा जिसे लश्कर के नाम से भी जाना जाता है, पाकिस्तान स्थित एक इस्लामी और आतंकवादी संगठन है, जो भारत में, विशेष रूप से केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में कई आतंकवादी हमलों में शामिल रहा है।

लश्कर कमांडर ने दी और हमलों की धमकी

कोकेरनाग एनकाउंटर के लगभग दो सप्ताह बाद, पाकिस्तान स्थित लश्कर कमांडर ने हमले में शामिल होने की बात स्वीकार की है। कोकेरनाग में भारतीय सुरक्षा बलों पर हमले की जिम्मेदारी लश्कर कमांडर ने ली है, जिसका कोड अबू हमजा बताया गया है। हमजा ने स्पष्ट रूप से कहा कि भारत के सुरक्षा बलों पर हमला उनके आतंकी संगठन के एक मुजाहिद (आतंकवादी) की हत्या का बदला लेने के लिए था।

सूत्रों की मने तो यह वीडियो पाकिस्तान के कब्जे वाले कोटली तहसील के पनाग गांव का है जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले मुठभेड़ में मारे गए लश्कर आतंकवादी शकील जांबाज का अंतिम संस्कार पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर)
के कोटली जिले में किया गया था। लश्कर कमांडर अबू हमजा (कोड नाम) को कोटली जिले के पनाग इलाके में अंतिम संस्कार के दौरान प्रशिक्षित एसएसजी कमांडो द्वारा संरक्षित करते देखा गया था।

लश्कर कमांडर हमजा ने कहा कि…

इस बीच अपने बयान में लश्कर कमांडर हमजा ने कहा कि, ”मैंने कहा था कि हम बदला लेंगे. तुमने हमें मस्जिद में मारा लेकिन हमने तुम्हें युद्ध के मैदान में मारा। आपने हमारे निहत्थे मुजाहिद को मार डाला, और हमने आपके तीन शीर्ष अधिकारियों को मार डाला”। हमजा ने भविष्य में भी सुरक्षा बलों पर और हमले जारी रखने की धमकी दी। उन्होंने कहा, ”अगर तुम हम पर हमला करने की हिम्मत करोगे तो हम तुम्हें युद्ध के मैदान में मारना जारी रखेंगे। हमारे दो मुजाहिदीन वहां थे और उन्होंने गुरिल्ला युद्ध में अधिकारियों को मार गिराया।”

इस भाषण में लश्कर कमांडर हमजा ने आतंकी हमले में शहीद हुए भारतीय सुरक्षा बलों के तीन अधिकारियों के नाम भी बताए। इसके अलावा हमजा ने अपने धमकी भरे संदेश में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का नाम भी लिया है।

यह भी पढ़ें:- 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पैपराजी के दुर्व्यवहार से सदमे में आए Ranbir Kapoor, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल- Indianews
कोच्चि में FASTag से हो रहा लोगों को नुकसान! जानें पूरा मामला- indianews
Prachi Nigam: चाणक्य को भी उनके रंग रूप के लिए…, प्राची निगम ने ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब-Indianews
Lok Sabha Election: जेपी नड्डा ने इस मामले में ममता सरकार को घेरा, बंगाल में इतने सीटें जीतने का किया दावा-Indianews
Delhi Congress Chief Resigns: दिल्ली कांग्रेस प्रमुख का इस्तीफा, पार्टी महासचिव के हस्तक्षेप का दिया हवाला- indianews
भंसाली के ‘स्वभावहीन’ होने के दावों पर Richa Chadha का रिएक्शन, कही ये बात -Indianews
Gurucharan Singh Missing: AICWA ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से की खास अपील, लापता सोढ़ी को तेजी से ढूंढने का किया आग्रह- indianews
ADVERTISEMENT